विभिन्न प्रकार के मुँहासे के लिए मुँहासे देखभाल के इलाज के लिए सलाह




मुँहासे परिभाषित प्रकार

मुँहासे का प्रकार मुर्गियों और अश्वेतों के लिए चिकित्सा नाम है। भड़काऊ मुँहासे papules या pustules के रूप में परिभाषित किया गया है, और यहां तक ​​कि pimples या ब्लैकहेड्स मिश्रण अंत में, पिंड या अल्सर गहरी nodulocystic मुँहासे हो सकता है। मुँहासे उपचार की ताकत के रूप में मुँहासे का उपचार इन प्रकारों में से प्रत्येक के लिए भिन्न होता है।

मुंह और काले रंग का उपचार

मुँहासे के प्रकार का सबसे अच्छा समाधान जैसे बेन्जॉयल पेरोक्साइड और रेटिन-ए के साथ इलाज किया जाता है। इन उपचारों की कुंजी धैर्य है, क्योंकि दोनों त्वचा की जलन पैदा कर सकते हैं यदि बहुत अधिक और बहुत जल्दी उपयोग किया जाता है। इन उपचारों में से किसी एक का सबसे बड़ा लाभ देखने के लिए, लगातार दैनिक उपयोग के साथ छह से आठ सप्ताह अवशोषित होना चाहिए।

आदेश त्वचा की जलन इन उपचारों के साथ आम है कि बचने के लिए, अच्छी गुणवत्ता त्वचा मॉइस्चराइजर सिफारिश की है। दिन के दौरान अक्सर इस्तेमाल किया, एक मॉइस्चराइजर आपकी त्वचा नरम और मुँहासे के इलाज के लिए पसंद के उत्पाद के रूप में कोमल रखने के पुराने त्वचा बहा के अपना काम करते हैं और ब्लैकहेड्स और अश्वेतों को दूर करने के एक लंबा रास्ता तय कर सकते हैं।

सूजन मुँहासे का उपचार

सूजन मुँहासे में न केवल लाल पैपुल्स या पस्ट्यूल हो सकते हैं, बल्कि मुर्गियों और काले रंग का संयोजन भी हो सकता है। इस वजह से, मुँहासे का इलाज करने के लिए एक कार्यक्रम में मौखिक एंटीबायोटिक्स और एंटीबायोटिक दवाओं और मौखिक गर्भ निरोधकों के सामयिक समाधान शामिल हो सकते हैं। गंभीरता से मुँहासे प्राप्त करने वाली गंभीरता के कारण, कई लोगों को लगता है कि उन्हें अपने मुँहासे को नियंत्रण में लाने के लिए इनमें से दो या अधिक का संयोजन करना होगा।

क्यों भड़काऊ मुँहासे के लिए मुँहासे उपचार ज्यादातर एंटीबायोटिक के कुछ प्रकार के साथ किया जाता है, लंबे समय में, बैक्टीरिया प्रतिरोध हो सकता है। इस वजह से, इस कॉमेडोन समकक्ष की तुलना में इस प्रकार के मुँहासे को नियंत्रित करना अधिक कठिन होता है। हालांकि, की वजह से pimples और अश्वेतों भड़काऊ मुँहासे के साथ बहुत आम हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण मदद करने के लिए त्वचा के लचीलेपन को बनाए रखने और लालिमा और जलन को कम करने के लिए एक अच्छी गुणवत्ता मॉइस्चराइजर का प्रयोग है।

नोडुलोसाइटिक मुँहासे का उपचार

नोडुलर इलाज सिस्टिक मुँहासे ऊपर वर्णित सब कुछ शामिल कर सकते हैं। हालांकि, जब सामयिक और सामयिक मौखिक और एंटीबायोटिक समाधान काम नहीं करते हैं या पर्याप्त काम नहीं करते हैं, तो आप शक्तिशाली उपचार जोड़ सकते हैं। Accutane उपचार का एक अंतिम उपाय है जिसका उपयोग मुँहासे के इस गंभीर रूप के लिए किया जा सकता है। गंभीर दुष्प्रभावों के कारण इसका उपयोग अंतिम उपाय के रूप में किया जाता है, जैसे कि यकृत क्षति जो इसके दीर्घकालिक उपयोग से हो सकती है।

Accutane केवल इसके उपयोग से परिचित एक चिकित्सक की प्रत्यक्ष निगरानी के तहत उपयोग किया जाना चाहिए, शरीर में यकृत समारोह के स्तर की निगरानी करने के लिए आवधिक रक्त परीक्षण की सिफारिश की जाती है।

जबकि मुँहासे के इलाज के कई तरीके हैं, उपचार और रोकथाम आमतौर पर सामयिक या मौखिक प्रशासन की तैयारी में कम हो जाते हैं। उपचार की सफलता हल्के से मध्यम मुँहासे के छह से नौ सप्ताह तक ले सकती है, और सबसे गंभीर स्तरों के लिए बहुत अधिक समय तक लग सकती है। किसी भी चयनित उपचार के निरंतर उपयोग के रूप में धैर्य की आवश्यकता होती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
असाधारण त्वचा देखभाल के लिए मूल तत्वअसाधारण त्वचा देखभाल के लिए मूल तत्व
मुँहासे का इलाज करने के लिए शीर्ष 5 तरीकेमुँहासे का इलाज करने के लिए शीर्ष 5 तरीके
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासे के इलाज के लिए गर्म - मुँहासा नियंत्रण की मूल बातेंमुँहासे के इलाज के लिए गर्म - मुँहासा नियंत्रण की मूल बातें
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
मुँहासे के लिए उपचार!मुँहासे के लिए उपचार!
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
मुँहासे के लिए प्राकृतिक उपचार क्या है?मुँहासे के लिए प्राकृतिक उपचार क्या है?
मुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गयामुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गया
» » विभिन्न प्रकार के मुँहासे के लिए मुँहासे देखभाल के इलाज के लिए सलाह
© 2022 TonMobis.com