नौकरी खोज: कवर पत्र का महत्व

यदि आप अधिकतर उम्मीदवारों की तरह हैं, तो अपने रेज़्यूमे लिखने, पुनः लिखने और पूर्ण करने में घंटों खर्च करें। लेकिन जब कवर लेटर की बात आती है, तो आप संभवतः एक अनाम पत्र लिखेंगे, केवल प्रत्येक पते के लिए पता, संपर्क नाम और संदर्भ संख्या बदल देंगे और अपना रेज़्यूम संलग्न करेंगे।

यदि यह आपके जैसा लगता है, तो आपने एक अच्छे कवर लेटर के महत्व को कम करके आंका है। आपका रेज़्यूम स्पष्ट रूप से वह जगह है जहां आपके पिछले व्यवसायों और शिक्षा की सारी जानकारी प्रदान की जाती है। तो, पत्र के लिए बिल्कुल महत्वपूर्ण क्यों है?

सबसे पहले, पत्र नियोक्ता को यह जानने में मदद करता है कि वह किस नौकरी का अनुरोध कर रहा है, इसलिए विज्ञापन ने जवाब दिया और जब आवेदन लिखा गया। जो संदेश चलाता है - - तुरंत पता है, जिसे करने के लिए पत्र और श्रम के लिए मांग को यकीन है कि आवेदन का संकेत है और उचित व्यक्ति होगा बना रही है कार्यालय सचिव या रिसेप्शनिस्ट या बाद में अनुमति देता है। इन कारणों से, यह अपने पत्र में संकेत सभी संदर्भ डेटा, यानी संदर्भ संख्या, शीर्षक, जगह और कॉल की तारीख और काम पर रखने प्रबंधक का नाम शामिल करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आपका कवर लेटर एक अच्छा प्रभाव बनाने का पहला मौका है। यह पहली बात है कि उद्यमी आपसे फिर से देखेंगे और आप तुरंत मनोदशा स्थापित कर सकते हैं। एक अच्छी तरह से लिखित, सूचनात्मक और संक्षिप्त कवर पत्र के परिणामस्वरूप नियोक्ता वास्तव में आपके बारे में अधिक जानने में रुचि रखता है, और एक खराब गुणवत्ता पत्र, जो महत्वपूर्ण नियोक्ता को कुछ भी नहीं बताता है, उपरोक्त बस विवरण देखने के लिए समय निकालने के बजाय अपने रेज़्यूमे को स्किम करें।




इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आपको प्रत्येक नौकरी आवेदन के लिए एक सामान्य पत्र का उपयोग करना भूल जाना चाहिए और इसके बजाय अपने पत्र को अनुकूलित करना प्रारंभ करना होगा। आपके संभावित नियोक्ता ने आपके नौकरी विज्ञापन में कई बुनियादी आवश्यकताओं को सूचीबद्ध किया है। कोई भी सभी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम नहीं होगा, लेकिन यदि आप अधिकतर मामलों को दिखाने में सक्षम हैं, तो आपको साक्षात्कार में आमंत्रित होने का अच्छा मौका मिलेगा। आपका कवर लेटर इस बात को उजागर करने की संभावना है कि आवश्यक आवश्यकताओं को पूरा किया जाता है और मुख्य परिणामों को हाइलाइट करने के लिए आप जो सोचते हैं वह नियोक्ता के लिए महत्वपूर्ण होगा।

अपने पत्र के लिए, यदि अच्छी तरह से मार डाला है, यह सुनिश्चित करता है जो कि अपने को फिर से शुरू देरी के बिना सही व्यक्ति जा रहा है, और भर्ती के आरोप में पर्याप्त रुचि के साथ अपने को फिर से शुरू पढ़ने रखने के लिए लग रहा है उच्च स्तर की रुचि। इसके अलावा एक अच्छा कवर लेटर दिखाता है कि आप वास्तव में काम में रुचि रखते हैं, यह सौम्य है, साथ ही अच्छी प्रथाओं।

784 588 741 तो, एक वाक्य में, आपकी नौकरी खोज में आपका कवर लेटर महत्वपूर्ण है? इससे आपको अपने रेज़्यूमे को पढ़ने के लिए पर्याप्त नौकरी मिलती है और नौकरी साक्षात्कार में आमंत्रित किया जाता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
इंटरनेट पर अपनी नौकरी खोज को अधिकतम कैसे करेंइंटरनेट पर अपनी नौकरी खोज को अधिकतम कैसे करें
एक नानी नौकरी कैसे प्राप्त करेंएक नानी नौकरी कैसे प्राप्त करें
ओकलाहोमा में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कैसे करेंओकलाहोमा में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कैसे करें
कोलोराडो में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कैसे करेंकोलोराडो में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कैसे करें
स्वास्थ्य प्रमाण पत्र: नए स्नातकों के लिए एक गाइडस्वास्थ्य प्रमाण पत्र: नए स्नातकों के लिए एक गाइड
एक कवर पत्र के तत्वों में शामिल होना चाहिएएक कवर पत्र के तत्वों में शामिल होना चाहिए
क्यों एक संभावित नियोक्ता हाथ से लिखे जाने की नौकरी की मांग में भाग ले सकता हैक्यों एक संभावित नियोक्ता हाथ से लिखे जाने की नौकरी की मांग में भाग ले सकता है
खड़े होने वाले कवर लेटर को कैसे लिखेंखड़े होने वाले कवर लेटर को कैसे लिखें
कार्य रणनीति: यह तय करने के लिए कि आप वास्तव में कौन सा काम चाहते हैंकार्य रणनीति: यह तय करने के लिए कि आप वास्तव में कौन सा काम चाहते हैं
पाठ्यक्रम के लिए लक्ष्यों को कैसे लिखेंपाठ्यक्रम के लिए लक्ष्यों को कैसे लिखें
» » नौकरी खोज: कवर पत्र का महत्व
© 2022 TonMobis.com