अरोमाथेरेपी कैरियर तेल के विभिन्न प्रकार क्या हैं?




अरोमाथेरेपी में, लाभ आवश्यक तेलों में पाए जाते हैं, जो पेड़, जड़ों, पत्तियों और अन्य प्राकृतिक तत्वों से बने होते हैं। प्रत्येक तेल अद्वितीय है और अपने उपयोगकर्ताओं को विभिन्न बीमारियों और शर्तों के लिए लाभ प्रदान करता है।

मैं वाहक तेल अरोमाथेरेपी का उपयोग कैसे करना चाहिए

अरोमाथेरेपी वाहक तेलों को आवश्यक तेलों को संतुलित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। अकेले इस्तेमाल होने पर, आवश्यक तेल त्वचा की जलन पैदा कर सकते हैं। हालांकि, जब वाहक तेलों के साथ उपयोग किया जाता है, तो सभी सुखदायक लाभ सच हो सकते हैं।

अरोमाथेरेपी वाहक के तेलों का उपयोग करके, आप आवश्यक तेलों और वाहक तेल दोनों से कई लाभ प्राप्त कर सकते हैं। वाहक तेलों में मौजूद खनिजों और विटामिन भी आपकी त्वचा के लिए अद्भुत हैं।

वाहक तेल को बेस तेल के रूप में भी जाना जाता है क्योंकि वे आवश्यक तेलों के रूप में वाष्पित नहीं होते हैं। कई नट या बीज से बने होते हैं, लेकिन यदि आपके मूंगफली के लिए एलर्जी है, तो कैरियर तेल होने के कई अन्य विकल्प हैं।

कैरियर ऑयल आपके लिए क्या सही है?

कैरियर तेल का चयन कैसे करें, ध्यान से चुनना न भूलें। आप अपनी त्वचा पर वाहक तेलों के साथ-साथ आवश्यक तेलों का उपयोग करेंगे, इसलिए एक ऐसा ढूंढें जो आपको वह लाभ भी देगा जो आप खोज रहे हैं।

विभिन्न वाहक अरोमाथेरेपी तेल उपचार के कई अलग-अलग पहलुओं में मदद कर सकते हैं। लैवेंडर को सुखदायक माना जाता है, जबकि गुलाब आपके चेहरे के लिए आदर्श है। कई अलग-अलग अनुप्रयोगों में बादाम और आड़ू का उपयोग किया जा सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आवश्यक तेल के साथ प्रकृति का स्वाद प्राप्त करेंआवश्यक तेल के साथ प्रकृति का स्वाद प्राप्त करें
इतिहास में अरोमाथेरेपीइतिहास में अरोमाथेरेपी
आवश्यक तेलआवश्यक तेल
आध्यात्मिक और स्वास्थ्य अरोमाथेरेपीआध्यात्मिक और स्वास्थ्य अरोमाथेरेपी
आभा को साफ करने के लिए अरोमाथेरेपी आवश्यक तेलों का उपयोगआभा को साफ करने के लिए अरोमाथेरेपी आवश्यक तेलों का उपयोग
अरोमाथेरेपी तेल: प्रकृति की चिकित्सा शक्तिअरोमाथेरेपी तेल: प्रकृति की चिकित्सा शक्ति
अरोमाथेरेपी के लाभ - चिकित्सकीय ग्रेड आवश्यक तेलों का उपयोग आपके लिए क्या कर सकता हैअरोमाथेरेपी के लाभ - चिकित्सकीय ग्रेड आवश्यक तेलों का उपयोग आपके लिए क्या कर सकता है
धुंध अरोमाथेरेपी के उपयोग क्या हैं?धुंध अरोमाथेरेपी के उपयोग क्या हैं?
बालों के लिए आवश्यक तेलबालों के लिए आवश्यक तेल
आवश्यक तेलों के कई उपयोगआवश्यक तेलों के कई उपयोग
» » अरोमाथेरेपी कैरियर तेल के विभिन्न प्रकार क्या हैं?
© 2022 TonMobis.com