Brie के पादरी (भाड़िया)

Brie शेफर्ड या आमतौर पर के रूप में जाना जाता है Briard यह एक बहुत पुरानी फ्रांसीसी दौड़ है। उनका चित्र आठवीं शताब्दी से कई टेपेस्ट्री और कला के कामों में पाया गया है। भाइयों ने मवेशियों और संपत्ति के अभिभावकों के रूप में कार्य किया है, भेड़ों की रक्षा की है और विश्व युद्ध के दौरान युद्धों ने सैन्य प्रेषक के रूप में काम किया है।

युद्ध के मैदान पर घायल सैनिकों को खोजने के लिए उनका इस्तेमाल भी किया जाता था। युद्धों के दौरान अपने कार्यों के कारण, इस दौड़ को विलुप्त होने की धमकी दी गई थी। लेकिन सौभाग्य से आज, इस नस्ल युद्धों से बच गया है और केवल चराई के लिए प्रयोग किया जाता है।

ब्राइड के लक्षण

यह एक बड़ा कुत्ता है, जो खड़े होकर 55 सेमी से 68 सेमी के बीच माप सकता है और वजन 31 किलो से 40 किलो वजन कर सकता है। ब्राइड का सिर लंबा होता है, आंखें बड़ी होती हैं और कान प्राकृतिक होते हैं या कट जाते हैं। शरीर एक व्यापक, गहरी छाती के साथ लंबा लंबा लंबा है। नस्ल में प्रत्येक हिंद पैर पर दो स्पर्स होते हैं। इस नस्ल की सबसे विशेष विशेषता कोट है, जहां सिर और कान भी लंबे और मोटे बालों से ढके होते हैं। कोट डबल है, आंतरिक परत पतली और तंग है। बालों का रंग आम तौर पर लाल, हल्का या काला होता है, अक्सर इसका रंग उम्र के साथ अंधेरा होता है।

ब्राइडर्ड देखभाल

ब्राइड को अपनी स्थिति को अच्छी स्थिति में रखने के लिए लगातार देखभाल की आवश्यकता होती है। दैनिक ब्रशिंग और कंघी के बिना, यह नस्ल बहुत सारे बालों को छोड़ देता है। कान पर और पैरों के पैड के बीच बाल नियमित रूप से छंटनी की जानी चाहिए, भी कई मालिकों कुत्ते की आँखों पर बाल काट-छाँट करने की सलाह देते दृष्टि में सुधार होगा।

भाइयों को दैनिक और जोरदार व्यायाम की ज़रूरत होती है, हर दिन एक या दो बार पर्याप्त नहीं है। इन कुत्तों के लिए आदर्श सक्रिय मालिक हैं जो कई बाहरी गतिविधियों को चला सकते हैं या कर सकते हैं।

इन कुत्तों को काम करने के लिए पैदा हुए थे, इसलिए उन्हें जरूरी कुछ उत्पादक गतिविधि करना होगा, अन्यथा ये कुत्ते अप्रिय एंटीक्स के साथ अतिरिक्त ऊर्जा को खत्म कर देते हैं।

प्रारंभिक समाजीकरण महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह दौड़ एक जन्मजात और सुरक्षात्मक अभिभावक है। विभिन्न प्रकार के लोगों, स्थानों, ध्वनियों आदि के साथ सामाजिककरण यह अपरिचित चीजों के साथ आक्रामकता को कम करने में मदद कर सकता है। दुर्भाग्यवश, कुछ रिश्वत, विशेष रूप से जो लोग अच्छी तरह से सामाजिककृत नहीं हैं, वे अतिसंवेदनशील हैं, जो आक्रामक व्यवहार का कारण बन सकते हैं।

प्रशिक्षण भी शुरुआती उम्र में शुरू होना चाहिए और वयस्कता में जारी रहना चाहिए। यह नस्ल उज्ज्वल और बुद्धिमान है और मानसिक चुनौतियों को पसंद करता है।

ब्राइडर्ड चपलता, चराई इत्यादि सहित कई कुत्ते के खेल का आनंद ले सकते हैं।


ब्राइड से चेतावनी

इस नस्ल की सिफारिश उन लोगों के लिए नहीं की जाती है जो पहली बार कुत्ते को उठाना चाहते हैं, यहां तक ​​कि अनुभवी कुत्तों के कई मालिकों को भी इस नस्ल को पैदा करना बहुत मुश्किल हो सकता है। ब्राइड को नेतृत्व के लिए एक मालिक की जरूरत है और बहुत सक्रिय हो.

यह अच्छा नहीं है जब वे घर पर कई घंटों तक अकेले रह जाते हैं, क्योंकि जब वे ऊब जाते हैं तो वे समस्याएं पैदा कर सकते हैं।

परिवार के साथ वह एक प्यार करने वाला, वफादार और वफादार साथी है। वे पारिवारिक माहौल में बच्चों के साथ भी अच्छे हो सकते हैं, लेकिन वे चिढ़ा या अनादर सहन नहीं करते हैं।

अगर उन्हें पर्याप्त सामाजिककरण नहीं मिलता है, तो वे अजनबियों के साथ बहुत आक्रामक हो सकते हैं।

दौड़ झुंड के लिए जाता है और बच्चों और परिवार बिल्ली सहित सभी चीजों की निगरानी करता है।

स्वास्थ्य समस्याओं में सूजन, टोरसन और हिप डिस्प्लेसिया शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर कुत्ते नस्लअमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर कुत्ते नस्ल
कुत्तों की नस्ल grifg_कुत्तों की नस्ल grifg_
ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्लऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल
Azawakh कुत्ते नस्लAzawakh कुत्ते नस्ल
Bergamo कुत्ते नस्लBergamo कुत्ते नस्ल
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
अफगान हौंड नस्लअफगान हौंड नस्ल
एपेंज़ेल ऑक्सफोर्ड कुत्ते नस्लएपेंज़ेल ऑक्सफोर्ड कुत्ते नस्ल
डच चरवाहा की नस्लडच चरवाहा की नस्ल
युद्ध के हथियार के रूप में इस्तेमाल पशुयुद्ध के हथियार के रूप में इस्तेमाल पशु
» » Brie के पादरी (भाड़िया)
© 2022 TonMobis.com