समय प्रबंधन युक्तियाँ: कैसे procrastinate करने के लिए नहीं

प्रक्षेपण कार्यस्थल में एक वास्तविक समस्या बन सकता है, खासकर अगर किसी के द्वारा बारीकी से पर्यवेक्षण नहीं किया जाता है। किसी को भी आपको यह बताना नहीं है कि प्रेरित रहने के लिए क्या करना है और आप आसानी से आवश्यक कार्यों को नीचे डाल सकते हैं। नतीजतन, आप महत्वपूर्ण समय सीमा खो सकते हैं, जो, निश्चित रूप से, आप पर बुरी तरह से प्रतिबिंबित करता है और कैरियर की प्रगति की संभावनाओं को खतरे में डाल देता है। ई `इसलिए, अपने समय को अधिक प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के तरीकों को ढूंढना महत्वपूर्ण है, इसलिए आपको अंतिम मिनट में रिपोर्ट और नौकरियों को पूरा करने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

यह जानना उपयोगी है कि आपको कौन से कार्यों को करने की आवश्यकता है और उन्हें पूरा करने के लिए आपको कितना समय चाहिए, ताकि आपके पास अच्छी नौकरी करने के लिए पर्याप्त समय लगे। यदि आप एक सप्ताह के भीतर एक प्रेजेंटेशन करने जा रहे हैं, तो आप अंतिम मिनट तक अनुसंधान छोड़ने और प्रस्तुति की योजना नहीं लेना चाहते हैं। अन्यथा, उन प्रश्नों को पूछते समय इसे अलग किया जा सकता है जिन्हें जवाब देने के लिए पर्याप्त तैयार नहीं किया गया है। आपको जो भी करना है, आपको कार्यों की एक सूची लिखनी चाहिए और निर्णय लेना चाहिए कि सबसे महत्वपूर्ण कौन सा है।


, वास्तव में, प्राथमिकता प्राप्त करने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है, ताकि आप अपने ऊर्जा को उन कार्यों पर केंद्रित कर सकें जो सबसे महत्वपूर्ण हैं और उन्हें पहले तरीके से बाहर ले जाएं। यदि आपके पास चीजों की एक सूची है तो आप इस सूची में जा सकते हैं और जैसे ही आप जाते हैं उन्हें चेक कर सकते हैं। आपसे पहले से किए गए प्रगति के बारे में पूछा जाएगा, साथ ही इस बात से अवगत होगा कि कितना काम करने की जरूरत है। अपने लक्ष्यों को लिखना निश्चित रूप से सहायक है, इसलिए आप दिन या सप्ताह या महीने के दौरान प्राप्त करने के लिए आवश्यक चीज़ों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।




प्रक्षेपण जब आपको स्पष्ट रूप से काम करना चाहिए, यह अच्छी बात नहीं है, लेकिन ब्रेक लेने और समय बर्बाद करने के बीच अंतर को पहचानना महत्वपूर्ण है। कार्यस्थल में कुछ भी करने के लिए वास्तविक कार्य समय का एक महत्वपूर्ण हिस्सा स्पष्ट रूप से समर्पित है, लेकिन जब आप आराम करने में सक्षम होते हैं तो खुद को समय देना भी महत्वपूर्ण है। यदि आप कुछ खाने के लिए 30 मिनट या एक घंटा देते हैं और पैदल चलने के लिए जाते हैं, तो आप ताज़ा महसूस करेंगे और जब आप अपनी मेज पर वापस आएं तो बहुत अधिक प्रेरित होंगे। और "दिन के दौरान ब्रेक की श्रृंखला लेने के लायक क्या है।

आखिरकार, विलंब एक अच्छा काम करने की आपकी क्षमता में हस्तक्षेप कर सकता है, इसलिए आपको अपने साथ सख्त होना चाहिए ताकि आप ध्यान केंद्रित कर सकें कि क्या करने की ज़रूरत है, खासकर यदि आपके मालिक और किसी को भी रिपोर्ट करने की आवश्यकता नहीं है। ।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
इंटरनेट पर रोजगार की तलाशइंटरनेट पर रोजगार की तलाश
शिक्षा की कमी कैसे काम के बारे में निर्णय को प्रभावित कर सकती हैशिक्षा की कमी कैसे काम के बारे में निर्णय को प्रभावित कर सकती है
काम पर तनाव से कैसे निपटेंकाम पर तनाव से कैसे निपटें
कार्यस्थल में सहयोग का महत्वकार्यस्थल में सहयोग का महत्व
अपने अगले काम के लिए एक विपणन अभियान बनानाअपने अगले काम के लिए एक विपणन अभियान बनाना
समय प्रबंधन कौशल प्राप्त करने का आसान तरीकासमय प्रबंधन कौशल प्राप्त करने का आसान तरीका
व्यावसायिक प्रोफाइल: प्रशासनिक सहायकव्यावसायिक प्रोफाइल: प्रशासनिक सहायक
एक स्वतंत्र लेखन टीम कैसे बनाएंएक स्वतंत्र लेखन टीम कैसे बनाएं
कैसे स्वयंसेवक आपके रेज़्यूमे में सुधार कर सकते हैंकैसे स्वयंसेवक आपके रेज़्यूमे में सुधार कर सकते हैं
नौकरी साक्षात्कारकर्ता क्या देख रहे हैंनौकरी साक्षात्कारकर्ता क्या देख रहे हैं
» » समय प्रबंधन युक्तियाँ: कैसे procrastinate करने के लिए नहीं
© 2022 TonMobis.com