डिम्बग्रंथि के सिरे के लिए उपचार: सबसे प्रभावी विकल्प कैसे प्राप्त करें




अधिकांश डिम्बग्रंथि के सिरे सौम्य होते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं बहुत असुविधाजनक हो सकता हूं और बहुत अधिक दर्द का कारण बन सकता हूं। कुछ महिलाओं में आवर्ती डिम्बग्रंथि के सिस्ट भी होते हैं, जो न केवल तनावपूर्ण हो सकते हैं, बल्कि बहुत ही असहज और इलाज के लिए मुश्किल हो सकते हैं। डिम्बग्रंथि के अल्सर के लिए कई उपचार हैं जो शल्य चिकित्सा और दवाओं से लेकर समग्र उपचार तक हैं।

ज्यादातर महिलाएं जो डिम्बग्रंथि के सिरे के लिए उपचार में रूचि रखते हैं, हमेशा थोड़ी देर के लिए ठीक नहीं रहना चाहती हैं। "यही कारण है कि शल्य चिकित्सा हमेशा उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं है जो स्थायी इलाज चाहते हैं। सर्जरी केवल पहले से बनाए गए सिस्ट को खत्म कर सकती है, सर्जरी नई सिस्ट के गठन को रोकती नहीं है।

हार्मोन थेरेपी की सीमा भी। कई बार मौखिक गर्भ निरोधकों को अंडाशय में छाती से पीड़ित लोगों के लिए निर्धारित किया जाता है, लेकिन यह एक प्रभावी दीर्घकालिक समाधान नहीं है। गोलियों में दो नर और मादा हार्मोन होते हैं जो ओवम को हर महीने अर्जित करने से रोकते हैं। तो, मूल रूप से, यह डिम्बग्रंथि के सिस्टों का सिर्फ स्थगन है जो वैसे भी होने जा रहा है।

ऐसे प्राकृतिक उपचार हैं जो महिलाएं घर पर ले सकती हैं, न केवल अंडाशय में अपने सिस्ट से छुटकारा पाती हैं, बल्कि उन्हें वापस आने और अधिक दर्द होने से रोकती हैं। एक टूटने वाली छाती का पीड़ा एक महिला को कक्षा में रखने या एक समय में काम करने के लिए पर्याप्त है, और आम तौर पर उन्हें बहुत असहज बनाता है।

पीड़ा से छुटकारा पाने और तत्काल राहत पाने का एक अच्छा तरीका है हर्बल चाय के कप के साथ आराम करने के लिए बैठना और अपने निचले पेट पर एक हीटिंग पैड का उपयोग करना। इसके अलावा, श्रोणि क्षेत्र में बहुत तंग कपड़े पहनने से बचें, जो दबाव कम कर देता है, क्योंकि यह राहत पाने का एक तरीका है।

पेरासिटामोल जैसे विरोधी भड़काऊ स्टेरॉयड लेना सूजन को कम करने और दर्द से छुटकारा पाने में मदद करता है। अल्कोहल से बचें, क्योंकि वे शरीर को निर्जलित करते हैं, जिससे शरीर को पानी को बनाए रखने और जहरीले पदार्थों को फ़िल्टर करने के लिए और भी मुश्किल हो जाती है, यदि आवश्यक हो।

प्राकृतिक उपचार डिम्बग्रंथि के सिरे के इलाज के मामले में सबसे सफल हैं। चूंकि अधिकांश सिस्ट गायब हो जाएंगे, बेशक, सबसे अच्छी महिला खुद के लिए कर सकती है, भविष्य के सिस्ट को बनाने से रोकने की कोशिश करना। शुरू करने के सबसे आसान तरीकों में से कुछ मल्टीविटामिन का सेवन करना, दाहिने ओर फाइबर और पानी बढ़ाना, और सामान्य रूप से स्वस्थ जीवन शैली है।

चूंकि ऐसे कई चर हैं जो अंडाशय में छाती का कारण बन सकते हैं, प्राकृतिक दृष्टिकोण स्थायी राहत के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। सामान्य स्वास्थ्य और कल्याण में सुधार करने के लिए सर्वोत्तम परिणामों को प्राप्त करना बहुत आसान है। डिम्बग्रंथि के सिस्ट के लिए प्राकृतिक उपचार एक यथार्थवादी उपचार विकल्प हैं, अंडाशय में छाती वाले सभी महिलाओं को सोचना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्तन में कमी के बाद गर्भावस्थास्तन में कमी के बाद गर्भावस्था
एक डिम्बग्रंथि के सिरे का इलाज करने के तरीके - छह उपयोगी तरीकेएक डिम्बग्रंथि के सिरे का इलाज करने के तरीके - छह उपयोगी तरीके
कुत्तों में इंटरडिजिटल सिस्ट - लक्षण और उपचारकुत्तों में इंटरडिजिटल सिस्ट - लक्षण और उपचार
मुँहासा उपचार लेजर - मुँहासे प्रभावी समाधान?मुँहासा उपचार लेजर - मुँहासे प्रभावी समाधान?
काम के खिलाफ बवासीर के इलाज के बारे में कैसेकाम के खिलाफ बवासीर के इलाज के बारे में कैसे
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
मुँहासे उपचार के लिए विकल्पमुँहासे उपचार के लिए विकल्प
मुँहासे के प्रकार - मुँहासे कई प्रकारमुँहासे के प्रकार - मुँहासे कई प्रकार
मुँहासे दवाओं के उपचार के प्रकारमुँहासे दवाओं के उपचार के प्रकार
मेरी काली बिल्ली गर्मी में हैमेरी काली बिल्ली गर्मी में है
» » डिम्बग्रंथि के सिरे के लिए उपचार: सबसे प्रभावी विकल्प कैसे प्राप्त करें
© 2022 TonMobis.com