कैनियस फार्म की दौड़

इसमें किस्म शामिल हैं:

  • सीमा।
  • Fife।
  • नॉर्विच।
  • Bernois।
  • यॉर्कशायर (जिसमें से दो उप-किस्मों को भर्ती कराया जाता है: महाद्वीपीय और अंग्रेजी)।

बोर्डर स्कॉटलैंड से आता है, और इसकी उत्पत्ति 1 9वीं शताब्दी की शुरुआत में वापस आती है। उस समय से इंग्लैंड में पड़ोसी जिलों सीमा काउंटी में बैठे, जिसने नाम लिया था। यह एक सुंदर कैनियन, मजबूत, मजबूत और शांतिपूर्ण है। इसमें खूबसूरत पंख और हवादार और हंसमुख आकृति है।

आकार छोटा है, 13.5 सेमी से अधिक नहीं है। बंद पंख, जीवंत दिखने और सुरुचिपूर्ण आचरण। सीमा के मानक को ध्यान में रखते हुए, यह पुष्टि की जा सकती है कि यह आवश्यक पात्रों के रूप में पंख के प्रकार और गुणवत्ता को हाइलाइट करने के इरादे से बनाया गया है।

सिर छोटा और गोलाकार होना चाहिए - छोटी सी चोटी, छोटी हरे रंग की तरह - आंखें बहुत बड़ी और चमकदार होती हैं। पीठ पूर्ण और गोलाकार है, छाती भी पूर्ण और गोल है। पंख, शरीर से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ, कभी भी अपने सिरों पर पार नहीं किया जाना चाहिए। पंख, बहुत बढ़िया और रेशमी, थोड़ी सी कठोरता पेश नहीं करना चाहिए। यह पात्रों के लिए सबसे सावधानी से देखभाल में से एक है। रंग के लिए, «limpia» (पीले, हरे या दालचीनी में) किस्मों, चिह्नित और दाग भर्ती कर रहे हैं।
स्थिति के लिए, यह अर्ध-खड़ा होना चाहिए, शरीर और शाफ्ट को साठ डिग्री कोण पर बनाना चाहिए।

फ़ेफ सीमा से व्युत्पन्न एक दौड़ है, जिसे आधिकारिक तौर पर 1 9 57 तक स्थापित नहीं किया गया था। इसलिए यह सबसे हाल की किस्मों में से एक है। फ़ेफ की घटना को सीमा दौड़ की मात्रा में वृद्धि के परिणामस्वरूप दिया गया है, जिसने प्रयास को कम करने वाले आइटमों की एक श्रृंखला को दोषपूर्ण बना दिया है। खैर, यह ठीक है कि इन छोटी सीमाओं ने फेफ के चयन के लिए आधार के रूप में कार्य किया, एक प्रामाणिक लघु विविधता।

4 इंच और एक आधा segГєn escocГ विनियमन: caracterГsticas В के साथ-साथ "सिर pequeГ ay कम चोंच, posiciГіn semierect ± 60В °, गर्व और जीवंत प्रदर्शन, अमीर रंग और uniformeВ की ГЎngulo में" carГЎcter महत्वपूर्ण mГЎs tamaГ ± ओ है © एस, जो 11.5 सेमी के अनुरूप है। नॉर्विच को यह नाम बेनामी शहर, नॉरफ़ॉक की अंग्रेजी काउंटी की राजधानी के मूल होने के लिए प्राप्त करता है। इसकी खेती अठारहवीं शताब्दी के उत्तरार्ध में इंग्लैंड में डच शरणार्थियों द्वारा शुरू हुई जो उस काउंटी में बस गए थे।




इंग्लैंड में यह बहुत लोकप्रियता का आनंद लेता है जब इसकी खेती कई अन्य यूरोपीय और अमेरिकी देशों में फैल गई है। नॉर्विच एक बड़ी कैनरी है (यह विविधता है जो विशालता की प्रवृत्ति के साथ है)। इसका आदर्श आकार 16.5 सेमी है। शरीर मोटा और मजबूत है, लालित्य खोने और भारी लग रहा है। इसके पंख नरम और रेशमी होते हैं, जो शरीर से सामंजस्यपूर्ण रूप से जुड़े होते हैं। रंग उज्ज्वल, शुद्ध और वर्दी होना चाहिए। स्पष्ट नॉर्विच, जो स्पष्ट lГnea के सभी रंगों का समर्थन करता है, हालांकि estadГsticamente पीला जर्दी हावी है, और अंधेरे नॉर्विच, जो बीच में विशेष रूप से तन अनुमान लगाया गया है, "नियमों में कहा जाता В« cinnamonВ: दो किस्मों प्रतिष्ठित हैं अंग्रेजी।

मजबूती और अच्छे आकार के अलावा, यह विशेष रूप से नॉर्विच की उपस्थिति को बड़े सिर, गोल-मटोल और गोलाकार - बड़े, लेकिन शरीर के संबंध में सामंजस्यपूर्ण रूप से आकार देता है। नुकीले या बहुत चपटे सिर एक गंभीर दोष बनाते हैं। बर्नोइस, या बर्नेस, बेल्जियम रूप की एक दौड़ है, जो इंग्लैंड से आयातित यॉर्कशायर कैनरी से पिछली शताब्दी के अंत में हासिल की गई थी। अब तक, बर्नेस ने अपनी मूल उत्पत्ति के बाहर थोड़ा प्रसार प्राप्त किया है। यह इसकी सीढ़ी और लगभग लंबवत स्थिति, यॉर्कशायर से विरासत में प्राप्त गुणवत्ता की विशेषता है। मार्शल कैरेक्टर जो इस रवैये को स्वीकार करता है वह इसकी मुख्य विशेषता है। यद्यपि सिल्हूट यॉर्कशायर की तरह दिखता है, लेकिन यह इसे व्यापक रूप से चौड़े रूप से अलग करता है, जो चौड़ा और एक गुंबददार मोर्चा के साथ है। गर्दन छोटी और चौड़ी है।

शरीर का आकार एक गाजर जैसा दिखता है, महान छाती और सीधे lГnea अपनी पीठ के पीछे के गठन पूरे ट्रंक पीछे thins की परिपूर्णता को देखते हुए, न खत्म होने वाली लगभग पूंछ के आधार तक पहुंचने के लिए इशारा किया। पंख काफी लंबे समय तक सुझावों पर छू रहे हैं। कंधे, थोड़ा प्रकोप, बहुत विशिष्ट हैं। पैर, काफी लंबा, केवल थोड़ा फ्लेक्स दिखाई देते हैं।

पंख अनुयायी और ठीक होना चाहिए - रंग जीवंत है, वर्दी या variegated स्वीकार करते हैं। आदर्श लंबाई 16.5 से 17.5 सेमी है। सामान्य छाप के लिए, यह एक मोटी और मजबूत पक्षी की होनी चाहिए, लेकिन साथ ही चुस्त और जीवंत भी होनी चाहिए। यॉर्कशायर अंग्रेजी मूल का एक कैनरी है जो 1 9 सेमी तक पहुंच सकता है, इसलिए यह एक विशाल कैनरी है। स्पष्ट रूप से इस दौड़ के पितृत्व को पुराने «« लंकाशायर »और« बॉसू », नॉर्विच से हस्तक्षेप के साथ साझा करें। कहा जाता है कि महिलाओं बर्फीली लंकाशायर विशाल पीले सोने Bossu गहन जो गर्दन मुड़े भी नहीं है कि विकृति के लिए, के साथ mated प्रजनक संतानों को प्रेषित नहीं किया जा querГa। यह सब 1870 के आसपास हुआ था।

इस पंक्ति में निरंतर हम आदिम यॉर्क में आ रहे हैं, एक पक्षी जो पंख और लंकाशायर की स्थिति में सुधार करता है, हालांकि इस विशालकाय में से थोड़ा सा आकार कम है। इस प्रकार को अब «यॉर्कशायर मेनलैंड» के रूप में जाना जाता है। महाद्वीपीय यॉर्कशायर वर्तमान में टाइप В «यॉर्कशायर कनारी clubВ" और जिसके लिए ConfederaciГіn OrnitolГіgica विश्व aГєn अंतिम रूप सेट नहीं किया सेट करने का इरादा रखता करने के लिए पारित कर दिया है। यॉर्कशायर नए प्रकार, या В «यॉर्कशायर inglГ © sВ" इसलिए क्लब-साल ± या 1962 नए मानक यॉर्कशायर तो संक्षेपित किया जा सकता द्वारा विधानसभा द्वारा अनुमोदित मानक renovaciГіn करने की कोशिश, किया जाना चाहिए:

  1. पीछे की वक्र के साथ खोपड़ी के पीछे सिर बड़े और गोलाकार (नॉर्विच का प्रभाव) होना चाहिए। गर्दन के संबंध में पीठ चौड़ी है।
  2. पीठ के वक्रता के अनुपात में व्यापक छाती। शरीर, अच्छी तरह गोलाकार, धीरे-धीरे पूंछ की तरफ इंगित करता है। स्थिति बिना किसी असाधारण के खड़े और सुंदर, लंबे पैर होना चाहिए।
  3. पंख कॉम्पैक्ट, अनुवर्ती और शॉर्ट-लम्बा है, टिप पर पार किए बिना और पीठ से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। लंबी और कॉम्पैक्ट पूंछ, पृष्ठीय रेखा के साथ मुलायम कोण में।
  4. आकार सद्भाव में शेष उपायों के साथ 17 से 18 सेमी के बीच है। नया मानक खाते में रंग नहीं लेता है।
  5. पुराने और नए मॉडल के बीच मुख्य अंतर सिर में पाए जाते हैं, इस समय इस पर अधिक ध्यान दिया जाता है, इस चरित्र के लिए डबल विराम चिह्न प्रस्तावित किया गया है।
  6. बेशक, एक बहुत बड़ा और गोलाकार सिर सकारात्मक रूप से मार्शल और सुरुचिपूर्ण पहलू को प्रभावित करता है जिसे इस कैनरी को चित्रित करना चाहिए।
  7. दूसरा, पूंछ में, जो कि वर्तमान प्रकार में पिछली रेखा के विपरीत एक कोण बनाता है, जिसमें पिछले मॉडल के विरोध में यह एक सीधी रेखा के साथ बनाया गया था।

ऐसा लगता है कि यॉर्कशायर का नया मानक वास्तविकता को समायोजित करने और पुराने यूटोपियन मॉडल के वितरण के बारे में सोचने के बारे में सोच रहा है, जो अभ्यास में प्राप्त करना असंभव है। अपने मजबूत और मार्शल पहलू के बावजूद, यॉर्कशायर को कम देहाती होने के लिए बाकी अंग्रेजी किस्मों की तुलना में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। इसके अलावा इसके प्रजनन आमतौर पर विशेष समस्याएं प्रस्तुत करता है। हालांकि, चलो इन छोटी समस्याओं को कैनरी के इस विशालकाय मार्शल और सुंदरता के लिए अच्छा मानते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते नस्ल चार्ल्सकुत्ते नस्ल चार्ल्स
कुत्ते epagneuls महाद्वीपीय की नस्लकुत्ते epagneuls महाद्वीपीय की नस्ल
अंग्रेजी सेटर कुत्ते का आधिकारिक मानकअंग्रेजी सेटर कुत्ते का आधिकारिक मानक
सीमा कोली 2 दिनों के लिए मजबूर कर रहा हैसीमा कोली 2 दिनों के लिए मजबूर कर रहा है
यॉर्कशायर टेरियर, एक बहुत ही हंसमुख बच्चायॉर्कशायर टेरियर, एक बहुत ही हंसमुख बच्चा
नॉर्विच टेरियर: छोटा कुत्ता, महान शिकारीनॉर्विच टेरियर: छोटा कुत्ता, महान शिकारी
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
रेस एक्स दौड़: छोटे रूसी कुत्तेरेस एक्स दौड़: छोटे रूसी कुत्ते
शिह tzu, "शेर कुत्ता"शिह tzu, "शेर कुत्ता"
यॉर्कशायर टेरियर कैसा हैयॉर्कशायर टेरियर कैसा है
» » कैनियस फार्म की दौड़
© 2022 TonMobis.com