कुत्ते न्यूटाउन नरसंहार के बाद आघात करने वाले लोगों को ठीक करने में मदद करते हैं




कुत्ते न्यूटाउन नरसंहार के बाद आघात करने वाले लोगों को ठीक करने में मदद करते हैं


कुत्तों ने फिर से हमें फिर से आश्चर्यचकित कर दिया। न्यूटाउन, कनेक्टिकट, जो 26 लोग मारे गए, जिनमें से 20 बच्चे थे छोड़ दिया में एक स्कूल में हुए नरसंहार के बाद, शिकागो लूथरन चर्च दान निवासियों मदद करने के लिए प्रभावित इलाके के लिए एक 10 लैब्रेडोर और गोल्डन कुत्ता भेजने का फैसला किया भावनात्मक रूप से ठीक करो

"अक्सर इन कुत्तों अस्पतालों, नर्सिंग होम और पार्कों, आराम और साहचर्य लाने में लोगों यात्रा करने के लिए चर्च द्वारा किया जाता है," संगठन के अध्यक्ष, टिम Hetzner, एक बयान में कहा। यह ज्ञात है कि इन जानवरों के पास लोगों की वसूली पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, जिससे उन्हें दर्द से निपटने में मदद मिलती है, इस प्रकार तनाव की स्थिति कम हो जाती है।

न्यूटाउन में सेवा करने वाले दो गोल्डन रिट्रीवर्स के मालिक माइकल जोन्स कहते हैं, "उनका काम भावनात्मक थेरेपी प्रदान करना है।" शहर में अन्य संगठनों के कई स्वयंसेवक थे जो अपने कुत्तों को उन लोगों को प्यार और प्यार देने की सुविधा देते हैं जिन्हें इसकी आवश्यकता होती है। उनमें से एक मार्क मार्क कोंडोन ने अपने कुत्ते के चर्चों को लाया, जो न्यू यॉर्क में ऑटिस्टिक बच्चों की भी मदद करता है। उसके मालिक कहते हैं, "वह ठीक है, वह एक खुश कुत्ता है।"

इन कुत्तों के कई थेरेपी कुत्ते इंटरनेशनल, एक संगठन इन कुत्तों कि मदद लोग हैं, जो कठिन परिस्थितियों या दर्द के माध्यम से जा रहे हैं, और यहां तक ​​कि अन्य जानवरों चंगा करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है को शिक्षित करने के लिए समर्पित द्वारा प्रशिक्षित किया जाता।

थेरेपी में कुत्तों को समुदाय के लिए उपलब्ध कराने के होते हैं, ताकि लोग आ सकें और उनसे बात कर सकें। उनमें से सभी के पास उनके नाम और अन्य जानकारी के साथ एक पहचान पत्र है, ताकि जो लोग ऐसा करना चाहते हैं, वे संपर्क में रह सकते हैं। कई लोगों ने इन जानवरों द्वारा अन्य त्रासदियों में प्रदान की जाने वाली सेवा के बाद ऐसा किया है।

यह पहली बार नहीं है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में, आपदा के बाद, कुत्तों को चिकित्सकीय उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जाता है। वास्तव में, उन्होंने हाल ही में न्यू यॉर्क में तूफान सैंडी के पीड़ितों और मिसौरी में एक बवंडर से प्रभावित लोगों का दौरा किया। इससे पहले, उन्होंने वर्जीनिया टेक यूनिवर्सिटी में हत्या के पीड़ितों की भी मदद की।

बीमारियों को ठीक करने के लिए कुत्तों की क्षमता वैज्ञानिक अध्ययनों के माध्यम से साबित हुई है। आगे जाने के बिना, कुछ महीने पहले हेल्थ जर्नल ने एक लेख प्रकाशित किया जहां वह निर्दिष्ट करता है कि कुत्ते, साथ ही साथ अन्य जानवर, पुरानी और गंभीर बीमारियों को ठीक करने में मदद करते हैं। उदाहरण के लिए, वे अन्य चीजों के साथ कार्डियोवैस्कुलर बीमारियों, अवसाद और मांसपेशी अनुबंधों की उपस्थिति को कम करने में मदद करते हैं।

इसके अलावा, उनके पास फेफड़ों के कैंसर जैसे बीमारियों का पता लगाने की क्षमता हो सकती है। यही कारण है कि अपने उच्च संवेदनशीलता के कारण इस भयानक वध आराम से प्रभावित लोगों को उपलब्ध कराने, और अगर वे कुछ हद तक दर्द बच्चों, युवाओं और वयस्कों के कनेक्टिकट के छोटे से शहर को हुए कम कर सकते हैं करने के उद्देश्य से किया गया है।

दर्द और तनाव को ठीक करने में मदद करने के लिए कुत्तों की क्षमता के बारे में आप क्या सोचते हैं? क्या आपका कुत्ता आपकी मदद करता है?

[वाईटी] जे 3DRqLw4Vjw [/ वाईटी]

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब आपका चिकित्सक एक कुत्ता हैजब आपका चिकित्सक एक कुत्ता है
आपका कुत्ता: सबसे अच्छा चिकित्सकआपका कुत्ता: सबसे अच्छा चिकित्सक
चिकित्सा कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लोंचिकित्सा कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लों
पुनर्वास उपचार में कुत्तों: कंपनी के अलावा, जीवन के लिए मददपुनर्वास उपचार में कुत्तों: कंपनी के अलावा, जीवन के लिए मदद
यदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैंयदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैं
संत जॉर्डी में कुत्तों के साथ सत्र पढ़नासंत जॉर्डी में कुत्तों के साथ सत्र पढ़ना
वर्ष का नायक कुत्तावर्ष का नायक कुत्ता
थेरेपी कुत्तोंथेरेपी कुत्तों
Zootherapy: उपचार में कुत्तों का समर्थनZootherapy: उपचार में कुत्तों का समर्थन
बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5
» » कुत्ते न्यूटाउन नरसंहार के बाद आघात करने वाले लोगों को ठीक करने में मदद करते हैं
© 2022 TonMobis.com