10 चीजें जो आपके मछलीघर की मछली आपको बताना चाहते हैं

मछली के संकेतों का मतलब

सामग्री

यदि आपने कभी खुद से पूछा है कि यह क्या है जो आपके मछलीघर में मछली के बारे में सोच रहे हैं , या यदि आपको लगता है कि आप उनके व्यवहार की व्याख्या कर सकते हैं, तो यहां एक सूची है
शीर्ष 10 जरूरतों का अपने छोटे पालतू जानवरों का:

  1. "मुझे नाव खाना पसंद है ... लेकिन यह हर दिन इसे खाने के लिए उबाऊ है।"

सभी मछलियों को आहार में एक छोटी किस्म की सराहना होगी जो आप उन्हें देते हैं। सूखे भोजन के टुकड़ों के साथ गोले के साथ गुच्छे या गुच्छे मिलाएं। आप विटामिन या ताजा सब्जियां भी जोड़ सकते हैं जो आपके आहार को पूरक बनाने में मदद करते हैं।

  1. "यह आहार सभी शामिल हैं यह मेरी आकृति को बर्बाद कर रहा है और मेरे पर्यावरण को धमका रहा है। "

एक्वैरियम में रखे गए सभी भोजन को मिनटों के मामले में समाप्त किया जाना चाहिए. यदि आप बहुत अधिक जोड़ते हैं, तो यह गंदे पानी को आपकी मछली के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है।

  1. "हमें एक और अधिक आरामदायक जगह पर जाने की जरूरत है। यह मछलीघर भीड़ है "

यदि आपकी मछली बढ़ती है तो आप एक्वैरियम के अंदर और अधिक निवासियों को जोड़ते हैं, ऐसा समय आएगा जब यह रहने के लिए एक आरामदायक जगह नहीं रहेगा। उन्हें एक बड़े और बेहतर प्रशिक्षित एक्वैरियम में स्थानांतरित करने से आप प्राचीन निवासियों को जीवन की अधिक गुणवत्ता प्रदान करते हुए अधिक मछली जोड़ने की अनुमति देंगे। 

  1. "मुझे एक्वैरियम परिवर्तन पसंद है, अब यह घर जैसा है।"

यदि मछलीघर के भीतर अपने प्राकृतिक आवास जितना संभव हो उतना नकल करते हैं तो मछली अधिक स्वाभाविक रूप से व्यवहार करेगी। छुपाने के लिए छेद, पौधे जहां आप आराम कर सकते हैं, खुली जगहें जहां आप आसानी से तैर सकते हैं ... जांच करें कि आपकी मछली किस प्रकार की पारिस्थितिकी तंत्र पसंद करती है।

  1. "तुम मेरे फेंग शुई के साथ गड़बड़ कर रहे हो!" [हाँ!] (यह सामान्य है चिचिल्ड)।



अगर आपकी मछली मछलीघर के पक्ष में बजरी को किसी कारण से ले जाती है, तो आप नहीं जानते, आप इसे फिर से क्यों बढ़ाते हैं? यह आप और आपकी मछली के बीच अहंकार का एक प्रामाणिक युद्ध बन सकता है!

  1. "मुझे मिश्रित मार्शल आर्ट्स के दैनिक मुकाबले देखना पसंद है लेकिन मैं भाग लेना नहीं चाहता! यह बस है ... कि ऑस्कर मछली मुझसे ज्यादा वजन करती है !! "

यह अनुसंधान का ठेठ मामला है जिसे अक्सर आपके मछलीघर में अपनी मछली में `रूममेट्स` जोड़ने के दौरान नहीं किया जाता है। जानें कि कौन सी प्रजाति एक दूसरे के साथ बेहतर हो रही है और कौन से स्वभाव संगत हैं, आपको कई नापसंद बचाएंगे और वे बहुत पीड़ित होंगे।

  1. "मुझे संरक्षित गवाह होने की जरूरत है! मैं लड़कियों में से एक का मनोरंजन कर रहा था और अब उसका प्रेमी मेरी पूंछ खाना चाहता है ... सचमुच !! "

अपने मछली के किसी भी हमेशा कुछ कोने में या एक चट्टान के पीछे और अगर छिपा हुआ है, तो आप उसे बाहर का पीछा हिम्मत ... शायद एक नया और सुरक्षित घर के लिए देखने के लिए समय के लिए छोटे डाकू आ गया है।

  1. "हमें एक बेहतर लॉन मॉवर सेवा चाहिए।"

जंक मछली और शैवाल पर भोजन करने वाले लोग आपको मछलीघर के अंदर `अवांछित वनस्पति` को नियंत्रित करने में मदद करेंगे, लेकिन फिर भी, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए फिल्टर को अच्छी तरह से साफ करें और शेष शैवाल को सब्सट्रेट से हटा दें.

  1. "हमने महसूस किया कि आपके पास सिर्फ एक गिलास पानी था और हम आपकी मदद नहीं कर सके!"

सौभाग्य से, हम में से ज्यादातर क्षेत्रों में रहते हैं जहां नल का पानी मानव उपभोग के लिए पर्याप्त सुरक्षित है, लेकिन आप अपने छोटे दोस्तों के मछलीघर के लिए उपयोग करना चाहते हैं, तो आप इसे पीएचडी से पहले इलाज या कुछ लवण उन्हें वास्तव में नुकसान पहुंचा सकता है चाहिए। यहां तक ​​कि कुछ क्षेत्रों में रिवर्स ऑस्मोसिस उपचार या अनावश्यक आयन एलिमिनेटर के साथ इसे शुद्ध करना आवश्यक है।

  1. "मुझे मछलीघर में अभी तक फेंक दो !!"

किसी भी मछली के लिए उपयुक्त अपवाद महत्वपूर्ण है। इस प्रक्रिया में पीएच, तापमान, लवणता और अन्य कारकों के अनुकूलन की आवश्यकता होती है जो पानी की गुणवत्ता को प्रभावित करते हैं। यदि आप अपने छोटे पालतू जानवर को टैंक के अंदर दूसरों के साथ फेंक देते हैं, तो आप उसे सदमे और यहां तक ​​कि उसे मार सकते हैं। यहां तक ​​कि अपरिवर्तनीय और कोरल को भी अनुकूलन की आवश्यकता होती है।

क्या आपको यह पसंद आया? इसे साझा करें और हमें बढ़ने में मदद करें!
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चीनी नियॉन मछली देखभालचीनी नियॉन मछली देखभाल
जोकर मछली खिला रहा हैजोकर मछली खिला रहा है
डिस्कस मछली की देखभालडिस्कस मछली की देखभाल
ताजे पानी के बौने ग्लोबफिश की भोजनताजे पानी के बौने ग्लोबफिश की भोजन
क्लाउन मछली की देखभालक्लाउन मछली की देखभाल
एक छोटी सुनहरी मछली के मछलीघर कैसे तैयार करेंएक छोटी सुनहरी मछली के मछलीघर कैसे तैयार करें
एक्वैरियम में मछली कैसे खिलाया जाए? मछली की देखभाल के लिए युक्तियाँएक्वैरियम में मछली कैसे खिलाया जाए? मछली की देखभाल के लिए युक्तियाँ
एक मछलीघर को साफ करने के लिए कैसेएक मछलीघर को साफ करने के लिए कैसे
गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?
घर पर रखने के लिए सही मछली टैंक का चयन कैसे करेंघर पर रखने के लिए सही मछली टैंक का चयन कैसे करें
» » 10 चीजें जो आपके मछलीघर की मछली आपको बताना चाहते हैं
© 2022 TonMobis.com