सहयोगी हमारे काम के प्रदर्शन में कैसे योगदान करते हैं

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां काम करते हैं, आप लगभग पूरी तरह से अकेले काम नहीं करते हैं। अधिकांश कार्यों के लिए आप जिम्मेदार हैं या सहकर्मियों के साथ साझा किए जाते हैं या वास्तव में सफल होने के लिए आपके इनपुट, सहायता या ज्ञान पर निर्भर करते हैं। एक टीम में सहकर्मियों के साथ मिलकर काम करना, जो बहुत महत्वपूर्ण है। लेकिन, आपके साथियों ने आपके काम के प्रदर्शन में वास्तव में योगदान कैसे दिया?

यहां तक ​​कि यदि आपके सहयोगियों के पास उस कार्य के साथ सीधे कुछ करने का अधिकार नहीं है, जिस पर आप काम कर रहे हैं, तो यह आपके व्यवसाय की सफलता पर बहुत अधिक प्रभाव डाल सकता है। यदि आप काम करने के इच्छुक हैं और एक अच्छा काम वातावरण है तो आप अधिक आत्मविश्वास और संतुष्ट महसूस करते हैं और इसलिए आपको दिए गए कार्य पर ध्यान केंद्रित करने में अधिक सक्षम होते हैं। यदि हमेशा आपके कार्यस्थल के ऊपर काले रंग का बादल लगता है, तो अब उत्पादक नहीं है और आपके सहयोगियों के दृष्टिकोण आपको नीचे खींचने की संभावना है। यह काम पर आपके प्रदर्शन पर नकारात्मक प्रभाव डालेगा। है


दोस्ताना सहयोगी आप किसी ऐसे व्यक्तिगत मुद्दे के बारे में बात करने पर भरोसा कर सकते हैं जो आपके सिर पर भारी है या आपको कुछ सलाह की आवश्यकता होने पर कार्य-संबंधित समस्या से भी अधिक ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी, क्योंकि आप समस्याओं को और अधिक तेज़ी से और ध्यान केंद्रित कर सकते हैं फिर से आपके काम में।

784 588 741 यदि आप किसी कार्य पर काम करते हैं तो आप अक्सर अन्य सहयोगियों पर निर्भर करते हैं जो नौकरी का हिस्सा हैं। यह हो सकता है कि उनके सहयोगी इस तरह के आपूर्तिकर्ताओं की पहचान के रूप में परियोजना या गतिविधि, के पहले चरण कर रही है इससे पहले कि वे खरीद आदेश या कीमत बातचीत और उत्पाद विकास कि आगे बाजार को बढ़ावा देंगे कर सकते हैं। अन्य मामलों में, आपके सहयोगी उत्पादन पर निर्भर करते हैं, जैसे कि कॉल सेंटर को विपणन संदेशों की आवश्यकता होती है जिन्हें ग्राहकों के बीच अपना काम करने से पहले वितरित किया जाना चाहिए। दोनों मामलों में, आप स्वयं सबकुछ करने में सक्षम नहीं होंगे और आप अपने सहयोगियों पर अच्छी नौकरी कर रहे होंगे ताकि आप एक अच्छी नौकरी कर सकें।


एक मजबूत टीम भावना का भी अर्थ है कि आवश्यकता के मामले में आप सहायता प्राप्त कर सकते हैं और थोड़ा सा समर्थन आपको अधिक प्रभावी ढंग से और अपने प्रदर्शन में सुधार करने के लिए एक लंबा रास्ता तय कर सकता है। इसके अलावा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने कितनी देर तक एक विशिष्ट नौकरी की है - आपको पता नहीं है कि सब कुछ पता है। यदि आप सबसे अच्छे तरीके से निष्पादित करना चाहते हैं, तो आप अपने सहयोगियों को अपने ज्ञान को आपके साथ साझा करने के लिए भरोसा कर सकते हैं। आप अलग-अलग अनुभव पर या बस विकल्पों के माध्यम से बात कर मदद कर सकते हैं एक नए परिप्रेक्ष्य है, जो मदद करता है आप सही निर्णय लेने और अधिक उत्पादक होने से समस्याओं को देखने के आधार बेहतर विचार हो सकता है। नतीजा यह है कि यह अलगाव में पूरी तरह से काम करने के लिए बेहतर काम करेगा।

यह प्रदर्शन में भी काफी सुधार कर सकता है, अगर कोई पुराना या अधिक अनुभवी कर्मचारी आपको अपने विंग ट्यूटरिंग या सलाह के तहत लाता है। इसका मतलब यह नहीं है कि वे आपके लिए काम करेंगे या आपको कदम बताएंगे कि क्या करना है, लेकिन इसका मतलब है कि आप एक मजबूत और कुशल कर्मचारी के विकास के लिए अपने ज्ञान और समर्थन डेटा से लाभ उठा सकते हैं।

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस काम पर काम कर रहे हैं, यह बहुत दुर्लभ है कि आप पूरी तरह से अलगाव में काम करते हैं। अन्य कर्मचारियों के सदस्यों के सहयोग से और दूसरों की मदद करने के लिए, या बस कनेक्शन के माध्यम से सहकर्मियों की श्रृंखला के वर्कफ़्लो के माध्यम से मुख्य प्रदर्शन में से एक होगा। साथ ही, वे कैसे व्यवहार करते हैं, कार्य करते हैं और काम करेंगे उनके सहयोगियों के तरीके पर असर पड़ेगा। तो आपको हमेशा अपने सहयोगियों के साथ व्यवहार करना याद रखना चाहिए क्योंकि आप यह सुनिश्चित करने के लिए उनके साथ व्यवहार करना चाहते हैं कि वे एक मजबूत टीम हैं और आपके प्रबंधकों और कंपनियों के प्रदर्शन की पेशकश करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पशु चिकित्सकों की व्हीलपशु चिकित्सकों की व्हील
अपने कार्य क्षेत्र को साफ रखने के लिए टिप्सअपने कार्य क्षेत्र को साफ रखने के लिए टिप्स
क्योंकि वे आपके करियर में सफल होने की अधिक संभावना रखते हैंक्योंकि वे आपके करियर में सफल होने की अधिक संभावना रखते हैं
कार्यस्थल में सहयोग का महत्वकार्यस्थल में सहयोग का महत्व
शिष्टाचार कार्य: एक सहयोगी के जन्मदिन को पहचानेंशिष्टाचार कार्य: एक सहयोगी के जन्मदिन को पहचानें
कार्यस्थल में विश्वास का महत्वकार्यस्थल में विश्वास का महत्व
कार्यस्थल में निर्दोष के दिन का मज़ाक मत बनोकार्यस्थल में निर्दोष के दिन का मज़ाक मत बनो
जब आप अपनी नौकरी से नफरत करते हैं तो क्या करेंजब आप अपनी नौकरी से नफरत करते हैं तो क्या करें
अपनी कमजोरियों को अपने करियर को नुकसान पहुंचाने से कैसे रोकेंअपनी कमजोरियों को अपने करियर को नुकसान पहुंचाने से कैसे रोकें
क्यों लगातार क्रियाएं सहकर्मियों को शब्दों की तुलना में अधिक सकारात्मक तरीके से प्रभावित करती हैंक्यों लगातार क्रियाएं सहकर्मियों को शब्दों की तुलना में अधिक सकारात्मक तरीके से प्रभावित करती हैं
» » सहयोगी हमारे काम के प्रदर्शन में कैसे योगदान करते हैं
© 2022 TonMobis.com