बाल उपचार के विभिन्न प्रभावी पतले




नर और मादा सेक्स हार्मोन का स्वस्थ संतुलन बालों के विकास का एक अभिन्न हिस्सा है, लेकिन यह पुरुष हार्मोन टेस्टोस्टेरोन (पुरुषों और महिलाओं द्वारा उत्पादित) है, जो ठीक बाल से संबंधित है। बालों की देखभाल जो शानदार, उज्ज्वल, सुंदर आकर्षक बाल, और मोटी, मुफ्त डैंड्रफ़ दे सकती है। अपने बालों का ख्याल रखने के लिए यहां कुछ चीजें हैं। बाल में कुंवारी जैतून का तेल सप्ताह में 3 बार लागू करें या आप इसे हर दिन भी कर सकते हैं।

स्नान करने से पहले गर्म जैतून का तेल, शहद और 1 चम्मच दालचीनी पाउडर का पेस्ट लगाएं और इसे 15 मिनट तक रखें। अमला, शिकाकी पाउडर कुटीर चीज़ के साथ मिश्रित एक अच्छी कंडीशनर है और इसका इस्तेमाल किया जाना चाहिए। विटामिन ए, बी विटामिन और विटामिन सी का परिवार बालों के उत्पादन और स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है।

विटामिन सी और ई बाल विकास के अच्छे प्रमोटर हैं। इसे खाने के लिए सबसे अच्छा तरीका आपके द्वारा खाए जाने वाले खाद्य पदार्थों के माध्यम से प्राकृतिक है। बालों के विकास में मदद करने के लिए इन विटामिन काम करने के कई तरीके हैं। जैतून का तेल, शहद और दालचीनी पाउडर मिलाकर पेस्ट बनाएं। खोपड़ी मालिश और 15 मिनट के लिए छोड़ दें।

एक हल्के शैम्पू के साथ कुल्ला। सप्ताह में 3-4 बार दोहराएं। कुछ सूखा मिर्च लें, जिसे लाल मिर्च के रूप में भी जाना जाता है, और उबलते पानी में लगभग 7 मिनट तक उबाल लें। फिर इसे 15 मिनट तक ठंडा कर दें। अपने बालों को धोएं और फिर इस टॉनिक को खोपड़ी पर लागू करें। बालों के साथ मानव शरीर के स्वास्थ्य के लिए ट्रेस खनिज आवश्यक हैं।

खनिज अकार्बनिक हैं और चट्टानों में और मिट्टी में और सभी जीवित जीवों में पाए जाते हैं। तनाव बालों को पतला कर सकता है। आप व्यायाम और ध्यान करके तनाव कम कर सकते हैं। अल्फल्फा रस नियमित या ताजा पालक या ताजा cilantro पीओ। आपके बाल तेजी से बढ़ेगा।

बालों के विकास को बढ़ाने के लिए हर दिन सलाद और पालक के रस के मिश्रण का आधा लीटर पीएं। तांबा अपर्याप्तता को खत्म करने के लिए, गाजर का रस, सलाद, अल्फाल्फा कैपेसिम और ताजा पीना। यह भूरे बालों और अच्छे बालों के लिए एक अच्छा इलाज है। हेनना को प्राकृतिक कंडीशनर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

नींबू और काली मिर्च के बीज का पेस्ट गंजा पैच में लगाएं। धूम्रपान रक्त वाहिकाओं के कसना का कारण बनता है जो रक्त को खोपड़ी में ले जाते हैं। यह धूम्रपान छोड़ने से आने वाले कई लाभों में से एक है। यदि आपके अच्छे बाल रजोनिवृत्ति की शुरुआत के आसपास शुरू होते हैं, तो आप जड़ी बूटियों के साथ हार्मोनल संतुलन (और इसलिए बालों की मोटाई) को बनाए रख सकते हैं जिसमें एंजेलीका सीनेन्सिस या अश्वगांडा जैसे पौधे से व्युत्पन्न एस्ट्रोजेन होते हैं।

सूखे नींबू और नारंगी peels का उपयोग किया जाना चाहिए। यह आपके बालों को रेशमी चिकनी बालों से रोक देगा और खोपड़ी से डैंड्रफ को भी हटा देगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक महान पहली छाप बनाओ-अपनी आंखों का ख्याल रखनाएक महान पहली छाप बनाओ-अपनी आंखों का ख्याल रखना
बालों के झड़ने के लिए 7 प्राकृतिक विकल्पबालों के झड़ने के लिए 7 प्राकृतिक विकल्प
बालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिनबालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिन
ग्रे बालों की देखभाल कैसे करेंग्रे बालों की देखभाल कैसे करें
बालों के विकास के लिए उपचार के रूप में कैस्टर तेल का उपयोग कैसे करेंबालों के विकास के लिए उपचार के रूप में कैस्टर तेल का उपयोग कैसे करें
बालों के लिए सबसे अच्छा विटामिन क्या हैंबालों के लिए सबसे अच्छा विटामिन क्या हैं
घर पर स्थायी बालों को हटाने के लिए 4 विकल्पघर पर स्थायी बालों को हटाने के लिए 4 विकल्प
प्राकृतिक उपचार निशान खिंचाव के निशानप्राकृतिक उपचार निशान खिंचाव के निशान
Striae उपचार खिंचाव के निशान उन्मूलन परीक्षणStriae उपचार खिंचाव के निशान उन्मूलन परीक्षण
एक हरी मिट्टी बाल मुखौटा बनाने के लिए कैसेएक हरी मिट्टी बाल मुखौटा बनाने के लिए कैसे
» » बाल उपचार के विभिन्न प्रभावी पतले
© 2022 TonMobis.com