कुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें दूर करने में आपकी मदद करने के लिए कार में 10 चक्कर आना

आप हर रविवार को ड्राइव का आनंद ले रहे हैं, लेकिन यह स्पष्ट है कि आपका कुत्ता शुष्क भूमि पर होना पसंद करेगा। आपका पेट गर्जना करता है, जानवर डोलोल शुरू होता है, और आपको संदेह है कि आपके बालों के नीचे आपकी त्वचा ने एक अप्रिय हरे रंग का रंग लिया है। और यह आपको मतली देने के लिए भी पर्याप्त है।

कार में चक्कर आना काफी आम है, खासकर युवा जानवरों में। और जब तक वे इस चरण को पार नहीं करते हैं, सबसे छोटी यात्रा शाश्वत लग सकती है। लेकिन आपके मित्र को घर पर छोड़ने का कोई कारण नहीं है। इसके बाद, हम आपको जानवर के पेट को व्यवस्थित करने के लिए कुछ उपाय प्रस्तावित करते हैं और अपने वाहन के असबाब को साफ करते हैं।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

उन्हें खाली पेट के साथ यात्रा करें। यह सलाह दी जाती है कि सड़क यात्रा से 6 से 8 घंटे पहले जानवर को खाने के लिए कुछ भी न दें। तार्किक रूप से, कम मौका होगा कि अगर उसके पास खाली पेट है तो वह उल्टी हो जाएगा। हालांकि, पानी उसे मतली नहीं देगा और उसे और अधिक आरामदायक महसूस करेगा।

या उसे हल्का भोजन दो . जबकि कुछ जानवर खाली पेट के साथ बेहतर यात्रा करते हैं, लेकिन अगर वे पहले हल्का भोजन लेते हैं तो दूसरों को अधिक आरामदायक महसूस होगा। मतली से बचने के लिए उन्हें पेट में थोड़ा खाना चाहिए।

आराम करने के लिए लगातार ब्रेक ले लो। चूंकि कुछ जानवर बिना किसी समस्या के घंटों तक यात्रा करने में सक्षम होते हैं, कुछ अन्य किलोमीटर के बाद समस्याएं पैदा करना शुरू करते हैं। जानें कि अपने पालतू पशु का सामान्य व्यवहार क्या है। यात्रा के हर 2 घंटे में कम से कम एक बार रोकें और जानवर को ठीक होने की अनुमति देने के लिए त्वरित चलें। स्टॉप पर कुछ पानी देना भी एक अच्छा विचार है, क्योंकि यह बहुत संभावना है कि आप कार में पीने से इनकार करते हैं।

ध्यान से ड्राइव करें . एक चक्करदार जानवर के इतने विचारशील रहें क्योंकि यह एक ही समस्या वाले बच्चे के साथ होगा। वक्र तेजी से मत लें और सामान्य से अधिक धीमी गति से ड्राइव करें।




मैंने सामने की सीट में एक पर्दा लिया। सामने की सीट में पीछे की तरह ज्यादा आंदोलन नहीं है, इसलिए उसे सह-पायलट के रूप में ले जाना समाधान हो सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि जानवर सुरक्षित रूप से यात्रा करता है, कुत्ते की सुरक्षा बेल्ट में निवेश करें। एक और विकल्प एक टोकरी खरीदने के लिए है जिसे एक पट्टा के साथ सीट पर तय किया जा सकता है। दोनों वस्तुओं पालतू आपूर्ति भंडार में बेचे जाते हैं।

अपने क्षितिज का विस्तार करें . लोगों के जैसे साथी जानवर, अगर वे परिदृश्य पर विचार करने का अवसर रखते हैं तो कम चक्कर आते हैं। अपने जानवर को खिड़की को देखने की अनुमति दें और यदि आप देखना दिलचस्प नहीं है तो आप निश्चित रूप से अधिक शांति से यात्रा करेंगे।

खिड़कियों को कम करें। कुत्तों और बिल्लियों सहित बीमार होने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए ताजा हवा अच्छा है। लेकिन जानवरों को छींकने या उसके सिर को पोक करने के लिए पर्याप्त खिड़कियां न खोलें।

उसे एक जादू औषधि दें। बायोड्रामिना (dimenhydrinate), वही दवा जो लोग चक्कर आना नहीं लेते हैं, कुत्तों और बिल्लियों पर भी काम करता है। मध्यम से बड़े आकार के कुत्तों को यात्रा शुरू करने से कम से कम 1 घंटे पहले 25 और 50 मिलीग्राम के बीच लेना चाहिए। बिल्लियों और छोटे कुत्तों के लिए, खुराक लगभग 12.5 मिलीग्राम है। बायोड्रामिना 50 मिलीग्राम गोलियों में वाणिज्यिकीकृत है जिसे आपके जानवर के लिए उचित खुराक की गणना करने के लिए क्वार्टर में विभाजित किया जा सकता है। पशु चिकित्सकों का कहना है कि यह अधिकांश बिल्लियों और कुत्तों के लिए एक हानिकारक दवा है, हालांकि ग्लूकोमा या मूत्राशय विकार वाले जानवरों को पेशेवर के प्राधिकरण के बिना इसे नहीं लेना चाहिए।

निराशा के लिए उसे नेतृत्व मत करो। कई मामलों में, चक्कर आना का कारण आंदोलन नहीं है, बल्कि डर है। जब कुत्ता कार में जाता है तो एकमात्र अवसर पर पशु चिकित्सक की यात्रा न करें। अन्यथा, यह बहुत संभावना है कि जानवर अस्वस्थ रहेगा और किसी भी यात्रा पर मतली होगी। अगर वह मुझे और अधिक सुखद तरीके से उसके साथ जाने की इजाजत देता है, तो निश्चित रूप से उसका पेट नीचे बसने लगता है।

अपनी चिंता शांत करो . जैसे ही वे देखते हैं कि वाहन चल रहा है, कुछ घरेलू जानवर घबराहट का शिकार हैं। डर को दूर करने में मदद करने के लिए, और इसके साथ मतली, अपनी कार को आरामदायक जगह में बदल दें। जानवर को कार में ले जाएं और इंजन के साथ थोड़ी देर के लिए बैठें। यदि आप चाहें, तो उसे एक इलाज दें। इसे हर दिन 7 से 10 दिनों की अवधि के लिए करें। अपने स्नेह दिखाओ और कुछ मिनटों के लिए उससे बात करें। जब जानवर कार में बैठने के लिए उपयोग किया जाता है, तो छोटी सैर लेना शुरू करें। ब्लॉक के चारों ओर एक लूप के साथ शुरू करें, और धीरे-धीरे मार्गों को लंबा करें। समय के साथ, चक्कर आना आसान हो जाएगा। यद्यपि इस प्रणाली के परिणाम प्रतीक्षा करने के लिए किए जा सकते हैं, लेकिन इसे अभ्यास में लायक है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
लैब्राडोर लगातार निगलता हैलैब्राडोर लगातार निगलता है
कुत्तों के लिए एस्पिरिनकुत्तों के लिए एस्पिरिन
कार द्वारा हमारे कुत्ते के साथ सुरक्षित यात्रा के लिए टिप्सकार द्वारा हमारे कुत्ते के साथ सुरक्षित यात्रा के लिए टिप्स
मेरा कुत्ता कार में चक्कर आ जाता है। मैं क्या करूँ?मेरा कुत्ता कार में चक्कर आ जाता है। मैं क्या करूँ?
नाव से अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करेंनाव से अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करें
कार से यात्रा करते समय कुत्ते चक्कर आना से बचेंकार से यात्रा करते समय कुत्ते चक्कर आना से बचें
कारों के डर से कुत्तों के लिए टिप्सकारों के डर से कुत्तों के लिए टिप्स
कार से यात्रा करने के लिए मेरे कुत्ते से चक्कर आने से कैसे बचेंकार से यात्रा करने के लिए मेरे कुत्ते से चक्कर आने से कैसे बचें
कुत्तों और बिल्लियों के लिए जलप्रलय को शामिल करने के लिए 6 रणनीतियों को डोल करेंकुत्तों और बिल्लियों के लिए जलप्रलय को शामिल करने के लिए 6 रणनीतियों को डोल करें
यात्रा में समस्याएं कुत्तों और बिल्लियों की समस्याओं के बिना पर्यटन स्थलों के भ्रमण के लिए 15 सुझावयात्रा में समस्याएं कुत्तों और बिल्लियों की समस्याओं के बिना पर्यटन स्थलों के भ्रमण के लिए 15 सुझाव
» » कुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें दूर करने में आपकी मदद करने के लिए कार में 10 चक्कर आना
© 2022 TonMobis.com