फ्रिदा काहलो और उसके प्यारे साथी





पिछले हफ्ते, हमने आपको बताया था सुंदर मार्था और उसके साथी, पॉल मैककार्टनी. आज, हम फ्रिदा काहलो और उसके पिल्ले की गूढ़ और सनकी दुनिया में प्रवेश करने के लिए मेक्सिको जा रहे हैं।

20 वीं शताब्दी में कला की सबसे प्रभावशाली महिलाओं में से एक फ्रिदा काहलो का जन्म 1 9 07 में मैक्सिको के कोयोकैन में हुआ था। एक दुर्घटनाग्रस्त दुर्घटना का सामना करने के बाद, जिसने उसे महीनों तक सताया, उसने पेंटिंग और ड्राइंग की अद्भुत दुनिया की खोज की। एक और घटना अपने जीवन को काफी हद तक बदल देगी, 1 9 2 9 में उन्होंने पिछले शताब्दी के चित्रकला के महान एक्सपोनेंट्स में से एक डिएगो रिवेरा से विवाह किया था। क्रिएटिव और युक्त के रूप में इस संबंध ने फ्रिडा के जीवन को चिह्नित किया, उसे अपनी कलात्मक अभिव्यक्ति में अप्रत्याशित स्थानों पर ले जाया गया।

फ्रिडा और डिएगो कासा अज़ुल, एक पुराना निवास, पौधों, रंगों और जानवरों से भरा हुआ था। उनके हिरण, तोते, बंदर और कुत्ते थे। फ्रिडा के महान चित्रों में आपके पालतू जानवरों को देखा जा सकता है। विशेष रूप से, उन्होंने इट्ज़ुइंटल दौड़ के अपने कुत्तों को चित्रित किया।

फ्रीडा इन दोनों दुर्लभ कुत्तों कि एक autorretato "डॉग Itzcuintle मुझे" कहा जाता है जहां एक कमरे में, जिसमें एक कुर्सी है जिस पर वह बैठता है और उसे छोटा कुत्ता से ज्यादा कुछ नहीं है वहाँ में अकेले देखा जाता है बना प्यार करता था। वह अपने पालतू जानवरों के रंग के साथ ध्यान में रखते हुए एक काले रंग की पोशाक और सफेद जटिल पहनता है। भी, वह आराम से लग रहा है, के रूप में अगर Itzcuintle की उपस्थिति उसे शांति और सुरक्षा दे।

इन कुत्तों को पारंपरिक मैक्सिकन और ग्वाटेमेले क्षेत्र हैं और पुरातत्वविदों ने पाया पहला अवशेष 6000 में वापस 1100 ईसा पूर्व के समय ईसा पूर्व। जब स्पेनिश सोलहवीं सदी में मेक्सिको में आए, वे जो सचमुच अजीब कुत्ते का मतलब है अजीब कुत्तों, गंजा, जो मूल निवासी Xoloitzcuintlli कहा जाता है की उपस्थिति देखा।

कई कलाकारों की तरह फ्रिदा काहलो ने जानवरों और इन में शरण मांगी, जैसा कि उनकी प्रकृति है, उनके पूरे जीवन में उनके साथ। सबसे कठिन क्षणों में और सबसे सुखद क्षणों में, फ्रिडा को उसके कुत्तों ने रोका था, जिन्हें वह बहुत प्यार करती थी।

क्या आप ऐसे जुनून वाले जानवरों के साथ एक और कलाकार जानते हैं? हमें बताओ!

सूत्रों का कहना है:
perrosdemexico.com.mx
biografiasyvidas.com
fridakahlofans.com

फोटो "फ्रिडा काहलो उसके कुत्ते एस्क्यूंटल के साथ", हेक्टर गार्सिया द्वारा, canopiaitinerarios.com से

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चीन, एक अभिनेत्री जो उसके कुत्तों के लिए बहुत प्यार करती हैचीन, एक अभिनेत्री जो उसके कुत्तों के लिए बहुत प्यार करती है
टीटा मात्र, एक कलाकार जो बहुत प्यार करता हैटीटा मात्र, एक कलाकार जो बहुत प्यार करता है
4-पैर वाले नायकों - बचाव द्विपदीय4-पैर वाले नायकों - बचाव द्विपदीय
ओकलैंड चिड़ियाघर के जानवरों ने अद्वितीय चित्रों को चित्रित कियाओकलैंड चिड़ियाघर के जानवरों ने अद्वितीय चित्रों को चित्रित किया
एलिजाबेथ द्वितीय का असली प्यारएलिजाबेथ द्वितीय का असली प्यार
मेक्सिको के अन्य फ्रिडामेक्सिको के अन्य फ्रिडा
कैचोरो के अपने भाई बहनों के साथ असामान्य व्यवहार हैकैचोरो के अपने भाई बहनों के साथ असामान्य व्यवहार है
बीगल कीड़े के साथ मल को खाली करता हैबीगल कीड़े के साथ मल को खाली करता है
अलविदा दोस्तअलविदा दोस्त
अलविदा दोस्त: पालतू जानवर की मौतअलविदा दोस्त: पालतू जानवर की मौत
» » फ्रिदा काहलो और उसके प्यारे साथी
© 2022 TonMobis.com