कार्यस्थल में अपनी व्यावसायिक उपस्थिति को बनाए रखने का महत्व

पेशेवर होने के बारे में कई बात करते हैं, लेकिन कुछ जानते हैं कि इसका वास्तव में क्या अर्थ है। आपकी अकादमिक या व्यावसायिक योग्यता पेशेवर होने में मामूली भूमिका निभाती है। और `उसका रवैया और व्यवहार और जिस तरह से वह दूसरों के साथ व्यवहार करता है।

व्यवसाय में बहुत से लोग सोचते हैं, क्योंकि वे बहुत बुद्धिमान और प्रतिभाशाली हैं, समाज के सामान्य नियम उनके लिए लागू नहीं होते हैं। इंग्लैंड में बैंकिंग संकट और नवीनतम राजनीतिक घोटाले स्पष्ट रूप से इसका प्रदर्शन करते हैं। आपकी कंपनी या संगठन, यह आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने के लायक है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप हर संभव तरीके से कर सकते हैं या कर सकते हैं। किसी भी नौकरी में नैतिक विचार महत्वपूर्ण हैं, एक बहुत ही पेशेवर व्यक्ति अपने नैतिकता को कमजोर नहीं करता है, और हमेशा अपने लिए सच रहता है।

जिस तरह से वह दूसरों का व्यवहार करता है वह एक पेशेवर रवैया भी पेश करता है। अशिष्ट, बेकार, आक्रामक और ग्राहकों, व्यापार संपर्कों या अन्य कर्मचारियों को नहीं चाहते, धमकियों की तरह दिखाई देते हैं। एक पेशेवर छवि प्रोजेक्ट न करें और लोगों को आपकी कंपनी का प्रतिकूल प्रभाव दें। जो लोग इस तरह से व्यवहार, यह अपने उद्योगों के माध्यम से रिसाव एक बुरा प्रतिष्ठा देते हैं, और अपने कैरियर में मुश्किल बाद में जब वे पदोन्नति या किसी अन्य कंपनी के साथ एक नौकरी के लिए आवेदन।




विवेकाधिकार और व्यवहार, बहुत कम अनुमानित गुणवत्ता, किसी भी कंपनी में, कुरकुरा के चारों ओर एक महान पाठ्यक्रम की दिशा की आवश्यकता है। रसदार गपशप को दोहराएं या फैलाएं जो अविश्वसनीय है और गटर में आंखें दिखाता है, जब आपको सितारों की तलाश करनी चाहिए। वे दूसरों को एक गैर-व्यावसायिक दृष्टिकोण रखने के लिए कहते हैं और उस पदोन्नति या विशेष कार्य के लिए उपयुक्त नहीं हैं।

एक प्रबंधकीय प्रतिभा कब जानती है और चुप रहना कब जानती है। प्रबंधकों को बहुत संवेदनशील और संवेदनशील जानकारी, और कंपनी के बारे में जानकारी और कर्मचारियों के बारे में बहुत व्यक्तिगत जानकारी के बारे में पता है। कोई भी जो सार्वजनिक और निजी जानकारी के बीच अंतर नहीं जानता है, और चीजों को अपने आप नहीं रख सकता है, गोपनीय या संवेदनशील जानकारी पर भरोसा नहीं कर सकता है।

784,588,741 लोगों को अपने पेशेवर काम पर गर्व है। अपना दिन खुश करने का अच्छा काम करने से आप संतुष्ट होने तक अपनी कार्यस्थल की समीक्षा छोड़कर एक बुरी नौकरी नहीं छोड़ते हैं। पेशेवर हर दिन अपने प्रारंभ समय पर कड़ी मेहनत करते हैं, वे न केवल मुख्य प्रवेश द्वार के माध्यम से उड़ रहे हैं, बल्कि वे काम शुरू करने के लिए तैयार महसूस करते हैं। पेशेवर 784,588,741 लोग सम्मान और गरिमा के साथ सभी का इलाज करते हैं। वे स्वयं और दूसरों को समझते हैं और जानते हैं। वे दूसरों के लिए भावनाओं और मूल्यों पर विचार करते हैं और जानते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति से अधिक लाभ कैसे प्राप्त करें।

एक पेशेवर होने के नाते स्कूल या पेशेवर प्रमाण पत्र से कहीं अधिक है। यह एक व्यक्ति का रवैया और व्यवहार है। वास्तव में पेशेवर व्यक्ति आपकी कंपनी या संगठन के लिए एक मूल्यवान संपत्ति है और इसलिए आपके चुने हुए कैरियर में सफल नहीं होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने व्यक्तिगत ब्रांड का प्रबंधन कैसे करेंअपने व्यक्तिगत ब्रांड का प्रबंधन कैसे करें
कार्यस्थल में विभिन्न प्रकार के पेशेवर दुविधाएंकार्यस्थल में विभिन्न प्रकार के पेशेवर दुविधाएं
व्यावसायिक उत्पादव्यावसायिक उत्पाद
कार्यस्थल में सहयोग का महत्वकार्यस्थल में सहयोग का महत्व
एक मजबूत कार्य नैतिकता दौड़ की सफलता में योगदान देगाएक मजबूत कार्य नैतिकता दौड़ की सफलता में योगदान देगा
विकलांग लोगों के लिए शिकार युक्तियाँविकलांग लोगों के लिए शिकार युक्तियाँ
काम के बाद आपका व्यवहार आपके काम को कैसे प्रभावित कर सकता हैकाम के बाद आपका व्यवहार आपके काम को कैसे प्रभावित कर सकता है
व्यावसायिक प्रोफाइल: व्यावसायिक चिकित्सकव्यावसायिक प्रोफाइल: व्यावसायिक चिकित्सक
नौकरी साक्षात्कार में आपको जो काम करना चाहिए उससे संबंधित मुद्देनौकरी साक्षात्कार में आपको जो काम करना चाहिए उससे संबंधित मुद्दे
चूंकि आपकी सोच शैली आपके करियर में मदद या बाधा डाल सकती हैचूंकि आपकी सोच शैली आपके करियर में मदद या बाधा डाल सकती है
» » कार्यस्थल में अपनी व्यावसायिक उपस्थिति को बनाए रखने का महत्व
© 2022 TonMobis.com