रूजवेल्ट और फाला, सफेद घर में प्यार


पिछले हफ्ते, हम खुद को ग्लैमरस दुनिया में विसर्जित कर दिया एल्टन जॉन और उसकी बहुमूल्य कॉकर spaniels। आज हम 20 वीं शताब्दी के इतिहास में फ्रेंकलिन रूजवेल्ट के सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक के जीवन में प्रवेश करने के लिए सागर पार करते हैं।

रूजवेल्ट का जन्म 1882 में न्यू यॉर्क राज्य में राष्ट्रपति के परिवार थिओडोर रूजवेल्ट के परिवार के भीतर हुआ था। अपने देश के सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों से स्नातक होने के बाद, उन्होंने अपना राजनीतिक करियर शुरू किया, जो उनके पूरे जीवन को बनाए रखेगा। 1 9 11 में उन्हें डेमोक्रेटिक पार्टी द्वारा सीनेटर के रूप में निर्वाचित किया गया था। वह `30 के संकट के बाद राष्ट्रपति पद पर आए और अपने देश को आगे बढ़ाने में कामयाब रहे। वह हमेशा अपनी पत्नी, एलेनोर और उनके प्रिय स्कॉटिश टेरियर, फाला के साथ थे।

1 9 40 में, राष्ट्रपति के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान, रूजवेल्ट को अपने जीवन का सबसे बड़ा उपहार मिला, यह खूबसूरत टेरियर जिसे उन्होंने अपने पिछले कुत्ते के सम्मान में उसी दौड़ के सम्मान में नामित किया।

व्हाइट हाउस के एक सदस्य के रूप में, फाला को विशेष उपचार प्राप्त हुए। हर सुबह और हर रात, राष्ट्रपति ने उसे खाने के लिए एक हड्डी दी। वह राष्ट्रपति के विवाह के नजदीक, एक विशेष बिस्तर में रूजवेल्ट के पास सो गया। और, ज़ाहिर है, स्कॉटिश टेरियर, राष्ट्रपति के साथ उनके द्वारा किए गए सभी यात्राओं के साथ।

रूजवेल्ट के चचेरे भाई द्वारा प्रशिक्षित, फला को पता था कि राष्ट्रपति परिवार के मेहमानों का आनंद लेने के लिए चाल कैसे करें। उनके सबसे उत्कृष्ट कौशल में से एक यह जानकर था कि मुस्कान कैसे करें।

यह कुत्ता अपने मालिक के रूप में लोकप्रिय था और उसे आने वाले प्रशंसकों के पत्रों का उत्तर देने के लिए एक सचिव की आवश्यकता थी। हालांकि, वह एक गंदे अभियान का शिकार भी था, जिसने उसे यात्रा पर भूलने के आरोप में आरोप लगाया था। लेकिन राष्ट्रपति ने अपने कुत्ते के लिए एक प्रसिद्ध भाषण में प्यार का प्रभार लिया जिसमें उन्होंने सभी प्रकार के आरोपों से इंकार कर दिया।

राजनीति, उनके परिवार और उनके प्रिय फला को अपना जीवन समर्पित करने के बाद 1 9 45 में अमेरिकी राष्ट्रपति कैंसर से मर गए। स्कॉटलैंड टेरियर भारी नुकसान से कभी नहीं बरामद हुआ कि उसके सबसे अच्छे दोस्त के प्रस्थान का मतलब था। 1 9 52 में, उनकी मृत्यु हो गई और उन्हें अपने वफादार मालिक और साथी के साथ दफनाया गया। आज, दोनों स्मारक में आराम करते हैं और दो खूबसूरत मूर्तियों द्वारा दर्शाए जाते हैं, जो उनके शाश्वत स्नेह का प्रतीक हैं।

रूजवेल्ट ने संयुक्त राज्य अमेरिका के इतिहास और अंतर्राष्ट्रीय राजनीति के अधिकांश परिवर्तन को बदल दिया, और उस छोटे स्कॉटिश टेरियर फला ने अपने पूरे जीवन को बदल दिया।

क्या आप इस तरह के प्यार और समर्पण की एक और कहानी जानते हैं? हमें बताओ!

सूत्रों का कहना है:
whitehouse.gov
presidentialpetmuseum.com
history1900s.about.com
history.com




Nycpooch.com द्वारा फोटो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक नानी कुत्ते के रूप में पिट बैल टेरियरएक नानी कुत्ते के रूप में पिट बैल टेरियर
चीन, एक अभिनेत्री जो उसके कुत्तों के लिए बहुत प्यार करती हैचीन, एक अभिनेत्री जो उसके कुत्तों के लिए बहुत प्यार करती है
जॉर्ज वाशिंगटन, कुत्तों के एक डिफेंडरजॉर्ज वाशिंगटन, कुत्तों के एक डिफेंडर
चेसिपिरिटो, एक कॉमेडियन अपने कुत्तों के लिए प्यार से भरा हुआ हैचेसिपिरिटो, एक कॉमेडियन अपने कुत्तों के लिए प्यार से भरा हुआ है
राष्ट्रपति ओबामा के प्रसिद्ध कुत्तेराष्ट्रपति ओबामा के प्रसिद्ध कुत्ते
हाँ हम कर सकते हैं, बिल्ली और पक्षी!हाँ हम कर सकते हैं, बिल्ली और पक्षी!
एक बिल्ली एक राजनीतिक दल के नेतृत्व की दौड़ में हैएक बिल्ली एक राजनीतिक दल के नेतृत्व की दौड़ में है
कुत्तों की कला (और बिल्लियों): मार्ले और मैंकुत्तों की कला (और बिल्लियों): मार्ले और मैं
एलिजाबेथ द्वितीय का असली प्यारएलिजाबेथ द्वितीय का असली प्यार
केमोथेरेपी के दौरान और उसके बाद बालों की देखभाल के लिए टिप्सकेमोथेरेपी के दौरान और उसके बाद बालों की देखभाल के लिए टिप्स
» » रूजवेल्ट और फाला, सफेद घर में प्यार
© 2022 TonMobis.com