मोजार्ट: जब तक मौत हमें भाग नहीं लेती





पिछले हफ्ते, हमने आपको बहुत अच्छा प्यार प्रस्तुत किया जॉर्ज वाशिंगटन पालतू जानवरों के लिए। आज, हम वुल्फगैंग अमेडियस मोजार्ट के वफादार दोस्त से मिलने के लिए राजनीति से दूर जाने का प्रस्ताव देते हैं।

मोजार्ट दुनिया के सबसे प्रसिद्ध संगीतकारों में से एक है। वह एक बच्चा प्रजनन करने के लिए जाना जाता है, जो युवा और दिवालियापन में मर गया। उन्होंने 5 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया और कभी भी अपने उत्पादन की आर्थिक संपत्ति का आनंद लेने में सक्षम नहीं थे। और, संसाधनों की कमी के कारण, मरने पर उन्हें वियना के कब्रिस्तान में एक आम कब्र में दफनाया गया था।

यह ज्ञात नहीं है कि उसके पास एक साथी था जो स्वास्थ्य, बीमारी और यहां तक ​​कि मृत्यु में भी था: उसका कुत्ता।

हम जानते हैं कि अमेडियस का जीवन आसान नहीं था। उनकी मां, जिन्हें वह बहुत प्यार करता था, बहुत कम उम्र में मर गया। फिर, 1781 में, मोजार्ट ने कॉन्स्टेंज़ वेबर के साथ एक अशांत संबंध शुरू किया। उसके साथ उसने विवाह किया और उसके छह बच्चे थे - जिनमें से 4 की उम्र कम उम्र में हुई थी। शादी के कई सालों बाद, उसने उसे छोड़ दिया।

द विवाह ऑफ फिगारो के लेखक, 17 9 1 में गरीबी में, ठंडे विनीज़ सर्दियों के दौरान मृत्यु हो गई। लेकिन, हम जो सोच सकते हैं उसके बावजूद, वह अकेले मर नहीं गया। इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण संगीतकारों में से एक की अमरता के मार्ग को उनके कुत्ते के साथ दिया गया था।

उनकी मृत्यु की सुनवाई पर, उनकी पूर्व पत्नी, कॉन्स्टेंज़ ने अपने पूर्व पति की कब्र को देखने के लिए यात्रा की, लेकिन उन्हें वह नहीं मिला, क्योंकि उनके पास कोई पत्थर नहीं था। कब्रिस्तान के चारों ओर देखने के बाद, आखिरकार, उन्होंने संगीतकार के कुत्ते को घुमाया, जहां उसके प्रिय मालिक को दफनाया गया था।

इस तरह इस महिला को मोजार्ट के शरीर को मिला और उसे वह कब्र देने में सक्षम था जिसने वह संगीतकार के लायक थे। दुर्भाग्यवश, कुत्ते के मालिक के साथ मृत्यु हो गई, क्योंकि इसके बिना, जीवन का कोई मतलब नहीं होगा।

आज, अपने पालतू जानवर के बिना शर्त प्यार के लिए धन्यवाद, मोजार्ट के वियना कब्रिस्तान में एक प्रेरक मकबरा है।

स्रोत:
मेलोग्रानी, ​​पियरो। मोजार्ट, एक जीवनी।
mozart.cat

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते उम्र कैसे करते हैं?कुत्ते उम्र कैसे करते हैं?
हचिको, वफादार कुत्ते का इतिहासहचिको, वफादार कुत्ते का इतिहास
चीन, एक अभिनेत्री जो उसके कुत्तों के लिए बहुत प्यार करती हैचीन, एक अभिनेत्री जो उसके कुत्तों के लिए बहुत प्यार करती है
टीटा मात्र, एक कलाकार जो बहुत प्यार करता हैटीटा मात्र, एक कलाकार जो बहुत प्यार करता है
दो हफ्ते बिल्ली का बच्चा परेशान हैदो हफ्ते बिल्ली का बच्चा परेशान है
टॉमासिनो, एक बिल्ली की स्वीटीटॉमासिनो, एक बिल्ली की स्वीटी
ओस्वाल्दो सोरियानो और बिल्लियों के लिए उनका प्यारओस्वाल्दो सोरियानो और बिल्लियों के लिए उनका प्यार
एलिजाबेथ द्वितीय का असली प्यारएलिजाबेथ द्वितीय का असली प्यार
पालतू कहानियां: बिल्ली का बच्चा पेरिस में एक कब्रिस्तान से लाया गयापालतू कहानियां: बिल्ली का बच्चा पेरिस में एक कब्रिस्तान से लाया गया
बिना शर्त प्यारबिना शर्त प्यार
» » मोजार्ट: जब तक मौत हमें भाग नहीं लेती
© 2022 TonMobis.com