क्या मुझे ऑस्ट्रेलिया में अंतरराष्ट्रीय ड्राइवर का लाइसेंस चाहिए?

अंतर्राष्ट्रीय चालक का लाइसेंस

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यात्रा करने से पहले आईडीपी को अपने देश में जारी किया जाना चाहिए, और आपके वर्तमान वैध चालक के लाइसेंस के साथ वितरित किया जाना चाहिए। आधिकारिक तौर पर संयुक्त राष्ट्र द्वारा स्वीकृत, आंतरिक रूप से विस्थापित व्यक्तियों को 150 से अधिक देशों में दुनिया भर में स्वीकार किया जाता है और यात्रा के दौरान पहचान के दूसरे रूप के रूप में भी कार्य कर सकते हैं। आपकी पहचान जानकारी आंतरिक रूप से विस्थापित व्यक्ति में अंग्रेजी, स्पेनिश, फ्रेंच, इतालवी, जर्मन, स्वीडिश, रूसी, चीनी और अरबी सहित नौ भाषाओं में लिखी गई है।

तीन महीने से कम समय के लिए जाएं

अंग्रेजी में लिखे गए वैध ड्राइवर के लाइसेंस वाले आगंतुकों को बिना किसी जुर्माना के तीन महीनों के लिए अपने मौजूदा लाइसेंस पर ड्राइव करने की अनुमति है। हालांकि, कार किराए पर लेने बीमा का एक अंतरराष्ट्रीय प्रमाणपत्र आवश्यक है।


अंतर्राष्ट्रीय बीमा प्रमाणपत्र

हालांकि अधिकांश क्रेडिट कार्ड सुरक्षित वाहनों, ऑस्ट्रेलिया के लिए नियम प्रदान करते हैं, लेकिन आपको अंतर्राष्ट्रीय बीमा प्रमाण पत्र भी प्रमाणित करने के लिए आवश्यक है कि आपके पास अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए वैध देयता बीमा है। ऑस्ट्रेलिया में निवास कार्ड के रूप में भी जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय बीमा प्रमाण पत्र, अधिकांश प्रमुख कार किराए पर लेने वाली एजेंसियों के साथ-साथ कुछ ट्रैवल एजेंसियों के माध्यम से उपलब्ध हैं।

एक स्थायी निवासी वीजा के धारक


जो लोग स्थायी निवास वीजा के कब्जे में हैं, जिनके पास अंग्रेजी में या आधिकारिक अनुवाद के साथ किसी अन्य देश के दौरान चालक का लाइसेंस नहीं है, उन्हें बिना दंड के आने के पहले तीन महीनों के दौरान ड्राइव करने की अनुमति है। पहले तीन महीनों के बाद, व्यक्ति को ऑस्ट्रेलिया राज्य से ड्राइवर का लाइसेंस प्राप्त करना होगा जिसमें वे रहते हैं।

विदेशों में ड्राइविंग के लिए लाइसेंस स्वीकार किए जाते हैं

ऑस्ट्रेलियाई चालक के लाइसेंस प्राधिकरण कुछ अंतरराष्ट्रीय मोटर वाहन निकायों के अधिकार को पहचानते हैं, इन देशों के लोगों को कार और / या लाइसेंस के लिए आवेदन करते समय लिखित परीक्षण और ड्राइविंग करने से छूट दी जा सकती है। ऑस्ट्रेलिया में मोटरसाइकिल। मान्यता प्राप्त देशों की सूची के लिए, कृपया संदर्भ खंड में ऑस्ट रोड लिंक देखें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अंतरराष्ट्रीय प्रमाणपत्र zoossanitário क्या हैअंतरराष्ट्रीय प्रमाणपत्र zoossanitário क्या है
निगरानी के लिए कैसे नियंत्रित करेंनिगरानी के लिए कैसे नियंत्रित करें
आयोवा में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कैसे करेंआयोवा में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कैसे करें
स्वास्थ्य प्रमाण पत्र: नए स्नातकों के लिए एक गाइडस्वास्थ्य प्रमाण पत्र: नए स्नातकों के लिए एक गाइड
ऑस्ट्रेलिया में आरवी शिविरऑस्ट्रेलिया में आरवी शिविर
यात्रा के बारे में राज्य विभाग से चेतावनीयात्रा के बारे में राज्य विभाग से चेतावनी
मेडिगैप कितना सुरक्षित है?मेडिगैप कितना सुरक्षित है?
यात्रियों में सामुदायिक परिषदोंयात्रियों में सामुदायिक परिषदों
बिना अंतरराष्ट्रीय यात्रा को अपनाने के लिए कैसे सुनिश्चित करेंबिना अंतरराष्ट्रीय यात्रा को अपनाने के लिए कैसे सुनिश्चित करें
काम के बाद आपका व्यवहार आपके काम को कैसे प्रभावित कर सकता हैकाम के बाद आपका व्यवहार आपके काम को कैसे प्रभावित कर सकता है
» » क्या मुझे ऑस्ट्रेलिया में अंतरराष्ट्रीय ड्राइवर का लाइसेंस चाहिए?
© 2022 TonMobis.com