चाय पेड़ के तेल के साथ मुँहासा उपचार




परिचय

मुँहासे के लिए कई प्राकृतिक उपचार हैं। चाय पेड़ के तेल सबसे लोकप्रिय लगता है। चाय पेड़ का तेल ऑस्ट्रेलिया मेलालेआआ अल्फिफोलिया के मूल पौधे की पत्तियों से प्राप्त होता है।

पत्तियों को भापें और चाय के पेड़ के तेल को प्राप्त करने के लिए तेल निकालें, जिसमें एक जायफल गंध के साथ पीला रंग होता है। तब तेल का उपयोग मुँहासे के इलाज के लिए किया जाता है।

यह कैसे काम करता है

चाय के पेड़ के तेल में terpinen4-ol होता है, जिसमें एंटीमाइक्रोबायल एजेंट होता है जो मुँहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया को मारता है। सीधे त्वचा घाव पर लागू करें जीवाणुओं को मारता है, जो मुँहासे का कारण माना जाता है।

चाय पेड़ के तेल बनाम 5% बेंज़ॉयल पेरोक्साइड

जैसा कि दिखाया गया है कि चाय पेड़ के तेल मुँहासे के इलाज में 5% बेंज़ॉयल पेरोक्साइड लोशन अधिक प्रभावी है। चाय के पेड़ के तेल में मुँहासे के इलाज के लिए अधिक समय लग सकता है, लेकिन बेंज़ोली 5% पेरोक्साइड लोशन का उपयोग करने के मुकाबले कम दुष्प्रभाव होते हैं। सबसे आम साइड इफेक्ट्स में खुजली, जलन, जलन और सूखापन शामिल है।

आवेदन

मुँहासे उपचार के लिए चाय पेड़ के तेल का उपयोग करते समय यह सुनिश्चित करें कि यह लगभग 5% समाधान है और पूर्ण एकाग्रता में कभी भी लागू नहीं होता है। 5% का मिश्रण बनाने के लिए, लगभग 9 5 मिलीलीटर पानी और लगभग 5 मिलीलीटर चाय पेड़ के तेल को जोड़ने के लिए।

चाय पेड़ के तेल के साथ एक साफ सूती तलछट का उपयोग कर आवेदन करें। कपास तलछट के साथ सीधे मुँहासे घावों के लिए तेल लागू करने के लिए। रात भर रखें और सुबह धो लें।

सुरक्षा

चाय के पेड़ के तेल मुँहासे घाव के लिए पूर्ण एकाग्रता में लागू नहीं किया जाना चाहिए। अगर तेल आंखों के संपर्क में आता है, तो यह जलन पैदा कर सकता है। बोतल में सभी सुरक्षा सावधानी बरतें। यह सुनिश्चित करने के लिए अपने डॉक्टर से पूछें कि यह मुँहासे के लिए एक प्रभावी उपचार है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हरी मुँहासा चाय उपायहरी मुँहासा चाय उपाय
मुँहासे के लिए उपचार - वयस्क मुँहासे त्वचा के लिए समाधानमुँहासे के लिए उपचार - वयस्क मुँहासे त्वचा के लिए समाधान
सभी प्राकृतिक मुँहासा उपचार प्रणालीसभी प्राकृतिक मुँहासा उपचार प्रणाली
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
मुँहासे खाने के लिए तीन मुख्य उपचारमुँहासे खाने के लिए तीन मुख्य उपचार
मुँहासे के इलाज के लिए गर्म - मुँहासा नियंत्रण की मूल बातेंमुँहासे के इलाज के लिए गर्म - मुँहासा नियंत्रण की मूल बातें
सर्वश्रेष्ठ मुँहासा उपचार - प्राकृतिक जड़ी बूटीसर्वश्रेष्ठ मुँहासा उपचार - प्राकृतिक जड़ी बूटी
सबसे अच्छा मुँहासे उपचार जो विशेष रूप से आपके लिए हैंसबसे अच्छा मुँहासे उपचार जो विशेष रूप से आपके लिए हैं
मुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गयामुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गया
मुँहासे घर उपचार मुँहासे मुँहासे उपचार अपनी चिंताओं के अंत मेंमुँहासे घर उपचार मुँहासे मुँहासे उपचार अपनी चिंताओं के अंत में
» » चाय पेड़ के तेल के साथ मुँहासा उपचार
© 2022 TonMobis.com