कैसे पता चले कि आप एक टीम खिलाड़ी हैं या नहीं

वास्तव में आपको कौन सा गुण मिलते हैं? उदाहरण के लिए, उन लोगों के समूह के बारे में सोचें जो विभिन्न प्रकार के संगीत वाद्ययंत्र करते हैं जो एक समूह के रूप में एक साथ आते हैं और एक टीम होने के लिए क्या होता है। संगीत के उत्पादन के लक्ष्य को बनाने के लिए बैंड के सभी सदस्यों को अपनी सभी प्रतिभा और ज्ञान को मर्ज करना होता है। आपका चालक आपको पता प्रदान करेगा और आपके संगीत का अंतिम उत्पाद कैसा होना चाहिए। चालक के लक्ष्यों को प्राप्त करने और संगीत को एक साथ पेश करने के लिए, लोगों के इस समूह को एक साथ काम करना और एक दूसरे पर भरोसा करना सीखना होगा। जब सबकुछ एक साथ आता है, तो इस समूह के सभी सदस्य एक साथ संगीत के उत्पादन के साथ टीम के खिलाड़ी बन जाते हैं। यदि ऐसे लोग हैं जो समूह के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर काम नहीं करते हैं, तो वे स्पष्ट रूप से गैर-टीम के खिलाड़ियों के रूप में खड़े होते हैं।

टीम प्लेयर बनने का आधार आपके समूह के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर काम करने की क्षमता है और टीम के गठन के उद्देश्य के रूप में पहचाने गए उद्देश्यों को प्राप्त करने की क्षमता है। टीम के खिलाड़ी अपनी टीम की सफलता में मदद करने के लिए सदस्यों के बीच एकजुटता बनाने की आवश्यकता को पहचानते हैं। जो लोग व्यक्तिगत मान्यता प्राप्त करने का प्रयास करते हैं और अपने समूह के सदस्यों के साथ मिलकर काम करने के इच्छुक नहीं हैं वे टीम के खिलाड़ी नहीं हैं। टीम के खिलाड़ी खुले और प्रभावी संचार की प्रक्रियाओं के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रत्येक सदस्य के मूल्य के महत्व को समझते हैं।
टीम के खिलाड़ी उन संसाधनों के महत्व को पहचानते हैं जिन्हें सहयोगी और रचनात्मक वातावरण में काम करना है। टीम के खिलाड़ी प्रत्येक सदस्य के क्रेडिट और उनके विचारों की मान्यता देने के महत्व को पहचानते हैं और कैसे उनके योगदान ने टीम को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद की। एक टीम में होने का महत्वपूर्ण हिस्सा यह है कि प्रत्येक व्यक्ति और उनके प्रयासों को पहचाना जाता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनके प्रयास और योगदान कितने छोटे हैं। यदि आप एक समूह में एक व्यक्ति हैं और इन तथ्यों के अर्थ को समझ नहीं सकते हैं, तो आप निश्चित रूप से एक टीम खिलाड़ी नहीं हैं।




टीम के खिलाड़ी अपने समूह के साथ अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए क्या करना चाहिए, इसके साझा दृष्टिकोण से मिलेंगे। टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को उद्देश्यों का स्पष्ट सेट होना चाहिए और समूह के लिए अपेक्षाएं क्या हैं। यदि आप इस आम दृष्टि का हिस्सा बनने के इच्छुक नहीं हैं, तो आप एक टीम खिलाड़ी नहीं हैं।

यह जरूरी है कि टीम के सदस्य उन व्यवहारों का निर्माण करें जो विश्वास को बढ़ावा देते हैं और देने और प्राप्त करने की इच्छा रखते हैं। टीम के खिलाड़ियों को चिंता है कि टीम की सफलता प्राप्त करने के लिए क्या होना चाहिए। टीम के खिलाड़ी समझते हैं कि आप इस पर नियंत्रण नहीं कर सकते कि लोग उनके बारे में कैसा महसूस करते हैं, लेकिन मैं दूसरों के साथ व्यवहार करने के तरीके पर स्वीकृत दिशानिर्देशों और मूल्यों को स्थापित करने की आवश्यकता को समझता हूं। यदि आप इन व्यवहारों का पालन करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप एक टीम खिलाड़ी नहीं हैं।

784 588 741 संक्षेप में, टीम के खिलाड़ी प्रत्येक सदस्य और उनकी सफलता को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक-दूसरे के साथ मिलकर काम करने के लिए पहचानते हैं और उनका जश्न मनाते हैं। यदि आपके पास लोगों के समूह के साथ काम करने की इच्छा या क्षमता नहीं है, तो आप कभी भी टीम प्लेयर नहीं बनेंगे।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सैनफोर्ड, फ्लोरिडा में पुराने Hispanics के लिए गतिविधियांसैनफोर्ड, फ्लोरिडा में पुराने Hispanics के लिए गतिविधियां
सीडी रिकॉर्डिंग कानूनसीडी रिकॉर्डिंग कानून
संगीत को मिटाने के बिना आईपॉड पर संगीत कैसे डालेंसंगीत को मिटाने के बिना आईपॉड पर संगीत कैसे डालें
मुफ्त और कानूनी संगीत डाउनलोड करने के लिए कैसेमुफ्त और कानूनी संगीत डाउनलोड करने के लिए कैसे
एमपी 3 प्लेयर ज़्यून का काम कैसे करता है?एमपी 3 प्लेयर ज़्यून का काम कैसे करता है?
शिविर में मजा कैसे करेंशिविर में मजा कैसे करें
ज़्यून सॉफ्टवेयर के साथ संगीत का प्रबंधन कैसे करेंज़्यून सॉफ्टवेयर के साथ संगीत का प्रबंधन कैसे करें
ज़ून के लिए एल्बम जानकारी कैसे खोजेंज़ून के लिए एल्बम जानकारी कैसे खोजें
युवा लोगों के लिए संगीत गतिविधियोंयुवा लोगों के लिए संगीत गतिविधियों
आइपॉड के लिए डिजिटल संगीत जेन्सेन डॉकिंग सिस्टम को कैसे ठीक करेंआइपॉड के लिए डिजिटल संगीत जेन्सेन डॉकिंग सिस्टम को कैसे ठीक करें
» » कैसे पता चले कि आप एक टीम खिलाड़ी हैं या नहीं
© 2022 TonMobis.com