अदरक के साथ चक्कर आना और मतली के खिलाफ लड़ो




क्या आपको उल्टी की भावना के साथ ट्रंक में दर्द महसूस हुआ है? क्या आपको लगता है जैसे आपका सिर अलग-अलग दिशाओं में कताई कर रहा है और आप हर सेकेंड में उल्टी करना चाहते हैं? यदि आपने अपने जीवन में किसी बिंदु पर इस तरह महसूस किया है, तो चक्कर आना और मतली हो सकती है। ऐसी कुछ दवाएं हैं जो लक्षणों को कम करने में मदद कर सकती हैं, हालांकि, आप किसी और चीज से पहले हर्बल उपचार डालने का प्रयास भी कर सकते हैं।

मतली कई चीजों के कारण हो सकती है। सबसे पहले, आप बुरा महसूस कर सकते हैं क्योंकि आपके पेट में फ्लू है या शायद आपने ऐसा कुछ खा लिया है जो पहले से ही एक विनाशकारी भोजन है जो अब अच्छी स्थिति में नहीं है। जब ऐसा होता है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप तुरंत, अदरक चाय लेने के रूप में यह पेट गर्म और विषाक्त पदार्थों है कि मतली पैदा कर सकता है समाप्त करने के लिए अपने शरीर को राहत देने के लिए मदद करता है। यह सूजन के लिए एक ज्ञात उपाय भी है कि लक्षणों में उल्टी, और चक्कर आना या झुकाव शामिल है।

अदरक एक कंद है जिसमें औषधीय गुण होते हैं जैसे विरोधी भड़काऊ यौगिकों और दर्द से छुटकारा पाने के लिए शरीर पर वार्मिंग प्रभाव देता है। किसी भी नुस्खा के लिए एक आदर्श घटक के लिए जाने के अलावा, यह एक महान एंटीऑक्सिडेंट भी है जिसमें विटामिन ई, मैंगनीज, मैग्नीशियम, विटामिन बी 6 और तांबे होते हैं। ई `दर्द से छुटकारा पाने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक के रूप में ओरिएंटल दवा में प्रयोग किया जाता है।

मतली से पीड़ित कुछ गर्भवती महिलाएं भी इस कंद को चक्कर आना और चक्कर लगाने के लिए एक हर्बल उपचार के रूप में प्रदान करती हैं। और "निश्चित रूप से गर्भवती महिलाओं में मतली के लिए एक सुरक्षित उपचार, के रूप में वहाँ कोई दुष्प्रभाव होते हैं जब इस पर ले जा ई `प्राकृतिक और बच्चे या सभी को मां के लिए हानिकारक नहीं।

केमोथेरेपी के बाद कुछ कैंसर रोगियों को भी अत्यधिक मतली का अनुभव होता है। अध्ययनों से पता चला है कि रोगियों को कीमोथेरेपी के एक सत्र के बाद चरम मतली और चक्कर आना से पीड़ित है, और फिर बाद में अदरक प्रेरित या तो कैप्सूल या चाय के माध्यम से, काफी चक्कर आना और उल्टी के प्रकरणों को कम कर दिया। अदरक में ऐसे गुण भी होते हैं जो इसे विषाक्त पदार्थों को खत्म करने और सिस्टम से बाहर धोने के लिए चिकित्सकीय दवाओं में पाए गए अवयवों को बेअसर करने की अनुमति देते हैं।

जैसा कि आप देख सकते हैं, ऐसे कई तरीके हैं जिनमें अदरक मतली का इलाज करने में मदद कर सकता है। यदि आप आर्बे की तलाश में हैं, तो आपको यही प्रयास करना चाहिए। यह निश्चित रूप से हर्बल उपचार है जो हमेशा उपभोग के लिए उपलब्ध होता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मतली और भूख की कमी के साथ कुत्तामतली और भूख की कमी के साथ कुत्ता
उल्टी के साथ कुत्ते, मल और मतली में खूनउल्टी के साथ कुत्ते, मल और मतली में खून
Unvaccinated पिल्ला मतली हैUnvaccinated पिल्ला मतली है
उल्टी के साथ कुत्तों के लिए घरेलू उपचारउल्टी के साथ कुत्तों के लिए घरेलू उपचार
कार से यात्रा करने के लिए मेरे कुत्ते से चक्कर आने से कैसे बचेंकार से यात्रा करने के लिए मेरे कुत्ते से चक्कर आने से कैसे बचें
कुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें दूर करने में आपकी मदद करने के लिए कार में 10 चक्कर आनाकुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें दूर करने में आपकी मदद करने के लिए कार में 10 चक्कर आना
बिल्ली स्पिन करना शुरू कर दिया है और चक्कर आ गया हैबिल्ली स्पिन करना शुरू कर दिया है और चक्कर आ गया है
मेरी बिल्ली के उसके छोटे सिर पर ज्यादा नियंत्रण नहीं हैमेरी बिल्ली के उसके छोटे सिर पर ज्यादा नियंत्रण नहीं है
गर्भावस्था का त्रैमासिकगर्भावस्था का त्रैमासिक
5 प्राकृतिक उपचार सिरदर्द5 प्राकृतिक उपचार सिरदर्द
» » अदरक के साथ चक्कर आना और मतली के खिलाफ लड़ो
© 2022 TonMobis.com