व्यावसायिक प्रोफाइल: व्यावसायिक चिकित्सक

व्यावसायिक चिकित्सक ऐसे पेशेवर होते हैं जो लोगों को दैनिक जीवन और कार्य वातावरण में काम करने की उनकी क्षमता की सीमा तक मदद करते हैं। वे मुख्य रूप से उन लोगों के साथ काम करते हैं जिनके पास अल्पावधि या दीर्घकालिक शारीरिक, भावनात्मक, मानसिक या विकासात्मक विकलांगताएं होती हैं। यह उन सभी जो उन्हें नए कौशल सीखने की मदद करने के साथ काम के जीवन में सुधार करना है, उन अतीत में ऐसा करने में सक्षम हो सकता है, जो दोबारा सीखने, लेकिन मैं नहीं इस समय, किसी भी कारण से, या अपने कौशल में सुधार कर सकते हैं मौजूदा।

ग्राहकों को एक पूर्ण स्वतंत्र, उत्पादक जीवन जीने में सहायता करें, और आम तौर पर वे व्यावसायिक चिकित्सक अपनी प्राथमिकता के रूप में देखते हैं। वे मुख्य रूप से मोटर कौशल पर ध्यान केंद्रित करते हैं, लेकिन वे कुछ मुख्य मोटर कौशल के साथ भी मदद करते हैं। वे ग्राहकों को उनकी विचार प्रक्रियाओं और तर्क कौशल में भी मदद करते हैं ताकि उन्हें बेहतर तरीके से प्राथमिकता दी जा सके और उन्हें स्वतंत्र रूप से जीने और नौकरी रखने के लिए जिम्मेदार होने की आवश्यकता हो। इसके अलावा, व्यावसायिक चिकित्सक उन ग्राहकों के साथ भी काम करते हैं जिन्होंने आंख के किसी विशेष सदस्य, या अतीत के विशिष्ट कौशल का कार्य खो दिया है, लेकिन ऐसा नहीं करते हैं। वे ग्राहकों को इन हानियों से निपटने में मदद करते हैं और उन तरीकों को बुनियादी और आवश्यक कौशल में पूरा करने के तरीके सिखाते हैं जो वैकल्पिक तरीके से रहते हैं और काम करते हैं। कुछ व्यावसायिक चिकित्सक विशेषज्ञ और इस तरह के बच्चों, किशोरों, बुजुर्ग, आदि, या ग्राहकों को एक बीमारी या विशेष रूप से शर्त के साथ के रूप में, एक विशेष आयु समूह के साथ काम करते हैं, जबकि दूसरों को पहचान विशिष्ट विशेषज्ञता के बिना अपने कार्य में अधिक विविध हैं ।


व्यवसायी चिकित्सक लगातार रोगियों का परीक्षण और मूल्यांकन करने और अपने ग्राहकों की प्रगति दस्तावेज करने के लिए। वे इन अवलोकनों और खोजों के आधार पर रिपोर्ट तैयार करते हैं। मरीजों और / या काम के माहौल के जीवन के बारे में उनकी जरूरतों, इच्छाओं और क्षमताओं के अनुसार सिफारिशें करें। अन्य वर्गीकृत चिकित्सीय लक्ष्यों के साथ व्यावसायिक चिकित्सा के विभिन्न उद्देश्यों को समन्वयित करने के लिए अन्य पेशेवरों की पुनर्वास टीम के साथ फॉर्म और परामर्श लें। ऐसे समय भी होते हैं जब आपको अपने ग्राहकों के लिए उपकरण, आपूर्ति या उपकरण बनाने या बनाने की आवश्यकता होती है, जिनमें स्प्लिंट्स, ऑर्थोटिक्स और तकनीकी उपकरणों तक सीमित नहीं है।




जो लोग व्यावसायिक चिकित्सक बनना चाहते हैं उन्हें मान्यता प्राप्त व्यावसायिक चिकित्सा कार्यक्रम में कम से कम एक मास्टर की डिग्री पूरी करनी होगी। इसके अलावा, उन्हें राष्ट्रीय प्रमाणन परीक्षा लेनी होगी और राज्य में नियामक समिति से लाइसेंस प्राप्त करना होगा जहां वे अभ्यास करना चाहते हैं। लाइसेंस प्राप्त करने के लिए राज्यों की अलग-अलग आवश्यकताएं हैं। भावी व्यावसायिक चिकित्सक के लिए यह भी एक अच्छा विचार है कि वे जितने खर्च कर सकते हैं उतने स्वयंसेवक और / या स्वास्थ्य अवसरों के लिए। यह कॉलेजों और विश्वविद्यालयों, और संभावित भावी नियोक्ता दिखाता है जो दूसरों की मदद करने में रुचि रखते हैं और रोगी देखभाल के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए कदम उठा रहे हैं।

संयुक्त राज्य अमेरिका में लाइसेंस प्राप्त व्यावसायिक चिकित्सक $ 73,380 का औसत वार्षिक वेतन या 35.28 डॉलर प्रति घंटा की एक घंटे की मजदूरी करते हैं। वेतन उन चिकित्सकों के आधार पर भिन्न होता है जैसे व्यावसायिक चिकित्सक प्रथाओं, जो वह काम करता है, अगर वह अतिरिक्त समय में रखता है, और उनके ज्ञान और / या अनुभव का स्तर। हालांकि, लगभग सभी व्यावसायिक चिकित्सक प्रति वर्ष $ 48, 9 20 और $ 102,520 के बीच कमाते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक अच्छे नाई की गुणवत्ताएक अच्छे नाई की गुणवत्ता
विकलांग लोगों के लिए नौकरी खोज रणनीतियोंविकलांग लोगों के लिए नौकरी खोज रणनीतियों
बच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीकेबच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीके
व्यावसायिक प्रोफाइल: फार्मासिस्टव्यावसायिक प्रोफाइल: फार्मासिस्ट
बच्चों के लिए शैक्षिक खेलबच्चों के लिए शैक्षिक खेल
तोते के सामाजिककरण की प्रक्रियातोते के सामाजिककरण की प्रक्रिया
व्यावसायिक प्रोफाइल: प्रशासनिक सहायकव्यावसायिक प्रोफाइल: प्रशासनिक सहायक
विकलांग लोगों के लिए शिकार युक्तियाँविकलांग लोगों के लिए शिकार युक्तियाँ
प्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्रप्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्र
अच्छे ग्रेड आपके करियर में सफलता की गारंटी क्यों नहीं हैंअच्छे ग्रेड आपके करियर में सफलता की गारंटी क्यों नहीं हैं
» » व्यावसायिक प्रोफाइल: व्यावसायिक चिकित्सक
© 2022 TonMobis.com