बच्चों को सीखने में मदद करने के लिए खेल

वर्तनी पुरस्कार

कार्ड पर कुछ शब्द लिखें। दीवार पर एक ब्लैकबोर्ड लटकाओ और अपने बच्चे से बोर्ड पर शब्द का जादू करने के लिए कहें। एक बार जब बच्चे ने शब्द लिखा, तो उसे वाक्य में शब्द का उपयोग करने के लिए कहें या शब्द के साथ लूबी या कविता लें। बच्चे को वाक्य को सही ढंग से शब्द का सही ढंग से उपयोग करने या इसे कविता या कविता में रखने के लिए पहली बार सही ढंग से शब्द का उच्चारण करने के लिए एक बिंदु प्राप्त होता है। इस खेल को हर रात दो या तीन शब्दों के साथ खेलें और बच्चे को एक विशिष्ट पुरस्कार के लिए अंक स्कोर करने दें। उदाहरण के लिए, 100 अंक एक खिलौना या सिनेमा के लिए एक यात्रा जीत सकता है।

व्हीप्ड क्रीम एबीसी

इस खेल का उपयोग उन बच्चों के साथ किया जा सकता है जो अपने पत्र सीख रहे हैं और जो पढ़ना सीख रहे हैं, वाक्यों को बनाते हैं और अपना नाम लिखते हैं। रंगीन कार्डबोर्ड के बाहर या एक बंद प्लास्टिक शीट पर एक टुकड़ा फैलाओ। एक जार और बच्चे में व्हीप्ड क्रीम की डिलीवरी, उनके कौशल स्तर के आधार पर, अक्षरों, शब्दों या वाक्यांशों को लिखने में मदद करती है। बच्चा वर्णमाला सीखेंगे, उसका नाम या सरल वाक्यांश मिठाई और गन्दा मजेदार लेखन उपकरण के साथ कैसे लिखा जाता है।


एक जार में बटन


इस गेम को 3-6 बच्चे के सूत्र और विभिन्न आकारों और आकारों के बटन की आवश्यकता है। अपने बच्चे को शिशु फार्मूला और बटन के साथ दें और अपने कौशल स्तर के आधार पर एक गेम बनाएं। आकार या रंग के अनुसार जार में बटन व्यवस्थित करने और रखने के लिए प्रीस्कूलर या शिशु को आमंत्रित किया जा सकता है। एक बड़ा बच्चा सरल गणित सीख सकता है जब माता-पिता प्रत्येक जार पर विशिष्ट संख्या में बटन डालता है और बच्चे को प्रत्येक चश्मा पर बटन गिनना और जोड़ना या घटाना होता है।

चार्ट चलाएं

कार्ड पर प्रत्येक कार्ड की तीन या चार प्रतियां कट करें। कमरे के एक तरफ कार्ड को एक बड़े कटोरे में रखो। दूसरी तरफ, कार्ड स्टॉक के विभिन्न रंगों के टुकड़ों को समायोजित करें। अपने बच्चे को कप के माध्यम से खोदें और किसी बच्चे के लिए "खुदरा द्वारा बिल्ली" आविष्कार "या" डोमेन "द्वारा किसी शब्द के सभी अक्षरों को ढूंढें, फिर अपने बच्चे को एक विशिष्ट रंग के पोस्टर पर जाने के लिए सिखाएं। और जोर से कहो कि क्या लिखा गया है। यह गेम आपके बच्चे को उसकी वर्तनी और निर्देशों का पालन करने की क्षमता, और एक ही समय में थोड़ी सी ऊर्जा से छुटकारा पाने में मदद करेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को नहीं कहेंअपने कुत्ते को नहीं कहें
बच्चों के लिए गतिविधियां यूचरिस्टबच्चों के लिए गतिविधियां यूचरिस्ट
धक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटेंधक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटें
मातृभाषा के विकास को क्या हतोत्साहित करता है?मातृभाषा के विकास को क्या हतोत्साहित करता है?
अपने बच्चे को दांत साफ करने के लिए प्रेरित कैसे करेंअपने बच्चे को दांत साफ करने के लिए प्रेरित कैसे करें
एक साल के बच्चे के हाथ से खेलएक साल के बच्चे के हाथ से खेल
`पॉलिली प्रीस्कूलर के लिए बॉयलर की गतिविधियों को रखो`पॉलिली प्रीस्कूलर के लिए बॉयलर की गतिविधियों को रखो
कुत्तों को शब्दों को कैसे समझते हैं?कुत्तों को शब्दों को कैसे समझते हैं?
औपचारिक टोडलर को पढ़ना सीखने का सबसे अच्छा समयऔपचारिक टोडलर को पढ़ना सीखने का सबसे अच्छा समय
Enségé г ± अपने तोते बात करने के लिएEnségé г ± अपने तोते बात करने के लिए
» » बच्चों को सीखने में मदद करने के लिए खेल
© 2022 TonMobis.com