हर्बल उपायों के साथ प्रभावी पीएमएस समाधान




ऐसी कुछ बीमारियां हैं जो लोगों को इतनी सारी समस्याएं पैदा करती हैं। प्रीमेनस्ट्रल सिंड्रोम बीमारी का प्रकार है जो संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया भर में महिलाओं द्वारा लॉक की गई भाषा की स्थिति की ओर जाता है। महावारी पूर्व सिंड्रोम नाम दर्दनाक लक्षण चक्रीय विकारों और शारीरिक और भावनात्मक परिवर्तन प्रजनन आयु की महिलाओं द्वारा अनुभव करने के लिए दिया है। लक्षण मासिक धर्म से पहले एक या दो सप्ताह पहले प्रकट होते हैं और मासिक धर्म की शुरुआत के सात दिनों के बाद गायब हो जाते हैं और कम हो जाते हैं।

माना जाता है कि पीएमएस को प्रोजेस्टेरोन और एस्ट्रोजन के स्तर में परिवर्तन से सक्रिय किया जाता है। प्री-मेनोनॉज़ल महिलाओं में कई महिलाएं जो मासिक धर्म चक्र में विभिन्न बिंदुओं पर पीएमएस के लक्षणों से ग्रस्त हैं। लक्षणों में मासिक धर्म चक्र से जुड़ा हुआ क्रैम्पिंग, सूजन, मूड स्विंग, और स्तन कोमलता शामिल है। यह औसत चक्र लंबाई, और इस तरह मासिक धर्म क्रैम्प के रूप में जुड़े लक्षण,, ovulation दर्द, पूर्व सिंड्रोम (पीएमएस) या महावारी पूर्व dysphoric विकार (PMDD) भी शामिल है। सभी महिलाएं जो पीड़ित हैं, यह जानने के लिए कि मासिक धर्म ऐंठन से छुटकारा पाने और रंग के साथ दरवाजे पर समाप्त होने के बारे में जानने के लिए सही दवा की खोज की जा रही है।

प्रीमेस्ट्रल सिंड्रोम और संबंधित लक्षणों वाली महिलाओं के लिए कुछ आहार उपाय उपयोगी हो सकते हैं। अध्ययनों से पता चला है कि चीनी की उच्चतम खपत वाली महिलाएं पीड़ित होने या प्रीमेनस्ट्रल सिंड्रोम द्वारा हमला करने का सबसे बड़ा खतरा है। कुछ चिकित्सकीय विशेषज्ञ महिलाओं को चीनी और इसकी वैकल्पिक चीजों की खपत को कम करने का सुझाव देते हैं। यह उनके लिए premenstrual सिंड्रोम की राहत के रूप में अच्छा हो सकता है। मानव शरीर महिलाओं के लिए अवसर प्रदान करने में सक्षम में हार्मोन विकार पीएमएस के साथ प्रभावित होने की के रूप में, शराब हार्मोन चयापचय को प्रभावित कर सकते हैं, और शराबी महिलाओं रहे हैं महिलाओं को अधिक पीएमएस जलपान से ग्रस्त होने की संभावना है। कुछ डॉक्टरों ने सिफारिश की है कि प्रीमेनस्ट्रल सिंड्रोम वाली महिलाएं कई महीनों तक अल्कोहल और कैफीन से बचें, यह मूल्यांकन करने के लिए कि क्या यह परिवर्तन लक्षणों को कम करेगा। कई अध्ययनों से पता चलता है कि कम वसा या उच्च फाइबर आहार premenstrual सिंड्रोम के लक्षणों को कम करने में मदद कर सकते हैं। कई डॉक्टर मांस और दूध वसा में बहुत कम भोजन की सलाह देते हैं और फल, सब्जियां और पूरे अनाज में समृद्ध होते हैं।

कभी-कभी प्रीमेनस्ट्रल सिंड्रोम के लक्षण जड़ी-बूटियों के संयोजन के लिए बेहतर प्रतिक्रिया देते हैं जो सहक्रियात्मक रूप से कार्य करते हैं। शोध से पता चलता है कि विटेक्स मुख्य रूप से पिट्यूटरी ग्रंथि पर काम करता है ताकि महिलाओं को हर महीने पीड़ित हार्मोनल उतार चढ़ाव को स्थिर और संतुलित किया जा सके। विटेक्स सामान्यीकृत है और दर्द का संतुलन दर्दनाक और अनियमित मासिक धर्म के उपचार में विशेष रूप से उपयोगी होता है। जर्मेनियम को अक्सर हार्मोनल स्थितियों जैसे रजोनिवृत्ति और प्रीमेनस्ट्रल सिंड्रोम के लिए अनुशंसा की जाती है। एड्रेनल ग्रंथियों की कमी के कारण अतीत में उपयोग किया जाता है, अब इसे यकृत और पैनक्रिया के लिए उत्तेजक माना जाता है। ये हर्बल उपचार हैं जो प्रीमेनस्ट्रल सिंड्रोम को दबाने के लिए बहुत उपयोगी हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैंडीडा का इलाज करने के लिए प्राकृतिक मीडिया मेंकैंडीडा का इलाज करने के लिए प्राकृतिक मीडिया में
मेरे कुत्ते के उत्साह में देरीमेरे कुत्ते के उत्साह में देरी
बैल टेरियर की गर्मी की अवधिबैल टेरियर की गर्मी की अवधि
अवसाद: एक अंधेरा बादल आप पर लूमता है?अवसाद: एक अंधेरा बादल आप पर लूमता है?
मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?
क्या लड़की अपनी अवधि में गर्भवती हो जाती है?क्या लड़की अपनी अवधि में गर्भवती हो जाती है?
पहचानने के लिए 4 अंक जब मेरा कुत्ता गर्मी में हैपहचानने के लिए 4 अंक जब मेरा कुत्ता गर्मी में है
Pitbull 2 ​​साल के लिए मासिक धर्म नहीं किया हैPitbull 2 ​​साल के लिए मासिक धर्म नहीं किया है
किशोरों में मुँहासा ब्रेकआउटकिशोरों में मुँहासा ब्रेकआउट
आप गर्भावस्था के हफ्तों की संख्या निर्धारित कैसे करेंआप गर्भावस्था के हफ्तों की संख्या निर्धारित कैसे करें
» » हर्बल उपायों के साथ प्रभावी पीएमएस समाधान
© 2022 TonMobis.com