आलसी सहकर्मियों को कैसे प्रेरित करें

एक सहयोगी द्वारा किए गए काम को पूरा करने के लिए देर से रहना थकाऊ और निराशाजनक हो सकता है, खासकर जब ऐसा लगता है कि इस व्यक्ति की परवाह नहीं है या सिर्फ आलसी है। आपको टीम का अधिक हिस्सा बनने और अपना वजन खींचने के लिए प्रेरित करने का एक तरीका ढूंढना होगा।

ऐसे कई कारक हैं जो आलस्य में योगदान दे सकते हैं। कार्यस्थल में क्या अपेक्षित है यह जानने के बिना घर पर समस्याओं से ये सीमाएं हैं। आपके सहयोगी के पास आपके काम को प्रभावी बनाने के लिए प्रशिक्षण, सामग्री या उपकरण भी नहीं हो सकते हैं या नौकरी में है जो आपको उत्कृष्टता का मौका नहीं देता है।

आलस्य के पीछे क्या झूठ बोलने की कुंजी संचार है। इसका अर्थ यह नहीं है कि आलस्य में उसके साथ व्यवहार करना, लेकिन स्थिति को हल करने के लिए उसके साथ मिलकर काम करना। लोगों को प्रेरित करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह सुनिश्चित करना है कि यह सही जगह है, अपने कौशल सेट के लिए सही काम कर रही है और आपके काम में सफल होने के लिए उपकरण और उपकरण हैं।

वाशिंगटन के रेडस्किन्स के अल्बर्ट हेनेसवर्थ सोचें। 2008 में, हेनेसवर्थ टेनेसी टाइटन्स के साथ एक ऑल-प्रो रक्षात्मक समझौता था। 200 9 में वाशिंगटन रेडस्किन्स से व्यापार करने के बाद, उन्होंने जल्द ही धीमी और मुश्किल होने के लिए प्रतिष्ठा अर्जित की। उनकी आलस्य और प्रेरणा की कमी सक्षम नहीं थी (या रक्षात्मक योजना), जो कि उनके कौशल सेट के अनुकूल था। अन्य समस्याएं थीं, लेकिन केंद्र में, सही कार्य करने के लिए सही जगह पर नहीं होने के कारण सबकुछ कम हो गया था। अपने सहयोगी की ताकत पर ध्यान दें, न कि अपनी कमजोरियों और सुनिश्चित करें कि यह सही जगह है, भले ही इसका मतलब किसी अलग विभाग या कंपनी में सही जगह पर होना है।




भले ही कोई कर्मचारी सही उपकरण और उपकरण के साथ सही जगह पर है, फिर भी वे आलसी या अप्रचलित हो सकते हैं। आइए इसका सामना करते हैं, लोगों के पास उनके काम के लिए अलग-अलग उम्मीदें और प्रेरणा होती है। कुछ व्यक्ति आत्म-प्रेरित होते हैं और काम करेंगे, भले ही वे एकमात्र हैं। दूसरों को थोड़ा और ध्यान देने की जरूरत है। उन लोगों के लिए जिन्हें अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है, यह जानकर कि कोई उनकी परवाह करता है, उनके विकास का पक्ष लेता है, और उनकी उपलब्धियों को पहचानता है ताकि उन्हें अच्छी नौकरी करने के लिए प्रेरित किया जा सके। ध्यान रखें कि काम के लिए मान्यता समय पर (1-2 सप्ताह में) होनी चाहिए। यदि लंबे समय तक प्रतीक्षा करने की मान्यता है, तो यह इसके प्रेरक लाभ को खो देता है।

एक अन्य प्रेरक उपकरण, और यह सभी कर्मचारियों पर लागू होता है, कर्मचारी प्रदर्शन का मूल्यांकन करने के लिए समय-समय पर (हर 6 महीने) होता है। प्रदर्शन मूल्यांकन का उपयोग उम्मीदों को मजबूत करने, कार्य प्रदर्शन का मूल्यांकन करने, उपलब्धियों को पहचानने और समस्याओं से निपटने के लिए किया जा सकता है। वे कार्यस्थल या कंपनी के भीतर सीखने और बढ़ने के अवसर पर चर्चा करने के लिए भी उत्कृष्ट हैं। मानता है कि विकास और विकास का मार्ग लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण प्रेरक हो सकता है।

आलसी कर्मचारियों को प्रेरित करना उनके साथ संवाद करने और यह सुनिश्चित करने का मामला है कि वे सही तरीके से अपना होमवर्क कर रहे हैं। कर्मचारी प्रेरणा, कर्मचारी विकास और आवधिक प्रदर्शन मूल्यांकन जैसे अन्य प्रेरक उपकरण हैं, जो आपके सहयोगी को प्रेरित रखने में मदद करेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्रेरित उत्तेजनाप्रेरित उत्तेजना
कार्यस्थल में सहयोग का महत्वकार्यस्थल में सहयोग का महत्व
शिष्टाचार कार्य: एक सहयोगी के जन्मदिन को पहचानेंशिष्टाचार कार्य: एक सहयोगी के जन्मदिन को पहचानें
समय प्रबंधन युक्तियाँ: कैसे procrastinate करने के लिए नहींसमय प्रबंधन युक्तियाँ: कैसे procrastinate करने के लिए नहीं
कार्यस्थल में विश्वास का महत्वकार्यस्थल में विश्वास का महत्व
क्यों कुछ लोगों को कड़ी मेहनत करनी है, जबकि अन्य ने ऐसा किया हैक्यों कुछ लोगों को कड़ी मेहनत करनी है, जबकि अन्य ने ऐसा किया है
अच्छे ग्रेड आपके करियर में सफलता की गारंटी क्यों नहीं हैंअच्छे ग्रेड आपके करियर में सफलता की गारंटी क्यों नहीं हैं
कार्यस्थल में लाभ प्राप्त करने वाले सामाजिक कौशल कितने प्रभावी हैंकार्यस्थल में लाभ प्राप्त करने वाले सामाजिक कौशल कितने प्रभावी हैं
कैसे पता चले कि आप एक टीम खिलाड़ी हैं या नहींकैसे पता चले कि आप एक टीम खिलाड़ी हैं या नहीं
खुदरा बिक्री से जुड़े नौकरी पाने के लिए कौशल की आवश्यकता हैखुदरा बिक्री से जुड़े नौकरी पाने के लिए कौशल की आवश्यकता है
» » आलसी सहकर्मियों को कैसे प्रेरित करें
© 2022 TonMobis.com