युद्ध के हथियार के रूप में इस्तेमाल पशु

युद्ध के हथियार के रूप में इस्तेमाल पशु
सीसी छवि: जॉर्ज गोबी

हालांकि इस स्थिति नहीं है कई के लिए "पुस्तकों पर", यह सच है कि कुछ जानवरों युद्ध के हथियार के रूप में इस्तेमाल किया और dtstart_appgather चर में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थे कुछ एक भयंकर अभ्यास किया जा सकता है के लिए है, लेकिन सच यह है कि वहाँ और फिर आपको बता क्या थे जो सशस्त्र संघर्ष के विकास में अधिक महत्व प्राप्त करते हैं:

कुत्तों: कुत्तों का इस्तेमाल युद्ध में सेनाओं द्वारा किया जाता था - उनकी गंध और पिछले प्रशिक्षण के लिए धन्यवाद - जाल, हमला, शस्त्रागार, भोजन और दुश्मन की तरफ से गोला बारूद के सभी प्रकार।

हाथियों: ये बड़े पशु, के रूप में वे उनके द्वारा इस्तेमाल किया गया दुश्मन को डराने के लिए और भी ... उसे कुचलने के लिए सिकंदर महान के साथ युद्ध में एक मौलिक भूमिका डाला।

घोड़ों : घोड़े अप द्वितीय विश्व युद्ध है, जहां वे, blindados- वाहनों के परिवहन के सैनिकों के प्राथमिक साधन और सामान्य रूप में सेना उपयोग कर रहे थे ताकि इतिहास के कई लेख में उल्लेख किया शुरू किया उनके बिना कि युद्ध वे एक ही परिणाम नहीं होता।




कबूतरों : कबूतर द्वितीय विश्व युद्ध में एक वीर भूमिका के साथ नायक थे, जीत के संदेशवाहक और विभिन्न युद्धों में हार गए।

बिल्लियों : प्रथम विश्व युद्ध में, ये फेलिन सैनिकों के साथ खाइयों में थे जहां हमें याद आया - उन्होंने पूरे दिन और यहां तक ​​कि सप्ताह बिताए। बिल्लियों का मिशन चूहों को मारना था, जो बीमारियों के ट्रांसमीटर थे जो इन पुरुषों को प्रभावित करते थे और उनकी मृत्यु भी पैदा कर सकते थे। इसके अलावा, द्वितीय विश्व युद्ध में, उन्हें कैदियों के साथ जहरीले गैसों का पता लगाने के लिए दुश्मन रेखाओं के पीछे खोदने वाली सुरंगों के साथ भेजा गया था।

इस प्रकार, के रूप में जानवरों को भी युद्ध के सैकड़ों है कि दुनिया भर का विकास किया है के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, तो यह भी महत्वपूर्ण है अपने काम को उजागर करना है।

छवि सीसी JorgeGobbi

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डॉबर्मन का चरित्रडॉबर्मन का चरित्र
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
पिट बैल टेरियर की कहानीपिट बैल टेरियर की कहानी
दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्ल
जॉर्ज वाशिंगटन, कुत्तों के एक डिफेंडरजॉर्ज वाशिंगटन, कुत्तों के एक डिफेंडर
गाइड कुत्तों: एकजुटता का इतिहासगाइड कुत्तों: एकजुटता का इतिहास
लघु पेंचर, छोटा लेकिन बहुत बहादुरलघु पेंचर, छोटा लेकिन बहुत बहादुर
गीले होने से क्षीण युद्ध के खरगोश के सिरगीले होने से क्षीण युद्ध के खरगोश के सिर
कुत्तों की कला (और बिल्लियों): स्नूपीकुत्तों की कला (और बिल्लियों): स्नूपी
साइमन, उच्च समुद्र बिल्लीसाइमन, उच्च समुद्र बिल्ली
» » युद्ध के हथियार के रूप में इस्तेमाल पशु
© 2022 TonMobis.com