अपने कुत्ते के लिए एक अच्छा ट्रेनर चुनने के लिए 5 मानदंड

हम में से कई जो कुत्ते हैं, वे पेशेवर एक बार जाने पर विचार कर सकते हैं। न केवल हमारे कुत्तों के कुछ व्यवहारों को सुधारने के लिए, बल्कि हमारे कुत्ते के लिए कुत्ते होने का आनंद लेने के लिए, हमारे कुत्ते को बेहतर ढंग से समझने के लिए या इसका इलाज कैसे करना है।

अपने कुत्ते HostalDog के लिए एक कुत्ते ट्रेनर या शिक्षक का चयन करें




हालांकि, जब आप देखना शुरू करते हैं और पर्यावरण के बारे में ज्यादा ज्ञान नहीं है ... अपने कुत्ते के लिए एक अच्छा ट्रेनर कैसे चुनें? आपको क्या ठीक करना है? इस आलेख में हम साझा करते हैं कि हमारे लिए संकेतक हैं कि आपको किसी भी पेशेवर को भर्ती करने से पहले ध्यान में रखना चाहिए चलो वहाँ जाएं!

  1. सबसे पहले खुद से पूछें कि आप अपने कुत्ते को क्या सीखना चाहते हैं। क्या आपको व्यवहार संशोधन का चरम मामला सामना करना पड़ता है? उस स्थिति में, आपसे पूछने के अलावा कि आप अपने कुत्ते को क्या सीखना चाहते हैं, आपको पुनर्वास के विकल्प पर विचार करना चाहिए। अपने कुत्ते की जरूरत के उपकरण का चयन करें: पुनर्वास / व्यवहार संशोधन या सीखना (बैठना, अभी भी, आओ, वापस ...)
  2. अपने स्वयं के दर्शन और नैतिकता के बारे में सोचें। उदाहरण के लिए, ऐसे लोग हैं जो अजनबी श्रृंखला का विरोध करते हैं और ऐसे लोग भी हैं जो समर्थक हैं। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने गए ट्रेनर आपके मूल्यों का समर्थन करते हैं क्योंकि ट्रेनर छोड़ देता है और आप वह व्यक्ति हैं जो दिन के बाद अपने कुत्ते के साथ रहना पड़ता है।
  3. अपने ट्रेनर / शिक्षक शीर्षक को सत्यापित करें। कुत्ते प्रशिक्षकों / शिक्षक हैं जो बहुत प्रतिभाशाली हैं लेकिन शीर्षक की कमी है और वास्तविकता यह है कि कोई शीर्षक गारंटी नहीं देता है। लेकिन एक शीर्षक रखने का तथ्य आपको आश्वस्त करता है कि जिस व्यक्ति को आप किराए पर ले रहे हैं उसे आवश्यकताओं की एक श्रृंखला को पूरा करना होगा और कुत्तों के साथ एक निश्चित समय (अध्ययन के अलावा) के साथ काम करना होगा। यह शीर्षक कुत्ते प्रशिक्षक या शिक्षक को बुनियादी नियमों और दिशानिर्देशों की एक श्रृंखला का पालन करने के लिए भी बाध्य करता है जिन्हें आप स्वयं सीख सकते हैं।
  4. संदर्भों के लिए पूछें। शायद यह आपके लिए स्पष्ट प्रतीत होता है, लेकिन अगर आपको हमारे HostalDog पृष्ठ पर प्रशिक्षक या शिक्षक मिलते हैं, तो उससे पूछें कि क्या आप अपने पिछले ग्राहकों से बात कर सकते हैं। वे आपको अपने अनुभव के बारे में एक व्यापक विचार देंगे और यह उन्हें क्या लाया है।
  5. सुनिश्चित करें कि कुत्ते प्रशिक्षक या शिक्षक प्रशिक्षण / शिक्षा प्रक्रिया के लिए आप पर भरोसा कर सकते हैं। एक कुत्ते ट्रेनर या शिक्षक के साथ कुछ भी गलत नहीं है जो आपके कुत्ते से उसके साथ काम करने के लिए कहता है। सुनिश्चित करें कि आप अपने साथ मिलकर काम करते हैं और एक बार आपका काम खत्म हो जाने पर, आप अपने कुत्ते की मदद करना जारी रख सकते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते प्रशिक्षण पर सर्वश्रेष्ठ किताबेंकुत्ते प्रशिक्षण पर सर्वश्रेष्ठ किताबें
मेरा कुत्ता मानता नहीं हैमेरा कुत्ता मानता नहीं है
कुत्तों के लिए होटल कैसे चुनेंकुत्तों के लिए होटल कैसे चुनें
एक कुत्ते ट्रेनर होने की आवश्यकताएंएक कुत्ते ट्रेनर होने की आवश्यकताएं
एक कुत्ते के व्यवहार को सही करेंएक कुत्ते के व्यवहार को सही करें
बार्सिलोना में घर पर कुत्तों के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकोंबार्सिलोना में घर पर कुत्तों के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकों
सिर्फ एक घंटे में एक कुत्ते शिक्षक बनें!सिर्फ एक घंटे में एक कुत्ते शिक्षक बनें!
कैनिन नैतिकता क्या है?कैनिन नैतिकता क्या है?
चिहुआहुआ का प्रशिक्षणचिहुआहुआ का प्रशिक्षण
बार्सिलोना में सबसे अच्छा कुत्ते प्रशिक्षकोंबार्सिलोना में सबसे अच्छा कुत्ते प्रशिक्षकों
» » अपने कुत्ते के लिए एक अच्छा ट्रेनर चुनने के लिए 5 मानदंड
© 2022 TonMobis.com