युवा लोगों के लिए संगीत गतिविधियों

घर का बना यंत्र

घर का बना यंत्र युवा लोगों को संगीत उत्पन्न करने के लिए रचनात्मक रूप से सोचने के लिए मजबूर करता है। विभिन्न प्रकार की पुनर्नवीनीकरण सामग्री प्रदान करने से बच्चों को एक उपकरण बनाने के लिए ध्वनि के साथ अन्वेषण करने की अनुमति मिलती है जो काम करता है। Immobilized सामग्री के लिए विचार बर्तन, ट्यूब, मोम कागज, रबड़ बैंड, एल्यूमीनियम पन्नी, प्लास्टिक के कंटेनर और चावल हैं। प्रत्येक बच्चे एक संगीत निर्माता बनाता है, इमारत या पड़ोस के आसपास से उपकरणों का एक परेड उन्हें अपनी संगीत प्रतिभा दिखाने की अनुमति देता है।

कराओके

एक कराओके मशीन युवाओं को संगीत अन्वेषण में उनकी आवाजों के उपयोग के प्रारूप के साथ प्रदान करती है। कराओके के बगल में गायन बच्चों को अपनी आवाज के साथ परिष्कृत और प्रयोग करने की अनुमति देता है। यह स्वीकृति और समर्थन के माहौल के साथ बच्चों का विश्वास भी बढ़ाता है। कुंजी यह है कि युवा लोग कराओके में अपनी पहल पर भाग ले सकते हैं। किसी बच्चे को भाग लेने के लिए मजबूर करना शर्मिंदगी या असुरक्षा का कारण बन सकता है।


संगीत बिंगो

बिंगो का एक संशोधित संस्करण युवा लोगों को गीत के अपने ज्ञान का परीक्षण करने का अवसर प्रदान करता है। बिंगो चार्ट में प्रत्येक वर्ग को एक अलग गीत सूचीबद्ध करना चाहिए, जिनमें से प्रत्येक प्रतिभागियों से परिचित होना चाहिए। एक गीत का एक टुकड़ा पुन: उत्पन्न होता है, जिसमें खिलाड़ी गाने की पहचान करते हैं और बिंगो ग्रिड पर संबंधित स्थान को कवर करते हैं। गीतों के वाद्य संस्करण एक और चुनौतीपूर्ण गेम विकल्प बनाते हैं।

प्रस्ताव


संगीत की विभिन्न शैलियों भावनाओं और नृत्य शैलियों की एक श्रृंखला को प्रेरित करती है। युवाओं को विभिन्न प्रकार की संगीत शैलियों को उजागर करके, यह उनके क्षितिज को बढ़ाता है और रचनात्मकता को प्रोत्साहित करता है। संगीत के विभिन्न शैलियों से गाने के साथ एक सीडी बजाना, बच्चों को रचनात्मक आंदोलन अभ्यास में भाग लेने का मौका देता है। बच्चे संगीत की प्रेरणा के आधार पर अपना नृत्य या आंदोलन बना सकते हैं। उन्हें संगीत से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करें, जो उन्हें आंदोलन का नेतृत्व करने की अनुमति देता है।

प्रदर्शन उपकरण

युवा लोगों को पहली बार तलाशने का मौका देने के लिए आम संगीत वाद्ययंत्रों की एक प्रदर्शनी। एक संगीत स्टोर या बैंड लीडर युवा लोगों के बीच शौक में रूचि जागने के लिए उपकरणों का उपयोग कर सकता है। प्रत्येक उपकरण, साथ ही साथ प्रदर्शन का एक संक्षिप्त परिचय, बच्चों के लिए पृष्ठभूमि प्रदान करता है। आगे की खोज के अंत में एक बिंदु बच्चों को विभिन्न उपकरणों पर एक खाता बंद करने की अनुमति देता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों के रूप में किस तरह का संगीत?बच्चों के रूप में किस तरह का संगीत?
फैक संसा क्लिपफैक संसा क्लिप
बच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीकेबच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीके
सीडी रिकॉर्डिंग कानूनसीडी रिकॉर्डिंग कानून
संगीत को मिटाने के बिना आईपॉड पर संगीत कैसे डालेंसंगीत को मिटाने के बिना आईपॉड पर संगीत कैसे डालें
6 साल के बच्चों के लिए सरल मजेदार कला गतिविधियां6 साल के बच्चों के लिए सरल मजेदार कला गतिविधियां
मुफ्त और कानूनी संगीत डाउनलोड करने के लिए कैसेमुफ्त और कानूनी संगीत डाउनलोड करने के लिए कैसे
दिलचस्प चीजें आप ज़्यून कर सकते हैंदिलचस्प चीजें आप ज़्यून कर सकते हैं
कंप्यूटर पर बीट्स संगीत कैसे बनाएंकंप्यूटर पर बीट्स संगीत कैसे बनाएं
मैं आईपॉड के लिए एक संगीत वीडियो कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?मैं आईपॉड के लिए एक संगीत वीडियो कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?
» » युवा लोगों के लिए संगीत गतिविधियों
© 2022 TonMobis.com