मछलीघर मछली को खिलाने के लिए युक्तियाँ

जब हम घर में मछलीघर रखने का निर्णय लेते हैं, तो आमतौर पर कई संदेह सामने आते हैं, विशेष रूप से प्रत्येक प्रजाति की भोजन कैसे होगी। अक्सर आहार दिशानिर्देशों का सही ढंग से पालन नहीं किया जाता है, जो सीधे उनके स्वास्थ्य को प्रभावित करता है, क्योंकि उन्हें उचित रूप से खिलाया नहीं जाता है, वे बिगड़ जाएंगे। यही कारण है कि हमें एक श्रृंखला को ध्यान में रखना चाहिए मछलीघर में मछली को खिलाने के लिए दिशानिर्देश।

मछली इंद्रधनुष

सबसे पहले, हमें अपनी मछली को देने के लिए हमें आवश्यक प्रकार की विशेष प्रजातियों के आधार पर सलाह देना चाहिए। यह सलाह स्टोर में पाई जा सकती है जहां हम मछली खरीदते हैं या दुकान में जहां खाना खरीदा जाता है।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

मछली को कैसे खिलाया जाए

यह अक्सर अज्ञात है कि मछली जानवर हैं बहुत खाद कि, भले ही वे भरे हुए हों, वे अपने रास्ते में जो कुछ भी पाते हैं वह खाएंगे। यही कारण है कि, जब खिलाया जाता है, तो नियमित मात्रा में भोजन प्रदान किया जाना चाहिए, अत्यधिक नहीं, बल्कि पर्याप्त।

आदर्श है दिन में एक बार उन्हें खिलाओ , ज्यादातर दो में, हालांकि यह हमेशा प्रत्येक प्रजाति की विशिष्टता का एक कार्य है।

अंत में, एक है भोजन को नियंत्रित करने के लिए शासन और वह पांच मिनट में खाने में सक्षम होने से ज्यादा नहीं दे रहा है।

मछली, उन्हें अच्छी तरह से कैसे खिलाया जाए?

मछली, जैसे अन्य कुत्ते या बिल्ली जैसे सामान्य पालतू जानवरों की भी बुनियादी देखभाल की आवश्यकता होती है, और भोजन उनमें से एक है। तो ये छोटे लड़के अच्छे स्वास्थ्य का आनंद ले सकते हैं, जीवंत हो सकते हैं और उनके रंग उज्ज्वल हो सकते हैं, एक स्वस्थ आहार आवश्यक है।

सजावटी मछली

कई बार लोग ज्ञान की कमी के कारण, आमतौर पर अपनी मछली को भोजन, बचे हुए भोजन, रोटी, दूसरों के बीच प्रदान करते हैं जो तुरंत इन छोटे बच्चों द्वारा खाया जाएगा। इस प्रकार का भोजन बहुत गंभीर पोषण संबंधी कमी का कारण बन सकता है।

इन छोटे पालतू जानवरों के लिए सबसे अच्छी फ़ीड एक संतुलित फ़ीड है , चूंकि उनके पास पोषक तत्वों का उच्च प्रतिशत होता है, जैसे कि विटामिन, प्रोटीन, फाइबर, कार्बोहाइड्रेट, वसा और खनिज, जो उन्हें अत्यधिक पचाने योग्य बनाता है।

यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि संतुलित फ़ीड को ठंडे पानी की मछली के लिए तैयार किया जाता है, चूंकि उनके पास पेट नहीं है जैसे कि उदाहरण के लिए, इसलिए पोषक तत्वों का अवशोषण उस गति को बहुत मुश्किल हो जाता है जिसके साथ भोजन पाचन तंत्र के माध्यम से गुजरता है।

बदले में, इन छोटे बच्चों की भोजन के बीच बांटा गया है सूखे खाद्य पदार्थ और जीवित खाद्य पदार्थ। पूर्व आमतौर पर प्रोटीन में समृद्ध होते हैं , और हम उन्हें विभिन्न प्रस्तुतियों, जैसे स्केल, वेफर, बार या ग्रेन्युल में पा सकते हैं।

सप्ताह में एक बार मछली के लिए लाइव भोजन आमतौर पर आपूर्ति की जाती है। मच्छर और झींगा लार्वा वे इस प्रकार के भोजन के उदाहरणों में से एक हैं। आपको इनकी उत्पत्ति जाननी चाहिए, इसलिए उन्हें विशिष्ट दुकानों में हासिल करने की अनुशंसा की जाती है।

हमारी मछली को खिलाने के लिए क्या करें




निश्चित रूप से आप मछली के प्रशंसकों में से एक हैं और यहां हमारे ब्लॉग से हम आपको उन्हें खिलाने के लिए कुछ सुझाव देने जा रहे हैं।

peces2

सामान्य में, यह है दिन में दो बार मछली खाओ वे क्या खा सकते हैं एक मिनट . अधिक मात्रा में न लें क्योंकि पानी गंदे तेज़ी से हो जाता है और मछली तब नहीं खाती है। जापान की मछली के लिए हम उन्हें समय-समय पर खाने के लिए समय-समय पर खाने की सलाह देते हैं।

• द मछलीघर मछली वे प्रचलित हैं सर्व-भक्षक और यह ध्यान में रखकर बहुत ही विविध आहार में उपयोग किया जा सकता है कि मछली की केवल कुछ किस्मों को कीड़े या लार्वा जैसे जीवित भोजन की आवश्यकता होती है, हालांकि अब से वे इस प्रकार के पालतू जानवरों में विशिष्ट व्यवसायों में पाए जा सकते हैं।

• द कीड़े वे बड़ी मछली के लिए एक महान भोजन का प्रतिनिधित्व करते हैं, उन्हें धोया जाना चाहिए और छोटे टुकड़ों में काटा जाना चाहिए।

• वे मछली के लिए बहुत ही सुखद हैं आटा के ombrices, जो वे विशेष प्रतिष्ठानों में बेचे जाते हैं।

• द मच्छर लार्वा विशेष रूप से गर्मी में उन्हें उठाना आसान होता है और मछली उन्हें प्यार करती है।

सफेद मिठाई: वे विशेष व्यवसायों में भी पाए जाते हैं।

• द daphnia वे मछली के लिए एक बहुत ही प्रभावी लाइव भोजन हैं। यह उन्हें खाने के लिए प्रेरित करता है।

• द साइक्लोप वे मछली के लिए एक और प्रकार का जीवित भोजन हैं।

• द tubifex वे एनालिड्स हैं जो मछली और तलना को बढ़ने में मदद करते हैं क्योंकि इसकी गुणवत्ता में सुधार करने की गुणवत्ता होती है।

• द infusorians वे नवजात मछली खाने के लिए छोटी मछली या आदर्श के लिए उपयुक्त भोजन हैं।

फ्रीज-सूखे खाद्य पदार्थ (जिस प्रक्रिया में भोजन जमे हुए और फिर सूख जाता है) मछली की भोजन में एक अच्छा विकल्प की अनुमति देता है। यह ताजे पानी या खारे पानी की मछली के लिए काम करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चीनी नियॉन मछली देखभालचीनी नियॉन मछली देखभाल
जोकर मछली खिला रहा हैजोकर मछली खिला रहा है
बेटा मछली खिला रहा हैबेटा मछली खिला रहा है
डिस्कस मछली की देखभालडिस्कस मछली की देखभाल
क्लाउन मछली की देखभालक्लाउन मछली की देखभाल
एक्वैरियम में मछली कैसे खिलाया जाए? मछली की देखभाल के लिए युक्तियाँएक्वैरियम में मछली कैसे खिलाया जाए? मछली की देखभाल के लिए युक्तियाँ
एक मछलीघर को साफ करने के लिए कैसेएक मछलीघर को साफ करने के लिए कैसे
एक मछलीघर कैसे सजाने के लिएएक मछलीघर कैसे सजाने के लिए
गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?
घर पर मछलीघर रखने के विचारघर पर मछलीघर रखने के विचार
» » मछलीघर मछली को खिलाने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com