नींद पार्टी के लिए उपयुक्त उम्र क्या है?

आयु और दृष्टिकोण

जब उसने कोई बच्चा नींद पार्टी में जाने या जाने के लिए तैयार होता है तो उसने पत्थर की उम्र को नहीं देखा है। बच्चे अलग-अलग दरों पर विकसित होते हैं, इसलिए एक किंडरगार्टन एक दोस्त के घर पर पूरी तरह से आरामदायक नींद हो सकता है, जबकि दूसरी कक्षा अभी भी पूरी रात माँ और पिता से दूर होने के बारे में परेशान है। अपनी भावनाओं पर विचार करें। अगर आपको लगता है कि आपका बच्चा घर से दूर सोने के लिए बहुत छोटा है या दोस्तों ने रात बिताई है, तो आप नींद पार्टी के लिए अनुरोध न करने के अपने अधिकार के भीतर हैं। हालांकि, किड्सहेल्थ के अनुसार, ज्यादातर बच्चे 8 साल की उम्र तक एक दोस्त के घर में सोते थे।

विचार

एक या दूसरे तरीके से निर्णय लेने से पहले बच्चे के व्यक्तित्व पर विचार करें। अगर आपका बच्चा घबरा जाता है और आपको बिस्तर पर जाने के लिए पसंद करता है, तो वह रात के दौरान घर से दूर रहने के लिए तैयार नहीं हो सकती है। अलगाव चिंता वाले बच्चे नींद पार्टी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं या। यदि आपका बच्चा अधिक स्वतंत्र महसूस करता है और अपने आप सो सकता है तो आपका बच्चा घर से दूर एक नींद पार्टी के लिए तैयार हो सकता है।


सुरक्षा जागरूकता


नींद पार्टी में जाने के लिए किसी भी उम्र के बच्चे को छोड़ने से पहले, इस बात पर विचार करें कि आप कुछ सुरक्षा मुद्दों के साथ कितना सहज महसूस करते हैं। यदि आप माता-पिता से परिचित हैं, तो स्लमम्बर पार्टी रखने की अनुमति देना आसान होगा। इस बारे में सोचें कि आपका बच्चा उचित सुरक्षा व्यवहार में विशेषज्ञ कैसे है। बच्चे को यह पता होना चाहिए कि उन्हें हथियार नहीं खेलना चाहिए, पिता के बिना बाहर जाना चाहिए, अनुमति या दवाओं के बिना दरवाजा खोलना चाहिए ताकि दूसरे परिवार के पास हाथ हो। अगर आपको लगता है कि आपका बच्चा सुरक्षा पाठ परिपक्व उम्र को याद रखने के लिए पर्याप्त है, तो शायद वह शायद बूढ़े पार्टी में जाने के लिए पुरानी हो। यदि आप चिंतित हैं कि आप सही निर्णय नहीं ले रहे हैं, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि वह अपनी पहली रात उसे जाने से पहले थोड़ा बड़ा न हो।

आदतें और स्वास्थ्य

यद्यपि उम्र के साथ इसका कोई जरूरी नहीं है, आपको नींद पार्टी के बारे में निर्णय लेने से पहले अपने बच्चे की आदतों और स्वास्थ्य को भी ध्यान में रखना चाहिए। यदि आपका बच्चा बिस्तर को गीला कर देता है, तो शायद वह नींद की पार्टी के लिए तैयार नहीं है। मधुमेह या सेलेक रोग जैसी स्वास्थ्य समस्याएं, जिनके लिए निरंतर सतर्कता की आवश्यकता होती है, और यदि आपका बच्चा खुद को करने के लिए बहुत छोटा है, तो सबकुछ अभी तक एक नींद पार्टी के लिए तैयार नहीं है। यदि आप आखिरकार अपने बच्चे को नींद की पार्टी में जाने का फैसला करते हैं, तो आपके साथ या आपके बच्चे को अपना मन बदलना और सुबह से पहले छोटा कर दिया गया है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते कितने सोते हैं?कुत्ते कितने सोते हैं?
पिल्ला में नींद का महत्वपिल्ला में नींद का महत्व
एक बिल्ली पिल्ला नींद कैसे करेंएक बिल्ली पिल्ला नींद कैसे करें
नवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठोनवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठो
अभिभावकों को गीला करने के लिए सलाहअभिभावकों को गीला करने के लिए सलाह
ब्लॉक नप्स बच्चे को कैसे दर्ज करेंब्लॉक नप्स बच्चे को कैसे दर्ज करें
बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?
ऑटिज़्म वाले बच्चों के लिए जन्मदिन की पार्टियांऑटिज़्म वाले बच्चों के लिए जन्मदिन की पार्टियां
जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?
शारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभावशारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभाव
» » नींद पार्टी के लिए उपयुक्त उम्र क्या है?
© 2022 TonMobis.com