क्या ऐंठन और उन्हें दूर करने का कारण बनता है




पोस्ट रजोनिवृत्ति के दौरान फ्रैक्चर, हड्डी का दर्द, पैर या पैर क्रैम्पिंग को ऑस्टियोपोरोसिस भी कहा जा सकता है। हड्डी की ताकत धीरे-धीरे कम हो जाती है और कंकाल प्रणाली अधिक भंगुर हो जाती है। हड्डी घनत्व हड्डी की ताकत का लगभग 70 प्रतिशत है। जब ऑस्टियोपोरोसिस होता है, तो हड्डियां छिद्रपूर्ण हो जाती हैं, जिससे शरीर को फ्रैक्चर, हड्डी का दर्द, पैरों या पैरों में ऐंठन का अधिक प्रवण होता है।

जब भी मांसपेशियों का अधिक काम होता है या तनाव होता है या सीधे हिट देता है तो ऐंठन भी उत्पन्न हो सकती है। अन्य संभावित कारणों में खनिज की कमी, खराब रक्त परिसंचरण, और तापमान में परिवर्तन शामिल हैं। हालांकि अधिकांश भाग के लिए, यह एक गंभीर स्वास्थ्य समस्या नहीं है।

पैर की धड़कन का सटीक कारण पूरी तरह से ज्ञात नहीं है, लेकिन कुछ ऐसे कारक हैं जिन्हें इस स्थिति में योगदान माना जाता है:
मांसपेशी थकान
मजबूत अभ्यास
निर्जलीकरण
उच्च वजन (आवश्यक मोटापा नहीं)
इलेक्ट्रोलाइट असंतुलन
रजोनिवृत्ति और पैर ऐंठन
रजोनिवृत्ति के दौरान पैरों में दर्द की ऐंठन अचानक हो सकती है। यह एक शॉट हो सकता है, एक तेज दर्द जो नींद में बाधा डाल सकता है या जाग सकता है। यह दर्द लगातार 24 घंटे तक क्षेत्र को परेशान कर सकता है।
ताजा अदरक के साथ कैमोमाइल चाय एक और बड़ा उपाय है। कैमोमाइल ऐंठन से छुटकारा पाने में मदद करता है, जो नसों के लिए एक शामक के रूप में कार्य करता है। यह कैल्शियम, मैग्नीशियम और अन्य खनिजों में भी समृद्ध है। अदरक रक्त परिसंचरण को बढ़ाने में मदद करता है और शरीर को गर्मी लाता है।

अरोमाथेरेपी प्रकृति की दवा अपने शुद्ध और सबसे आवश्यक राज्य में है। सुगंधित तेल एक पौधे की असली आत्मा हैं। यहां तक ​​कि एक बूंद या दो आपके शरीर, दिमाग और भावना के लिए महत्वपूर्ण परिणाम उत्पन्न कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
यॉर्कशायर टेरियर ने पके हुए चिकन की हड्डी खाई है और उल्टी हो गई हैयॉर्कशायर टेरियर ने पके हुए चिकन की हड्डी खाई है और उल्टी हो गई है
एक घायल कुत्ता अभी भी चार पैरों पर नहीं चल सकता हैएक घायल कुत्ता अभी भी चार पैरों पर नहीं चल सकता है
कुत्ते के कंकाल, मांसपेशियों और तंत्रिका तंत्रकुत्ते के कंकाल, मांसपेशियों और तंत्रिका तंत्र
कुत्ते के पैरों और मुंह में आवेग होता हैकुत्ते के पैरों और मुंह में आवेग होता है
हड्डी के प्रदर्शन के साथ कम से कम mandible के फ्रैक्चर के साथ Pitbullहड्डी के प्रदर्शन के साथ कम से कम mandible के फ्रैक्चर के साथ Pitbull
ऑस्टियोपोरोसिस: आपका कुत्ता भी पीड़ित हो सकता हैऑस्टियोपोरोसिस: आपका कुत्ता भी पीड़ित हो सकता है
कुत्तों में स्पोंडिलोसिस deformansकुत्तों में स्पोंडिलोसिस deformans
रीढ़ की हड्डी की चोटों के लिए उपचाररीढ़ की हड्डी की चोटों के लिए उपचार
पीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिएपीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिए
आघात, टक्कर और दुर्घटनाओं के कारण पीठ दर्दआघात, टक्कर और दुर्घटनाओं के कारण पीठ दर्द
» » क्या ऐंठन और उन्हें दूर करने का कारण बनता है
© 2022 TonMobis.com