प्रोफाइल: दाढ़ी वाली कोल्ली

प्रोफाइल: दाढ़ी कोल्ली
सीसी छवि: डेब वाटसन

दाढ़ी कोल्ली इसे "दाढ़ी वाली कोल्ली" या "बेर्डी" भी कहा जाता है। से मूल स्कॉटलैंड , एक कामकाजी कुत्ते के रूप में अपनी शुरुआत से माना जाता है, चरवाहे या कुत्ते कुत्ते, इसके विशाल प्रतिरोध के कारण, इसकी शिक्षा और मवेशी के साथ या रास्ते में मार्गदर्शन करते समय इसकी महान निष्ठा।

फिलहाल "चरवाहे कुत्ते" की यह अवधारणा किसी भी मानव के शानदार दैनिक साथी होने के बिंदु तक विकसित हो रही है जो इस अनमोल पशु के साथ अपना जीवन साझा करना चाहता है।

इसे ए के रूप में माना जाता है मध्यम नस्ल कुत्ता. इसका वजन 16 से 25 किलोग्राम और इसकी ऊंचाई 50 से 56 सेंटीमीटर के बीच है, यह निर्भर करता है कि यह महिला या पुरुष है या नहीं।

इस नमूने की विशेषता इसकी लंबी और सुंदर माने है, जो लहरदार हो सकती है (हालांकि इसका फर आमतौर पर चिकना होता है), लेकिन यह कभी भी उलझन या ऊन नहीं बनता है। आम तौर पर गाल के बाल कुछ होंठ और ठोड़ी के नीचे, दाढ़ी का एक प्रकार बनाते हैं जो इसे "दाढ़ी" का नाम देता है। यद्यपि सबसे अधिक देखा जाने वाला रंग भूरा और सफ़ेद होता है, लेकिन यह विभिन्न रंगों में पाया जा सकता है जैसे: काला, लाल, भूरा ... सभी सफेद रेखाओं या बस वर्दी के साथ। इसे दैनिक देखभाल की आवश्यकता है, ब्रश के रूप में और क्षेत्र में हेयरड्रेसर के लिए कुछ अन्य यात्रा.

दाढ़ीदार कोल्ली का चरित्र अनुकरणीय है। यह एक बेहद हंसमुख कुत्ता है, सक्रिय और जीवन से भरा है। अविश्वसनीय रूप से मिलनसार, वे किसी भी परिवार के साथ उन्हें सही पालतू जानवर बनाते हैं, यहां तक ​​कि बच्चों के साथ, क्योंकि वे उनके साथ खेलना पसंद करते हैं- यद्यपि आपको सावधान रहना होगा, क्योंकि वे थोड़ी बेकार हैं और कुछ अपने गतिविधि भागीदारों में से कुछ रोते हैं।

सीसी छवि: आर्ल्ड एंडर्सन




यह कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए एक बुद्धिमान और आसान है, चपलता और आज्ञाकारिता के परीक्षण में खड़ा है।

हालांकि आम तौर पर व्यवहार की समस्याओं और आक्रामकता की जरूरत नहीं,, एक कुत्ता है कि व्यायाम और महसूस लगातार स्नेह के प्रदर्शन हमेशा पूछ प्रियजन की जरूरत है, क्योंकि यह विनाशकारी व्यवहार, (, सोफे तोड़ने मोजे ..) यदि आप चिंतित महसूस की कमी हो सकती है प्यार या अकेले के।

उनके स्वास्थ्य के बारे में, उनके पास कुछ बीमारियां हो सकती हैं हालांकि वे विशेष रूप से इस दौड़ की विशेषता नहीं हैं, न कि दूसरों में जितनी बड़ी होती है। पीड़ित कुछ समस्याएं हैं: हिप डिस्प्लेसिया, मिर्गी या कोलन रोग।

यह सब इस नस्ल को बहुत ही कमजोर लग रहा है, किसी भी सौंदर्य प्रतियोगिता में "दाढ़ीदार" थोड़ा निराश या अविश्वसनीय रूप से परिपूर्ण देखने में सक्षम है।

यदि आप इस जानवर को पास करने की हिम्मत करते हैं, तो मुझे यकीन है कि आपको पछतावा नहीं होगा। क्या आपके पास दाढ़ी वाली कोली है? अपने अनुभव के बारे में हमें बताओ!

सीसी छवि: टुंड्रा बर्फ

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्लदाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्ल
मैदानों के पोलिश भेड़ का बच्चामैदानों के पोलिश भेड़ का बच्चा
अंग्रेजी शेफर्डअंग्रेजी शेफर्ड
प्रोफाइल: bobtailप्रोफाइल: bobtail
लघु बालों वाली कोलीलघु बालों वाली कोली
प्रोफाइल: अफगान हाउंडप्रोफाइल: अफगान हाउंड
शरारत की चरवाहे नस्ल को जाननाशरारत की चरवाहे नस्ल को जानना
दाढ़ीदार कोली, दाढ़ी वाले परीदाढ़ीदार कोली, दाढ़ी वाले परी
सीमा कॉली कैसी हैसीमा कॉली कैसी है
दाढ़ी वाली कोल्लीदाढ़ी वाली कोल्ली
» » प्रोफाइल: दाढ़ी वाली कोल्ली
© 2022 TonMobis.com