आम विमान और निगल की समस्याएं

इंट्राजा के आदमी से अभी भी अधिक जुड़ा हुआ है, वे हैं आम विमान और आम निगल , क्योंकि वह वह है जो उन्हें घोंसले के लिए असंख्य आवास प्रदान करता है। इन प्रजातियों, जो एक बार चट्टानों और पहाड़ी ravines के लिए बाध्य थे, पूरे यूरोपीय महाद्वीप में फैल गया है।

आम लाल, भूरे रंग के भूरे रंग के गले के साथ, जब वयस्क, एक लंबी, स्पष्ट रूप से फोर्क पूंछ है। आम विमान में यह पूंछ कम होती है और इसके अतिरिक्त, उसके शरीर का निचला हिस्सा अंत से अंत तक सफेद होता है। दोनों प्रजातियों के विशिष्ट आवास जनसंख्या बस्तियों के पास खेती की खेती हैं। विमान उपनगरों और बड़े शहरों के नजदीक के इलाकों में भी पाया जाता है। एक बंद गेंद के आकार में उनके घोंसले सामान्य रूप से प्रक्षेपण छतों या छतों की छतों के नीचे पालन करते हैं और वे अपने ऊपरी हिस्से में प्रवेश के एक छिद्र में मौजूद होते हैं जो परिपत्र या विस्तारित हो सकता है। निगल ,इसके बजाय, अस्तबल में घोंसला , घरों के प्रवेश द्वार में, शेड में और यहां तक ​​कि एक कमरे में यदि आप एक खिड़की से प्रवेश कर सकते हैं और बाहर निकल सकते हैं जो बंद नहीं होता है। घोंसला मुख्य रूप से एक गोलाकार शरीर की एक चौथाई होती है, खुली होती है और एक ऊर्ध्वाधर दीवार से जुड़ी होती है। इसे पकड़ने के लिए, कोई भी प्रलोभन, कोई बीम या क्रॉसबार मान्य है। सामग्रियों के संग्रह के लिए, ऑपरेशन जो मई के मध्य में पहले से शुरू होता है, निगल विशेष रूप से तालाबों और बैरिज़ेल की आवश्यकता होती है। शहरीकृत क्षेत्रों में वृद्धि और सार्वजनिक सड़कों के डामर ने इन पक्षियों के लिए एक गैर-नगण्य समस्या पैदा की है, जिसके कारण कई जगहों पर दौरे में कमी आई है, जहां वे जाते थे।

जूलॉजी और बागवानी के लिए लेखों में विशिष्ट दुकानों में भी वही निर्माता उन्हें सीधे बेचते हैं, निगलने के लिए कृत्रिम घोंसले होते हैं। वे उन्हें जल्दी से कब्जा करते हैं, अगर उनके निकटता में अन्य लोग प्रामाणिक हैं। निगल सामान्य रूप से बेहतर प्रजनन करता है, इसलिए इन कृत्रिम घोंसलों में से कई को एक साथ स्थापित करना सुविधाजनक है।

और यह अभी भी बेहतर है अगर प्रजनन की अवधि (विशेष रूप से मई और जून में) घोंसले के स्थान के पास कुछ छत रखी जाती है। यदि आवश्यक हो हम plГЎstico की lГЎmina कि recubra- होने के बाद © रों मैला है और आप से मंजिल एक खाई या सतह और impermeabilizГЎndola के एक वर्ग मीटर की खड्ड बनाने लघु में तालाबों के इस gГ © नीरो व्यवस्थित कर सकते हैं, पानी की बाल्टी से अधिक लात मारी निगल दोनों प्रजातियों पुआल, पंख और बालों की बहुत आभारी कणों रहे हैं, वे तत्काल aplicaciГіn मिल जाएगा।

चिकनी दीवारों पर निगल घोंसले आसानी से तोड़ते हैं। हवाई जहाज के मामले में, कम से कम 10 सेमी चौड़े ठीक जाल धातु के कपड़े का एक लंबा बैंड, ईव्स के नीचे सीधे नाखून करने में मददगार होता है।

बेशक यह सलाह दी जाती है कि छत का दृश्य 30 से 100 सेमी तक फैलता है और यह घर की दीवारों के साथ 45 डिग्री के न्यूनतम कोण का निर्माण करता है।




अभिविन्यास महत्वपूर्ण नहीं है। घोंसले से निकलने वाली गंदगी एकत्र की जा सकती है एक मेज के बारे में 20 सेमी चौड़ा द्वारा 40 सेमी लंबा, एक ГЎngulos लोहा उन्हें asГ नीचे के बारे में 50 सेमी या तो आगमन या पक्षियों के प्रस्थान रोकने नहीं द्वारा आयोजित एक भी घोंसला के मामले में।

घोंसला बनाने के लिए उपयुक्त दीवार पर 15 सेमी x 15 सेमी बोर्ड लंबवत रखकर निगल को अतिरिक्त सहायता दी जा सकती है। इन परिस्थितियों में वे अब घोंसला को चौथाई के रूप में नहीं बनाएंगे बल्कि इसे एक फ्लैट शेल्फ का आकार देंगे। इन पक्षियों को घोंसले के समर्थन के मुकाबले ज्यादा पसंद है, छत से लगभग 13 सेमी है, ताकि उनके सिर से केवल एक बहुत छोटी जगह छोड़ी जा सके।

निगल घोंसले आमतौर पर एक वर्ष के बाद एक वर्ष के लिए उपयोग किया जाता है, इसलिए लंबे समय तक, और प्रजनन अवधि के बाद हटाया जाना नहीं है। यह जोड़ा भी सबसे खराब बिगड़ने के लिए ज़िम्मेदार है।

दोनों प्रजातियां, निगल और हवाई जहाज, वे दो वार्षिक सनसेट बनाते हैं - तीन पट्टियों के अलग-अलग मामले भी हैं। अंतिम डिक्स के fleas कभी-कभी माइग्रेशन द्वारा आवश्यक प्रयासों तक नहीं होते हैं। इस प्रकार ऐसा हो सकता है कि, जब शरद ऋतु आता है, तब प्रवासी वृत्ति माता-पिता को जागृत होती है जब उनके वंश में अभी भी संकाय के लिए संकाय की कमी होती है। युवाओं को खिलाने और खिलाने की प्रवृत्ति यात्रा के आग्रह को दूर करने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली नहीं है, और लड़की भूखा करने के लिए बर्बाद हो गया है . देर से सितंबर में, स्वैलोज़ दैनिक नरकट के कुछ आबादी वाले इलाकों में झुंड में अपने मेजबान और बसेरा में शामिल होने और यहाँ जाती हम स्वैलोज़, नहीं aviones†"को विशेष रूप से उल्लेख कर रहे हैं। ओएस ± कुछ वॉलपेपर, अचानक बिगड़ती मौसम आल्प्स के उत्तर आश्चर्य से उन्हें पकड़ता है, और pГ © आप नुकसान elevadГsimas आवश्यक भोजन नहीं मिल रहा और यात्रा जारी रखने के करने में असमर्थ रहा है। 1931 और 1974 में ओएस ± OtoГ, पक्षी प्रेमियों के इन जानवरों के हजारों सैकड़ों बच्चे एकत्र और दक्षिण paГses को vГa वॉलपेपर © रिया, सड़क और रेल द्वारा भेजा है।

जानवरों के संरक्षण के पहलू में इन सभी शानदार कार्यों के प्रशंसकों के साथ, एक प्रजाति के रूप में निगल किसी भी लाभ का अनुभव नहीं करता है . प्रत्याशित ठंढों के कारण होने वाले बड़े नुकसान प्रकृति में असामान्य नहीं हैं और अगले वर्ष उन्हें मुआवजा दिया जाता है।

निगल, जैसा कि जाना जाता है, पर फ़ीड बीटल, तितली और अन्य छोटी कीड़े . यह सब वन्य जीवन छोटे एक मजबूत retracciГіn आरोप लगाते हैं और क्षेत्र में ठीक है जहां quГmicos उत्पादों, तालाबों, दलदल, दलदल और प्राकृतिक घास के मैदानों की eliminaciГіn रूप asГ का भारी utilizaciГіn की वजह से ध्यान देने योग्य mГЎs। परिणाम उपरोक्त पक्षियों की प्रतियों की संख्या में कमी है। समाज, संगठनों और उन महत्वपूर्ण क्षणों में व्यक्तियों के लिए एक तत्काल आवश्यकता SerГa दोनों खुद को प्रतिबद्ध करने के लिए हवाई जहाज के लिए conservaciГіn और उन आवश्यक के recuperaciГіn के लिए पैरवी और क्षेत्रों निगल करने के लिए हमारे महाद्वीप के दक्षिणी क्षेत्र के लिए स्वैलोज़ के परिवहन के लिए प्रयासरत। SГіlo asГ podrГЎ durably हमारे स्वैलोज़ की poblaciГіn में गिरावट (और, ज़ाहिर है, कई अन्य प्रजातियों) होते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
लैब्राडोर लगातार निगलता हैलैब्राडोर लगातार निगलता है
बिल्ली ने एक विस्तारित प्लास्टिक वस्तु निगल लिया हैबिल्ली ने एक विस्तारित प्लास्टिक वस्तु निगल लिया है
छोटे कुत्ते ने एक बेर बीज निगल लियाछोटे कुत्ते ने एक बेर बीज निगल लिया
चुंगुनगो, समुद्र ओटरचुंगुनगो, समुद्र ओटर
विमान पर मेरी बिल्ली के साथ कैसे यात्रा करेंविमान पर मेरी बिल्ली के साथ कैसे यात्रा करें
जंगली बिल्लियों के प्रकारजंगली बिल्लियों के प्रकार
प्यूमा कहाँ रहता है?प्यूमा कहाँ रहता है?
विमान द्वारा अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करेंविमान द्वारा अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करें
टीएसए की मानक ऑपरेटिंग प्रक्रियाएंटीएसए की मानक ऑपरेटिंग प्रक्रियाएं
LlacaLlaca
» » आम विमान और निगल की समस्याएं
© 2022 TonMobis.com