पादरी डी ब्री, एक महान प्यारे साथी




पादरी डी ब्री, एक महान प्यारे साथी
आज हम पादरी डी ब्री के बारे में अधिक जानेंगे, जिसे अंग्रेजी में ब्राइड के नाम से भी जाना जाता है। फिलहाल यह गार्ड कुत्ते और कंपनी की तरह बहुत सराहना की जाती है।

आपकी कहानी क्या है?
यह फ्रेंच नस्ल, जो 1 9वीं शताब्दी के अंत में बहुत लोकप्रिय हो गई, सदियों से चरवाहा रही है। सातवीं शताब्दी की कला के कुछ प्राचीन कार्य, जिसमें ब्री के चरवाह के समान कुत्तों को देखा जाता है, और चौदहवीं शताब्दी के अन्य कार्यों में और सटीक सबूत हैं। इसके अलावा, इसका नाम ब्रू के फ्रांसीसी प्रांत में है, लेकिन इस नाम का उपयोग 180 9 तक नहीं किया गया था।

वे भेड़िये के भेड़ों की रक्षा करने वाले काम करने वाले कुत्तों के रूप में शुरू हुए। लेकिन उनका कार्य भेड़ के चरवाहों के प्रति विकसित हुआ, फ्रांसीसी क्रांति के कारण भूमि के विभाजन के कारण भूमि के विभाजन के लिए धन्यवाद।

पियरे मेगनिन एक सैन्य पशुचिकित्सक थे, जिन्होंने 1888 में दावा किया था कि यह नस्ल बार्बेट और शेफर्ड डी बेउस के बीच क्रॉस का परिणाम है। लेकिन 18 9 6 तक, एक मानक लिखा नहीं गया था जो पादरी डी बेउस से पादरी डी ब्री को अलग करता है।

प्रथम विश्व युद्ध के दौरान, फ्रांसीसी सेना ने इस दौड़ के नमूने का इस्तेमाल किया और कुछ अमेरिकी सैनिक उन्हें अमेरिका लाए। लेकिन इस महाद्वीप में उनके आगमन के कुछ सबूत पहले भी थे और दोनों लाफायेट और थॉमस जेफरसन ने इसे आयात किया होगा।

आज, यह फ्रांस में सबसे आम कंपनी नस्लों में से एक है।

आपके पास क्या भौतिक विशेषताएं हैं?
Brie शेफर्ड एक मांसपेशी कुत्ता, देहाती और अच्छी हड्डी है।
क्रॉस पर ऊंचाई: पुरुषों में यह 62 से 68 सेमी और 56 से 64 सेमी की मादाओं में है।
वजन: पुरुषों का वजन 34 से 45 किलो और 23 और 2 9 किलो के बीच की महिलाएं होती है।
सिर: लंबे समय तक।
कान: वे खड़े हैं, वे अच्छी तरह से अलग हैं और लंबे बाल से ढके हुए हैं।
परत: उसके बाल भारी और लंबे हैं और उनका उपपंथ पतला और मोटा है। परत का रंग एक समान और सफेद होना चाहिए, भूरा, महोगनी और अस्पष्ट स्वर स्वीकार नहीं किए जाते हैं।
कोला: यह बहुत बालों वाला, कम सेट है और टिप पर एक हुक बनाता है।

आपका चरित्र कैसा है
जबकि आज Briard एक साथी कुत्ता है, यह भी एक काम कर रहा कुत्ता है कि कार्यों चराई, गार्ड और रक्षा, बचाव और गाइड पर बहुत अच्छा रहा है। यह काम के लिए उनकी महान क्षमता दिखाता है।

आम तौर पर, वह उसके आस-पास क्या हो रहा है उसके प्रति बहुत चौकस है और हमेशा अपने क्षेत्र में एक अजनबी के आक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए तैयार है।
यह एक बुद्धिमान कुत्ता, ऊर्जावान, हंसमुख और बहुत संवेदनशील है, लेकिन यह भी जिद्दी है। इसलिए, न केवल आपको एक अच्छी प्रारंभिक शिक्षा की आवश्यकता है, बल्कि आपको एक स्नेही परिवार के माहौल में भी रहने की जरूरत है।

आम तौर पर, यह एक कुत्ता है जो बच्चों के साथ मामूली सहिष्णु है लेकिन उनके साथ बेहद सुरक्षात्मक है। अपने मालिक और उसके congeners, विशेष रूप से पुरुषों के साथ बहुत प्रभावशाली होने के नाते, एक अच्छा आज्ञाकारिता प्रशिक्षण की आवश्यकता है।

आपको किस विशेष देखभाल की ज़रूरत है?
मुख्य रूप से, आप शिक्षित होने और दृढ़ता और कोमलता के साथ puppyhood से socialized, क्योंकि ब्री किशोरों की शेफर्ड प्रभावी हो और उनके मालिकों के अधिकार के परीक्षण करने के लिए जाता है की जरूरत है। अन्यथा यह कुछ हद तक अवज्ञाकारी कुत्ता होगा।

दूसरी तरफ, किसी विभाग में रहने के लिए सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि इसकी आकार और शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता होती है ताकि वह अपनी सारी ऊर्जा को तृप्त कर सके। इसलिए, यह अनुशंसा की जाती है कि आप हर दिन एक लंबी सैर लें।

आपके स्वास्थ्य के बारे में, आपकी दृष्टि से संबंधित कई जन्मजात बीमारियां हैं, जिनके लिए यह सलाह दी जाएगी कि नेत्र विज्ञान में पशु चिकित्सक विशेषज्ञ हो, जो आगे बढ़ें।

अंत में, अपने बालों की देखभाल करने, इसे साफ रखने और बिना गांठों के बरकरार रखने के लिए बहुत समय व्यतीत करना महत्वपूर्ण है।

क्या आप पहले से ही इस नस्ल को जानते थे? हमें बताओ!

सूत्रों का कहना है:
कोइल, कैरोलिन। कुत्ते नस्लों का मैनुअल। संपादकीय पेडोट्रिबो। बादलोना, 200 9।
फोगल, ब्रूस। कुत्तों। संपादकीय एल एटिनो। ब्यूनस आयर्स, 2010।
पशु व्यवहार
Mundo Animalia

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चरवाहा कुत्तों की 6 नस्लोंचरवाहा कुत्तों की 6 नस्लों
शीर्ष 10 चरवाहे कुत्तोंशीर्ष 10 चरवाहे कुत्तों
सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10
चेहरा रस के पाइरेनियों के शेफर्ड कुत्तेचेहरा रस के पाइरेनियों के शेफर्ड कुत्ते
15 असामान्य कुत्ते नस्लों15 असामान्य कुत्ते नस्लों
प्यार के साथ, पूर्वी यूरोप से Komondorप्यार के साथ, पूर्वी यूरोप से Komondor
एक जर्मन चरवाहा के लक्षणएक जर्मन चरवाहा के लक्षण
डच चरवाहा की नस्लडच चरवाहा की नस्ल
अंग्रेजी शेफर्डअंग्रेजी शेफर्ड
Brie के पादरी (भाड़िया)Brie के पादरी (भाड़िया)
» » पादरी डी ब्री, एक महान प्यारे साथी
© 2022 TonMobis.com