एक पालीटोलॉजिस्ट कैसे बनें

बहुत से लोग गलती से मानते हैं कि पालीटोलॉजिस्ट डायनासोर के जीवाश्मों का अध्ययन करते हैं। हालांकि, वास्तव में, इन भूवैज्ञानिकों जीवाश्म का अध्ययन पौधों और जानवरों की एक किस्म की, बनी हुई है सबसे छोटी एक कोशिकीय डायनासोर के दुनिया में कई लुप्त प्रजातियों, प्रसिद्ध टायरानोसोरस रेक्स जैसी जीवों से। पुरातत्वविज्ञानी पहचान और प्राचीन जीवाश्म परीक्षा के माध्यम से ग्रह के भूवैज्ञानिक अतीत और इतिहास और प्रजातियों के विकास को फिर से संगठित करने की कोशिश कर रहे हैं।





यद्यपि मानव "जानवरों की प्रजातियों के राज्य में प्रवेश, सबसे विशेष पुरातत्व के रूप में जाना विज्ञान की एक उपधारा हमारे मानव पूर्वजों के अध्ययन और मानव प्रजाति के विकास है।

अधिकांश पालीटोलॉजिस्ट अपने अधिकांश समय क्षेत्र में खर्च करते हैं, भूगर्भीय स्थलों को ढूंढते हैं और जीवाश्मों की पहचान करते हैं या प्रयोगशाला पर्यावरण में अनुसंधान करते हैं। कई पालीटोलॉजिस्ट प्राकृतिक इतिहास संग्रहालयों के साथ मिलकर काम करते हैं, प्रदर्शनियों पर सलाह देते हैं, या हाई स्कूल या कॉलेज में भूविज्ञान और पालीटोलॉजी के प्रोफेसर के रूप में काम करते हैं। पालीटोलॉजिस्ट लेखक भी हो सकते हैं, जो कि मूल विज्ञान के क्षेत्र में अपना मूल शोध प्रकाशित कर सकते हैं। सरकार या छात्रवृत्ति आपके पालीटोलॉजिकल शोध को निधि में मदद कर सकती है।

जीवाश्म विज्ञान में डिग्री प्रोग्राम के बावजूद वे के रूप में आम नहीं हैं, एक जीवाश्म विज्ञानी भूविज्ञान में विज्ञान की स्नातक है, जो अक्सर जीवाश्म विज्ञान में विशेषज्ञता के लिए अनुमति देता है का पीछा कर सकते हैं के रूप में एक कैरियर में रुचि रखते छात्रों। वहां से, योग्य छात्र पालीटोलॉजी में मास्टर ऑफ साइंस प्रोग्राम या पालीटोलॉजी में पीएचडी प्रोग्राम में दाखिला ले सकते हैं। इन कार्यक्रमों के सामान्य पाठ्यक्रमों में इनवर्टेब्रेट्स और कशेरुकाओं, पालीओकोलॉजी और माइक्रोप्रोलेन्टोलॉजी की पालीटोलॉजी शामिल हो सकती है।

गणित और शैक्षिक विज्ञान में उन्नत अध्ययन आवेदकों के लिए पालीटोलॉजी में स्नातक कार्यक्रमों के लिए एक शर्त हो सकता है। अन्य सामान्य पहुंच आवश्यकताओं में एक रेज़्यूमे, कवर लेटर, औसत न्यूनतम स्नातक की डिग्री, जीआरई न्यूनतम स्कोर या अनुशंसा पत्र शामिल हो सकते हैं।

हाई स्कूल जीवाश्मिकी में कैरियर में रुचि रखने वाले छात्रों को इस तरह के रसायन शास्त्र, भूविज्ञान, जीव-विज्ञान और भौतिकी रूप में प्राकृतिक विज्ञान में यथासंभव अधिक से अधिक कोर्स हैं, ले जाना चाहिए। गणित में एक मजबूत पृष्ठभूमि, विशेष रूप से उच्च स्तर के पाठ्यक्रम, जैसे कि कैलकुस, विश्वविद्यालय कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए भी अनुशंसा की जाती है। इस तरह के संग्रहालयों और अनुसंधान पुस्तकालयों का दौरा करने के रूप में अध्ययन के अलग-अलग रूपों, जीवाश्म विज्ञान और एक व्यावसायिक शिक्षण जीवाश्म विज्ञानी के रूप में करियर जिसका अर्थ है के बारे में अधिक में एक कॉलेज की शिक्षा के लिए तैयार करने के लिए एक और अच्छा तरीका है। इथाका, न्यूयॉर्क में पालीटोलॉजिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट, छात्रों के लिए एक और उपयोगी संसाधन है जो पालीटोलॉजी के प्रशिक्षण और पेशेवर करियर के बारे में अधिक जानने में रुचि रखते हैं।


सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आखिरी विशाल कछुआ: अकेला जॉर्जआखिरी विशाल कछुआ: अकेला जॉर्ज
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
पहले कुत्तों का नया निशानपहले कुत्तों का नया निशान
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
कुत्ते अपनी प्रजातियों के अन्य लोगों की तस्वीरें पहचानते हैंकुत्ते अपनी प्रजातियों के अन्य लोगों की तस्वीरें पहचानते हैं
कैनिन नैतिकता क्या है?कैनिन नैतिकता क्या है?
पालतू जानवरों के लिए प्यार का मनोवैज्ञानिक रूपपालतू जानवरों के लिए प्यार का मनोवैज्ञानिक रूप
एफडीए द्वारा अनुमोदित एलरगन स्तन प्रत्यारोपणएफडीए द्वारा अनुमोदित एलरगन स्तन प्रत्यारोपण
ग्लोबल वार्मिंग विभिन्न समुद्री प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकती हैग्लोबल वार्मिंग विभिन्न समुद्री प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकती है
इनमेड सिलिकॉन स्तन प्रत्यारोपण एफडीए द्वारा अनुमोदित हैं।इनमेड सिलिकॉन स्तन प्रत्यारोपण एफडीए द्वारा अनुमोदित हैं।
» » एक पालीटोलॉजिस्ट कैसे बनें
© 2022 TonMobis.com