पायलट कैसे बनें

एक बार ऐसा समय था जब पायलट बनने का जवाब सरल था: सशस्त्र बलों में शामिल हों। वो दिन खत्म हो गए हैं। हालांकि पायलट बनने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक क्या है, भविष्य के एविएटर के लिए अन्य विकल्प भी हैं।

784 588 741 पायलट कैसे बनें इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस प्रकार का ड्राइवर बनना चाहते हैं।
784 588 741 छात्र पायलट। जब कोई छात्र पहली चिकित्सा परीक्षा पास करता है तो एक पायलट छात्र प्रमाण पत्र जारी किया जाता है। उचित प्रशिक्षण और अनुभव प्राप्त करने के बाद, एक योग्य प्रशिक्षक (सीएफआई) कुछ उड़ान विशेषाधिकारों की अनुमति देने के लिए एक पायलट छात्र प्रमाण पत्र का समर्थन करेगा। जबकि एक छात्र एक प्रशिक्षक के साथ उड़ान में है, उड़ान वास्तव में शिक्षक के प्रमाण पत्र पर किया जाता है। छात्र प्रमाण पत्र केवल छात्रवृत्ति के विशेषज्ञों की सीमाओं के भीतर ही एकल उड़ानों के लिए आवश्यक है।

पायलट खेल। एक स्पोर्ट्स ड्राइवर का लाइसेंस पायलट को केवल हल्के विमान उड़ाने की अनुमति देता है। पायलट स्पोर्ट सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवार 17 वर्ष का होना चाहिए, अंग्रेजी पढ़ने, बोलने, लिखने और समझने में सक्षम होना, उड़ान के 20 घंटे (प्रशिक्षक के साथ 15 और केवल 5) दर्ज करें, एक लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करें और एक व्यावहारिक परीक्षा, और दोनों के पास ड्राइवर का लाइसेंस या तीसरा श्रेणी का मेडिकल प्रमाणपत्र है।

मनोरंजक साइकिल चालक। निजी पायलट प्रमाण पत्र को बड़े पैमाने पर खेल चालक लाइसेंस द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है। 50 समुद्री मील के प्रतिबंध के साथ, वोट का उपयोग करना एक शर्मीला निजी पायलट कदम था। पायलट स्पोर्ट बनने के लिए नियमों को देखना आसान है, मनोरंजन का प्रमाणपत्र अप्रचलित हो रहा है।




निजी पायलट गैर-पेशेवर ड्राइवरों के विशाल बहुमत के पास एक निजी पायलट लाइसेंस है। एक निजी पायलट लाइसेंस के लिए पात्र होने के लिए, एक उम्मीदवार ने कम से कम 40 उड़ान घंटे पंजीकृत किए होंगे, जिसमें अकेले देश भर में एकल और उड़ानों के लिए विशिष्ट आवश्यकताएं शामिल होंगी। उस प्रशिक्षण का हिस्सा, कम से कम 3 घंटे, रात के दौरान होना चाहिए था। वास्तव में, बहुत कम पायलट निजी पायलट लाइसेंस के लिए केवल 40 घंटे के बाद अर्हता प्राप्त करेंगे। लेकिन एक बार जब ड्राइवर उड़ान और लिखित परीक्षा पास करता है, तो निजी पायलट का लाइसेंस समाप्त नहीं होता है और धारक को दृश्य उड़ान (वीएफआर) के नियमों के अनुसार लगभग असीमित विशेषाधिकार उड़ाने का अधिकार है।

वाणिज्यिक पायलट। एक पेशेवर पायलट बनना चाहता है जो किसी के लिए निजी पायलट लाइसेंस से परे पहला कदम वाणिज्यिक पायलट प्रमाणपत्र है। पहले के विपरीत

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एमडीएफ सबवोफर बिल्डिंग बॉक्स के लिए टिप्सएमडीएफ सबवोफर बिल्डिंग बॉक्स के लिए टिप्स
नाखूनों के बिना एक फ्लैट स्क्रीन कैसे स्थापित करेंनाखूनों के बिना एक फ्लैट स्क्रीन कैसे स्थापित करें
स्वास्थ्य प्रमाण पत्र: नए स्नातकों के लिए एक गाइडस्वास्थ्य प्रमाण पत्र: नए स्नातकों के लिए एक गाइड
टेनेसी में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनेंटेनेसी में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनें
एम्स्टर्डम एयरपोर्ट विनियमन पालतू जानवरों के साथ यात्रा पर दिखाई देता हैएम्स्टर्डम एयरपोर्ट विनियमन पालतू जानवरों के साथ यात्रा पर दिखाई देता है
ओहियो में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनेंओहियो में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनें
होम्स काउंटी, मिसिसिपी में जन्म प्रमाण पत्र पर नाम कैसे बदलेंहोम्स काउंटी, मिसिसिपी में जन्म प्रमाण पत्र पर नाम कैसे बदलें
एक शिक्षक कैसे बनेंएक शिक्षक कैसे बनें
ध्वनि शक्ति एम्पलीफायर चालू नहीं होता हैध्वनि शक्ति एम्पलीफायर चालू नहीं होता है
अपने फ्लैट स्क्रीन टीवी स्टैंड कैसे बनाएंअपने फ्लैट स्क्रीन टीवी स्टैंड कैसे बनाएं
» » पायलट कैसे बनें
© 2022 TonMobis.com