खड़े होने वाले कवर लेटर को कैसे लिखें

जब आप नौकरी के लिए आवेदन करते हैं, तो हम आपको कवर लेटर के साथ फिर से शुरू करेंगे। कवर लेटर का उद्देश्य क्या है? इसमें एक विशिष्ट नौकरी के लिए आवेदन में संभावित नियोक्ता के हित को औपचारिक रूप से व्यक्त करना और आपके रेज़्यूमे और अन्य प्रमाण-पत्रों को देखने के लिए अपना ध्यान आमंत्रित करना शामिल है। इसलिए, आपके कवर लेटर को जवाब देना चाहिए कि आप उस कंपनी में क्यों काम करना चाहते हैं, क्योंकि यह कंपनी के साथ फिट बैठता है, और आप जिस स्थिति में आवेदन कर रहे हैं उसके लिए आप अर्हता प्राप्त करते हैं।

आपके कवर लेटर को आपके रेज़्यूमे से निकालने की आवश्यकता नहीं होगी। आपको केवल अपनी सबसे महत्वपूर्ण और प्रासंगिक उपलब्धियों, कौशल और कार्य अनुभव को हाइलाइट करना चाहिए जो आपके रेज़्यूमे पर दिखाई देते हैं। एक पृष्ठ पत्र यह सारी जानकारी रखने के लिए पर्याप्त है। याद रखें, नियोक्ता बहुत व्यस्त लोग हैं जो आसानी से आपके व्यापक आवेदन पत्र को पढ़ सकते हैं। इसलिए, इसे संक्षिप्त और विशिष्ट होने दें।


यह मत भूलना कि पत्र आपके व्यक्तित्व और संचार कौशल का प्रतिबिंब है। अगर यह रद्दीकरण से भरा है, तो यह चीजों को कैसे करना है, इसकी एक नकारात्मक छवि बनाई होगी। यदि वाक्य व्याकरणिक रूप से गलत हैं, तो वे आपके आवेदन के नियोक्ता के इनकार को उचित ठहरा सकते हैं, खासकर अगर आप उस स्थिति के लिए आवेदन कर रहे हैं जिसमें लेखन शामिल होगा। तो, अपना पत्र भेजने से पहले, वर्तनी त्रुटियों और कठिन वाक्यांशों की जांच के लिए इसे कई बार जाने का प्रयास करें।

784588741 कुछ लोगों का मानना ​​है कि आवेदकों कारण यह है कि ऑनलाइन खोज आसानी से नमूने के बहुत सारे दे सकता है के लिए अपने कवर पत्र बनाने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है और तुम सब करने की है प्रति है और पेस्ट करें और बनाने के आपके आवेदन के अनुकूल करने के लिए न्यूनतम परिवर्तन। हां, ऑनलाइन नमूने वास्तव में अपना खुद का बनाने की कोशिश करना बंद कर देते हैं, क्योंकि क्या मायने रखता है। आप यह समझना होगा कि पैटर्न पढ़ने के पत्र के लिए उपयोग किया जाता है और यदि उनके काम मूल या बस एक पहले से तैयार एक से नकल है आसानी से यह समझ सकते हैं की जरूरत है।


अपने कवर लेटर में, यह दिखाने का प्रयास करें कि आप नौकरी और कंपनी के बारे में कुछ जानते हैं। आप "किसके साथ मेल खाते हैं" या "प्रबंधक के लिए" लिखने के बजाय कंपनी में सही व्यक्ति को पत्र को संबोधित करने के लिए कर सकते हैं। कंपनी और काम के बारे में शोध करने के लिए समय निवेश करना बहुत महत्वपूर्ण है।

आपके पत्र के अंतिम पैराग्राफ को साक्षात्कार या कुछ अन्य प्रतिक्रिया का अनुरोध करना चाहिए। इंगित करें कि आप कहां और कहाँ पहुंचे जा सकते हैं और साक्षात्कार में आने की इच्छा व्यक्त करते हैं और उन्हें अधिक जानकारी प्रदान करते हैं। अपने पत्र को अपने समय और विचार के लिए पाठक का शुक्रिया अदा करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कोलोराडो में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कैसे करेंकोलोराडो में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कैसे करें
कैसे स्वयंसेवक आपके रेज़्यूमे में सुधार कर सकते हैंकैसे स्वयंसेवक आपके रेज़्यूमे में सुधार कर सकते हैं
विकलांग लोगों के लिए शिकार युक्तियाँविकलांग लोगों के लिए शिकार युक्तियाँ
एक कवर पत्र के तत्वों में शामिल होना चाहिएएक कवर पत्र के तत्वों में शामिल होना चाहिए
क्यों एक संभावित नियोक्ता हाथ से लिखे जाने की नौकरी की मांग में भाग ले सकता हैक्यों एक संभावित नियोक्ता हाथ से लिखे जाने की नौकरी की मांग में भाग ले सकता है
दो और वे ऑनलाइन फिर से शुरू नहीं करते हैंदो और वे ऑनलाइन फिर से शुरू नहीं करते हैं
कार्य रणनीति: यह तय करने के लिए कि आप वास्तव में कौन सा काम चाहते हैंकार्य रणनीति: यह तय करने के लिए कि आप वास्तव में कौन सा काम चाहते हैं
ओहियो में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनेंओहियो में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनें
केवल नौकरी खोज युक्तियाँकेवल नौकरी खोज युक्तियाँ
पाठ्यक्रम के लिए लक्ष्यों को कैसे लिखेंपाठ्यक्रम के लिए लक्ष्यों को कैसे लिखें
» » खड़े होने वाले कवर लेटर को कैसे लिखें
© 2022 TonMobis.com