प्रेरित उत्तेजना

जीवित प्राणी एक ही परिस्थितियों के विभिन्न तरीकों से प्रतिक्रिया दे सकते हैं: हम घबराहट, अधीर, खुश, उत्तेजित, गुस्से में हो सकते हैं ... वही स्थिति हमें कुछ अन्य लोगों के समान प्रभावित नहीं करती है , इस पल के आधार पर खुद भी नहीं।

कुत्ते परिवर्तन के प्रति बहुत संवेदनशील हैं , वे जानते हैं कि कैसे अच्छी तरह से अनुकूलित किया जाए, लेकिन वे हमारे साथ एक अत्यधिक बदलती दुनिया में, शोर, आंदोलनों, रोशनी और रूपों से भरे हुए हैं।

तनाव परिवर्तनों को अनुकूलित करने के लिए एक उपकरण है , तनाव कुछ जरूरी है, यह हमें जिंदा रखता है, लेकिन बुरी तरह से प्रबंधित तनाव से अधिक अच्छा नहीं है।

जब कई बदलाव होते हैं, तनाव का स्तर बढ़ता है, यह सामान्य है, लेकिन प्रत्येक व्यक्ति इसका एक अलग प्रबंधन करेगा।

Stress1




जब हम व्यवहारिक समस्याओं वाले कुत्ते से निपट रहे हैं, तो जिन चीजों का मूल्यांकन किया जाना चाहिए उनमें से एक उत्साह का स्तर है, यह कैसे प्रबंधित होता है, यह क्या बढ़ाता है और हम इसे कैसे कम कर सकते हैं। अत्यधिक तनाव में डर सहित कई लक्षण होते हैं, जो आक्रामक व्यवहार भी कर सकते हैं।

अगर हम प्रेरित उत्तेजना के बारे में बात करते हैं, तो हम खुद के कारण होने वाले तनाव का उल्लेख करते हैं, जब हम कुत्ते के साथ अपने पिल्ला चरण में बातचीत करते हैं, लेकिन कुछ भी हम वयस्क कुत्तों के साथ करते हैं: उनके साथ बात करने, उन्हें स्थानांतरित करने, उन्हें पुरस्कृत करने, उनके साथ खेलने के लिए और यहां तक ​​कि कुछ खिलौने भी बहुत रोमांचक हो सकते हैं।

जब भी हम कुत्ते का सामना कर रहे हों तो प्रेरित उत्तेजना से बचा जाना चाहिए की डर, असुरक्षा और / या आक्रामकता, अन्यथा हमें केवल पुरानी बनने के लिए तनाव मिलेगा, लक्षण बढ़ेगा और सबकुछ खराब हो जाएगा।

के कुछ तरीके व्यवहार की रोकथाम वे कुत्ते को थकाऊ (थकाऊ) पर आधारित हैं और इसके लिए उन्हें मजबूर होना पड़ता है व्यायाम वह तनाव अक्सर बढ़ता है, लेकिन तनाव में यह वृद्धि शारीरिक थकान से कम हो जाती है, हालांकि एक बार जब कुत्ता रहता है तो हम खुद को एक ही समस्या या इससे भी बदतर पाते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मेरे कुत्ते पर जोर दिया जाता है तो क्या करना है?अगर मेरे कुत्ते पर जोर दिया जाता है तो क्या करना है?
कुत्ते में तनाव के 10 संकेतकुत्ते में तनाव के 10 संकेत
आतिशबाजी से डरते कुत्तों की मदद करने के लिए 6 युक्तियाँआतिशबाजी से डरते कुत्तों की मदद करने के लिए 6 युक्तियाँ
सुपर दोस्ताना कुत्तासुपर दोस्ताना कुत्ता
एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?
क्या पुराने कुत्ते मज़बूत हो जाते हैं?क्या पुराने कुत्ते मज़बूत हो जाते हैं?
कुत्तों में तनाव को कम करने के उपायकुत्तों में तनाव को कम करने के उपाय
मेरे कुत्ते की आक्रामकता को कैसे संभालें?मेरे कुत्ते की आक्रामकता को कैसे संभालें?
डरडर
अगर मेरी बिल्ली पर बल दिया जाता है तो क्या करेंअगर मेरी बिल्ली पर बल दिया जाता है तो क्या करें
» » प्रेरित उत्तेजना
© 2022 TonMobis.com