कनेक्टिकट में प्रमाणित शिक्षक कैसे बनें

कनेक्टिकट में एक प्रमाणित शिक्षक होने की आवश्यकताएं कनेक्टिकट स्टेट डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन द्वारा पर्यवेक्षित की जाती हैं। वे अन्य राज्यों में शिक्षक प्रमाणीकरण की आवश्यकताओं के समान हैं।

कनेक्टिकट नियम राज्य कनेक्टिकट राज्य में शिक्षा बोर्ड द्वारा शिक्षण के लिए बुनियादी आवश्यकताओं को निर्दिष्ट करते हैं। सभी मामलों में, शिक्षा बोर्ड द्वारा नियुक्त शिक्षकों को एक मिशन का सामना करते समय वैध वर्तमान प्रमाण पत्र के कब्जे में होना चाहिए, और जब तक वे नियोजित नहीं होते हैं तब तक उस प्रमाणपत्र को बनाए रखना जारी रखना चाहिए। नियमित श्रमिकों को भर्ती करते समय कनेक्टिकट बोर्ड राज्य से बाहर प्रमाण पत्र नहीं पहचानते हैं, हालांकि कई मामलों में ऐसे प्रमाणपत्रों के लिए आवश्यकताओं को पूरा करने वाले लोगों को कनेक्टिकट में एक नया प्रमाणपत्र प्राप्त करने में कोई परेशानी नहीं होगी।


कनेक्टिकट

सरकार शिक्षकों के लिए प्रमाणीकरण के तीन अलग-अलग स्तरों को मान्यता देती है: प्रारंभिक शिक्षक, अस्थायी शिक्षक और पेशेवर शिक्षक। एक चौथा प्रमाणित शिक्षक अधिकतम एक वर्ष के लिए जारी किया जा सकता है, जिसके दौरान धारक को स्थायी स्तरों में से किसी एक की आवश्यकताओं को पूरा करना होगा।

784588741 एक पहले चरण में, लोग हैं, जो चाहते हैं कनेक्टिकट में एक प्रमाणित शिक्षक बनने की एक डिग्री है कि उन्हें काम है कि घेरता है, विज्ञापन के एक शिक्षा कार्यक्रम के रूप में जाना के लिए ठीक से तैयार करेंगे के साथ एक मान्यता प्राप्त से स्नातक की जरूरत है। "वहाँ" भाषाओं, अंग्रेजी अध्ययन, प्राथमिक शिक्षा, और सामाजिक इतिहास, जीवविज्ञान, रसायन शास्त्र, भौतिकी, स्कूल प्रशासन, पेशेवर समूहों, आदि सहित विषयों का रिफ्रेंडो कवरेज। आपकी माध्यमिक शिक्षा में शिक्षकों के लिए पर्याप्त प्रशिक्षण, स्कूल के पर्याप्त स्तर के अनुभव के बाद पर्याप्त प्रशिक्षण शामिल होना चाहिए। किसी अन्य राज्य या निजी स्कूल में कई वर्षों के अनुभव वाले लोग अपने अनुभव के वर्षों के लिए प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए तत्काल प्राप्त कर सकते हैं। 784,588,741 लोग जो अनुरोध करते हैं कि शिक्षक उम्मीदवारों को आम तौर पर मूल्यांकन या परीक्षण के माध्यम से अपनी उपयुक्तता साबित करनी होती है। सरकार ने शिक्षकों के लिए कई कनेक्टिकट आकलन की पहचान की है। शिक्षकों को प्रेक्सिस I (पढ़ना, लेखन और गणित) और प्रेक्सिस II (विशिष्ट विषयों) परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। विदेशी भाषा शिक्षकों को अपनी भाषा और प्रशासकों (प्रिंसिपल और सहायक प्रधानाचार्य जो योग्य शिक्षक भी हैं) में अधिक परीक्षण की आवश्यकता होगी, उन्हें कनेक्टिकट प्रशासक परीक्षा लेनी होगी।

यदि लोग आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, तो उन्हें प्रमाणन का पहला स्तर दिया जाता है, प्रारंभिक शिक्षक प्रमाणपत्र, जो तीन साल तक चलता है और किसी ऐसे व्यक्ति को दिया जाता है जिसने प्रशिक्षण पाठ्यक्रम पूरा किया हो या उसके पास पर्याप्त अनुभव हो शिक्षण। बाद में, देखभाल सलाह प्रशिक्षण और एक वर्ष (या तीन साल के लिए काम) के लिए एक कार्यक्रम पूरा करने के बाद, आप दूसरे अंतरिम स्तर के शिक्षक प्रमाण पत्र के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं, जो कि आठ वर्षों तक वितरित किया जाता है। अंत में, तीन या अधिक वर्षों के काम को पूरा करने और अन्य व्यावसायिक विकास आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद, शिक्षक उच्च स्तरीय पेशेवर शिक्षक प्रमाण पत्र के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं। पेशेवर शिक्षक प्रमाणपत्र हर पांच साल में नवीनीकृत किया जाना चाहिए।




- स्रोत और अधिक जानकारी;

सीटी Cert.org। "टीसी शिक्षक कैसे बनें।"

कनेक्टिकट के शिक्षा विभाग राज्य विभाग। "सूचना का प्रमाणन।"

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के लिए एक अच्छा ट्रेनर चुनने के लिए 5 मानदंडअपने कुत्ते के लिए एक अच्छा ट्रेनर चुनने के लिए 5 मानदंड
सिर्फ एक घंटे में एक कुत्ते शिक्षक बनें!सिर्फ एक घंटे में एक कुत्ते शिक्षक बनें!
एक कुत्ते शिक्षक क्या हैएक कुत्ते शिक्षक क्या है
स्कूल एलसीडी प्रोजेक्टर के लिए इस्तेमाल कियास्कूल एलसीडी प्रोजेक्टर के लिए इस्तेमाल किया
टेनेसी में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनेंटेनेसी में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनें
दक्षिण डकोटा में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनेंदक्षिण डकोटा में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनें
ओहियो में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनेंओहियो में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनें
एक शिक्षक कैसे बनेंएक शिक्षक कैसे बनें
सिफारिश के पत्रों का अनुरोध करने के लिए सुझावसिफारिश के पत्रों का अनुरोध करने के लिए सुझाव
क्या मुझे ऑस्ट्रेलिया में अंतरराष्ट्रीय ड्राइवर का लाइसेंस चाहिए?क्या मुझे ऑस्ट्रेलिया में अंतरराष्ट्रीय ड्राइवर का लाइसेंस चाहिए?
» » कनेक्टिकट में प्रमाणित शिक्षक कैसे बनें
© 2022 TonMobis.com