एलसीडी हर्ट्ज क्या है?

सीआरटी बनाम एलसीडी

कैथोड किरण ट्यूबों (सीआरटी) के साथ टेलीविजन सेट के दिनों में, हर्ट्ज - संक्षेप में एचजे "- जिस ट्यूब पर ट्यूब के माध्यम से बिजली पारित की जाती है, उसे ताज़ा करने और सोचा जाने की आवृत्ति के रूप में भी जाना जाता है आम "उच्चतम, सबसे अच्छा" था। लेकिन एलसीडी अलग-अलग काम करते हैं और आपने स्क्रीन को उसी तरह भी अपडेट नहीं किया है। इसलिए, हर्ट्ज वोट उधारित शब्द है, और आमतौर पर केवल इसका मतलब है प्रति सेकेंड एलसीडी फ्रेम।

बड़ा धब्बा

एलसीडी को 60 हर्ट्ज अवरुद्ध रिफ्रेश दर - या लाइन वैकल्पिक टीवी चरण के लिए 50 हर्ट्ज के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह जल्द ही सार्वजनिक ज्ञान बन गया, और हर्ट्ज में अपडेट फ्रीक्वेंसी का प्रतिनिधित्व इसकी प्रयोज्यता खो गया। दुर्भाग्य से उत्पादकों और उपभोक्ताओं के लिए, एलसीडी स्क्रीन की मुख्य कमी में से एक विस्थापित है। तेजी से चलती छवियां कलाकृतियों, छाया और "न्यायकर्ता" का उत्पादन कर सकती हैं, जो एक झपकी होती है जो खेल या खेल देखते समय आमतौर पर दिखाई देती है।


प्रति सेकंड अधिक फ्रेम

एलसीडी प्रौद्योगिकी में इन निहित कमियों का सामना करने के लिए, निर्माताओं ने प्रति सेकंड मानक 60 फ्रेम के टीवी की फ्रेम दर में तेजी लाने के लिए सॉफ्टवेयर विकसित किया है, या तथाकथित "60 हर्ट्ज"। इनमें से एक तकनीक एमईएमसी है, या गति अनुमान - मोशन मुआवजा। बस धुंधला करने के लिए तेजी से चलती छवियों के फ्रेम जोड़ें।

नए मॉडल

2007 से, कई निर्माताओं ने प्रति सेकंड 100 और 120 फ्रेम की एलसीडी रीफ्रेश दर प्रकाशित करना शुरू कर दिया है, जो 100 हर्ट्ज और 120 हर्ट्ज के रूप में सूचीबद्ध थे। नए मॉडल 240 फ्रेम तक पहुंचते हैं, या 240 हर्ट्ज तक पहुंचते हैं। कुछ नए संरचनाओं को शामिल करने के साथ करते हैं, अन्य मौजूदा संदर्भ दर extrapolating। अपेक्षित परिणाम एक तेज छवि है जिसमें कोई कलाकृतियां और धुंधली नहीं है।

हानि


आप कौन पूछते हैं, इस पर निर्भर करते हुए, ताज़ा दरों के साथ एलसीडी मॉनीटर बहुत मजबूत और बहुत विस्तृत प्रतीत हो सकते हैं - अक्सर मूल सामग्री से बेहतर, और फिर दोष जोड़ना उन लोगों के लिए स्पष्ट नहीं होगा जिनके पास उच्च ताज़ा दरें हैं। दूसरी तरफ, परिभाषा की कमी और फ्रेम के अतिरिक्त के लिए मुआवजा ट्रांसमिशन में पृष्ठभूमि शोर उत्पन्न कर सकता है, और शायद 60 हर्ट्ज टीवी के लिए उपलब्ध होने की तुलना में अधिक प्रोसेसिंग पावर की आवश्यकता होती है।

परिणाम

प्रति सेकंड फ्रेम की संख्या जो मानव आंख को समझ सकती है वह संदिग्ध बनी हुई है। सच्चाई यह है कि उच्च गति वाले अनुप्रयोगों के लिए, जैसे गेम, हर्ट्ज एलसीडी पर एक उच्च गिनती एक बुरी चीज नहीं है, खासकर अधिक स्केलेबिलिटी और कंप्यूटिंग पावर जो उपलब्ध हैं। टेलीविजन के लिए और सामान्य फिल्में देखने के लिए, 60 हर्ट्ज मूल मॉडल अच्छे हैं। हालांकि, आपके पास भुगतान करने की तुलना में एक स्क्रीन तेज है, क्योंकि इससे आपको चोट नहीं पहुंचीगी। कई मॉडल बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए अद्यतन गति के चयन की अनुमति देते हैं।

प्रतिक्रिया समय

"प्रतिक्रिया समय" अलग अद्यतन आवृत्ति है। यह एक पिक्सेल को लक्षित करने की गति को संदर्भित करता है। ताज़ा दर प्रति सेकंड पूर्ण फ्रेम को संदर्भित करती है। दोनों को अलग किया जा सकता है, लेकिन एक साथ वे टेलीविजन की गुणवत्ता के संकेत के रूप में उपयोग किया जाता है। याद रखें, आपको कम प्रतिक्रिया समय, उच्च ताज़ा दर की आवश्यकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
टीवी एलसीडी के बारे मेंटीवी एलसीडी के बारे में
श्रव्य भ्रम एल 1 के लिए विशिष्टताश्रव्य भ्रम एल 1 के लिए विशिष्टता
टीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडीटीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडी
प्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडीप्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडी
प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?
प्लाज्मा बनाम टीवी सीआरटीप्लाज्मा बनाम टीवी सीआरटी
पास बैंड की गणना कैसे करेंपास बैंड की गणना कैसे करें
एलसीडी टीवी मरम्मत faqएलसीडी टीवी मरम्मत faq
एक एनटीएससी टीवी ट्यूनर के लिए विनिर्देशएक एनटीएससी टीवी ट्यूनर के लिए विनिर्देश
घटक वक्ताओं की तुलना करेंघटक वक्ताओं की तुलना करें
» » एलसीडी हर्ट्ज क्या है?
© 2022 TonMobis.com