पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे की देखभाल

पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे की देखभाल

बॉबटेल कुत्ता, जिसे पुराने अंग्रेजी चरवाहे कुत्ते या पुराने अंग्रेजी चरवाहे कुत्ते के रूप में भी जाना जाता है, एक शानदार बड़ा कुत्ता है। इसका वजन 30 से 40 किलोग्राम के बीच है, इसकी ऊंचाई लगभग 63 सेमी के पार तक है।

हालांकि, बॉबटेल की मौलिक विशेषता इसकी असाधारण ग्रे और सफेद मैटल है, और कुत्तों की अन्य नस्लों की तुलना में अधिक विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता होती है।

यदि आप इस आलेख को पढ़ते हैं, तो ExpertoAnimal में हम मुख्य को इंगित करेंगे पुराने अंग्रेजी चरवाहे कुत्ते की देखभाल.

आप में रुचि भी हो सकती है: बेल्जियम शेफर्ड मालिंस की देखभाल करना

स्वास्थ्य, bobtail की सबसे महत्वपूर्ण देखभाल

बॉबटेल को कुत्तों के लिए टीकाकरण कार्यक्रम का सख्ती से पालन करने की ज़रूरत है जो पशुचिकित्सा निर्धारित करता है और वे हैं जो प्रत्येक देश का कानून अनिवार्य रूप से इंगित करता है।

यह भी जरूरी है कि आपके पास एक पहचान चिप है, क्योंकि स्पेन में अनिवार्य होने के अलावा, यह एक है कुत्ते चोरों के लिए बहुत भूख नस्ल . यदि चिप चोरी हो जाता है तो चिप इसे पुनर्प्राप्त करने का सबसे प्रभावी तरीका है।

अपने फर की चमक को देखते हुए, परजीवी (fleas, ticks) की उपस्थिति को नियंत्रित और रोकना आवश्यक है। कुत्तों में परजीवी के लिए कुछ घरेलू उपचार खोजें।

बड़े कुत्तों की कई शुद्ध नस्लों के साथ, bobtail हिप डिस्प्लेसिया के लिए प्रवण है। इसलिए, पशुचिकित्सा समस्या के प्रति चौकस होगा और एक और कारण होगा अपने आदर्श वजन पर रखें पुराने अंग्रेजी चरवाहे कुत्ते को। एक और गंभीर बीमारी जो बॉबटेल को पीड़ित कर सकती है वह है Wobbler सिंड्रोम , एक जटिल ग्रीवा रोग जो सबसे गंभीर मामलों में कुत्ते को स्थायी रूप से अक्षम कर सकता है।

एक समस्या जो महत्वहीन प्रतीत हो सकती है, लेकिन यह बॉबटेल के स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है, हमारे पास बॉबेल हेयर के साथ पूर्ण देखभाल है। यदि हम मैदान या बगीचे से घूमते हैं, तो स्पाइक्स और अन्य सब्जियों को खत्म करने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है जो इसके मंडल का पालन करते हैं। ये सामग्रियां आपके एपिडर्मिस में खुदाई कर सकती हैं और जलन, और यहां तक ​​कि संक्रमण भी हो सकती हैं - साथ ही साथ आपके फर में गाँठ भी हो सकती हैं। हम किसी भी विदेशी तत्व को खत्म करने, विशेष देखभाल के साथ अपने पैरों को देखेंगे।

Bobtail की अन्य विशिष्ट बीमारियां ओटिटिस और मोतियाबिंद हैं। ओटिटिस उनके कानों की रूपरेखा के कारण होता है जो उनके उचित वेंटिलेशन को रोकता है। मोतियाबिंद आनुवांशिक पूर्वाग्रह के कारण हो सकता है। इसके अलावा bobtail अत्यधिक अच्छी तरह से गर्म जलवायु का समर्थन नहीं करता है, एक कारक जो आपको ओटिटिस पीड़ित करने के लिए पूर्ववत करता है।

आंखों, कानों और दांतों में संक्रमण से बचने के लिए बॉबटेल के चेहरे की देखभाल करना बहुत महत्वपूर्ण है। के कारण उसके "दाढ़ी" खाने या स्नीफिंग करते समय फर्श को साफ़ करता है। हमें क्षेत्र को साफ करना होगा।

स्वास्थ्य, bobtail की सबसे महत्वपूर्ण देखभाल

पुराने अंग्रेजी शेफर्ड कुत्ते को खिलााना




अपने पिल्ला मंच के दौरान bobtail अपनी भरोसेमंदता के लिए खड़ा नहीं है, लेकिन जब वह वयस्क बन जाता है आपकी भूख अचूक हो जाती है . इसलिए, पशुचिकित्सा के लिए उचित, लेकिन सख्त आहार की सलाह देना महत्वपूर्ण होगा।

पूर्व अंग्रेजी पादरी अपनी पोषण संबंधी आवश्यकताओं से ज्यादा खा सकता है। दैनिक कैलोरी जो आपको उपभोग करनी चाहिए, वह 1,400 से 1,500 के बीच है, बशर्ते पशु चिकित्सक इसे सही तरीके से मानता है, जिस पर कुत्ते का अभ्यास दैनिक आधार पर किया जाता है।

एक वयस्क bobtail के लिए पूरी तरह से सूखी फ़ीड का एक सामान्य सेवन प्रति दिन 500 से 600 ग्राम होगा। यह बेहतर है कि फ़ीड प्रोटीन में कम है। यह सुविधाजनक नहीं है, अगर आप अपने आहार को बदलने के लिए पर्याप्त भोजन के साथ खुद को खिलाते हैं। हमें "एकान्तता" तोड़ना नहीं चाहिए उनके आहार का, क्योंकि यदि हम करते हैं तो यह दस्त से ग्रस्त है।

पुराने अंग्रेजी शेफर्ड कुत्ते को खिलााना

एक bobtail के लिए स्वस्थ व्यायाम

यह एक कुत्ता है कि स्वस्थ जरूरतों को बनाए रखने के लिए यह एक कुत्ता है व्यायाम की अच्छी दैनिक खुराक . आदर्श प्रस्ताव है 2 और 3 दैनिक सवारी के बीच शारीरिक व्यायाम के साथ संयुक्त। कुल समय में हम विभिन्न गतिविधियों में प्रतिदिन bobtail को समर्पित करते हैं दो घंटे.

एक कुत्ते होने के बावजूद जो एक अपार्टमेंट में रह सकता है, हमें पता होना चाहिए कि खेत में, बगीचे या कुटीर के साथ घर बगीचे के चारों ओर दौड़ना आसान है और व्यायाम करते समय मनोरंजन करना आसान है। Bobtail बहुत प्रकृति का आनंद लेता है और यह उसके लिए भूमि के संपर्क में रहने के लिए फायदेमंद होगा और एक बड़ी जगह है।

यदि आप एक फ्लैट या अपार्टमेंट में रहते हैं तो यह बहुत सुविधाजनक है इसे trotting चलने के लिए , जबकि देखभालकर्ता उसके बगल में एक साइकिल चलाता है, उदाहरण के लिए। वयस्क कुत्ते के लिए विशेषज्ञ व्यायाम में खोजें जो आप अपने बॉबटेल के साथ कर सकते हैं।

एक bobtail के लिए स्वस्थ व्यायाम

पुराने अंग्रेजी चरवाहा के कोट की देखभाल

Bobtail का मंडल इसकी सबसे विशिष्ट शारीरिक विशेषता है। की सफेद और भूरा रंग , एक बहुत मोटा बनावट के साथ, यह सिफारिश की जाती है कि ए पेशेवर हेयरड्रेसर साल में दो बार कुत्ते की देखभाल करते हैं।

हम दैनिक सौदा करेंगे इसे कंघी करें, इसे ब्रश करें और नॉट्स को पूर्ववत करें . यह एक सामान्य हमें इसे अपने पिल्ला मंच के दौरान शुरू करना चाहिए ताकि वह इसका उपयोग कर सके, हालांकि उस पल में यह आवश्यक नहीं लगता है। हमें प्रक्रिया में शांत रहने के लिए उसे आदी होना चाहिए। हम कंघी की सुविधा के लिए गुणवत्ता कुत्तों के लिए हेयर कंडीशनर का उपयोग कर सकते हैं।

हमारे पास छह या आठ सप्ताह होंगे इसे स्नान करें और इसे सूखाएं बहुत अच्छा पिल्ला चरण में अंतिम टीका के 40 दिनों बाद स्नान के लिए इंतजार करना आवश्यक होगा।

पुराने अंग्रेजी चरवाहा के कोट की देखभाल

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Bobtail कुत्तों या पुराने अंग्रेजी चरवाहों की नस्लBobtail कुत्तों या पुराने अंग्रेजी चरवाहों की नस्ल
दाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्लदाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्ल
चरवाहा कुत्तों की 6 नस्लोंचरवाहा कुत्तों की 6 नस्लों
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
अंग्रेजी बैल टेरियर की देखभालअंग्रेजी बैल टेरियर की देखभाल
अंग्रेजी सेटरअंग्रेजी सेटर
प्रोफाइल: अंग्रेजी चरवाहेप्रोफाइल: अंग्रेजी चरवाहे
अंग्रेजी शेफर्डअंग्रेजी शेफर्ड
प्रोफाइल: bobtailप्रोफाइल: bobtail
अंग्रेजी फॉक्सहाउंडअंग्रेजी फॉक्सहाउंड
» » पुराने अंग्रेजी भेड़ के बच्चे की देखभाल
© 2022 TonMobis.com