यह एक खेल नहीं है: यह पशु दुर्व्यवहार है और यह बहुत गहरा हो सकता है

यह फेसबुक संदेशों पर पशु समूहों में देखने के लिए दैनिक रोटी है: "सहायता, मेरे पड़ोसी के पास यह खूबसूरत छोटा पिल्ला है और उसे पूरे दिन भोजन या पानी नहीं देता है, मैं क्या करूँ?" या इससे भी बदतर: " एक महिला की बिल्ली में बच्चे थे और वह उन्हें सड़क पर ले जाना चाहती थी .. जो मुझे मार्ग के घर में मदद करता है "। खैर, वह guachafita खत्म हो गया है, और जैसा कि यह शीर्षक में कहता है, नहीं, यह एक खेल नहीं है, अब पालतू जानवरों के खिलाफ दुर्व्यवहार की सूचना दी जा सकती है और दंडनीय परिणाम ले सकते हैं। चलो सब एक साथ कहते हैं: जानवरों के दुरुपयोग के लिए नहीं!

कोलंबिया में, 2016 के कानून 1774 के लिए धन्यवाद, पशु दुर्व्यवहार में अधिक दंड हैं, जैसे 3 साल जेल और 30 मिलियन पेसो तक जुर्माना। और यह न केवल उन लोगों के लिए चिंतित है जो जानवरों को मारते हैं, लेकिन उन लोगों के लिए, जो एनामा नैसर्गिक कोलंबिया के एंड्रिया पद्विला बताते हैं, सभी पालतू जानवरों की 5 मूल स्वतंत्रता का उल्लंघन करते हैं।

जानवरों की 5 बुनियादी स्वतंत्रताएं

पशु-दुर्व्यवहार-la-पत्रिका -2

हां, जानवरों की स्वतंत्रता भी होती है जिन्हें मनुष्यों द्वारा गारंटी दी जानी चाहिए। उन्हें जानें ताकि आप जानवरों के दुरुपयोग के कार्य को समाप्त न करें:

  • जानवरों को भूख और प्यास सहन नहीं करना चाहिए।
  • वे पीड़ा और असुविधा से मुक्त होना चाहिए।
  • उन्हें दर्द, चोट और बीमारी में भाग लेना चाहिए।
  • उन्हें रिक्त स्थान की आवश्यकता होती है जहां वे भय या तनाव को उत्तेजित नहीं करते हैं।
  • उन्हें अपने प्राकृतिक व्यवहार को विकसित करने की जरूरत है।

फिर, पूर्णांक बनाना: जब कोई जानवर, या धमकाता है, या नहीं आपकी बीमारी या चिल्लाता है, या सड़क में छोड़ दिया ... हाँ, वह जानवरों के साथ दुर्व्यवहार करने से है सेवा करने के लिए भोजन नहीं देता है।

"पशु के रूप में संवेदनशील प्राणी नहीं बातें हैं,, दुख और दर्द के खिलाफ विशेष सुरक्षा, विशेष रूप से प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप मनुष्यों के कारण प्राप्त इसलिए इस कानून में दंडनीय के रूप में कुछ दुरुपयोग संबंधी व्यवहार को वर्गीकृत कर रहे हैं पशुओं, और एक मंजूरी प्रक्रिया और न्यायिक पुलिस "की स्थापना की है। कानून 1774। 

और फिर, वापसी कैसे होनी चाहिए?

पशु दुरुपयोग-la-जर्नल -3

पालतू जानवर होने से प्यार और बिना शर्त का अनुभव होना चाहिए। इसलिए, पालतू जानवर को अपनाने के बारे में सोचने से पहले, आपको पता होना चाहिए कि जीवन को दुरुपयोग से मुक्त करने के लिए उन्हें क्या चाहिए। ध्यान दें

  • सेक्स के अनुसार स्टेरलाइज या कास्ट्रेट करें।
  • मैं स्वच्छ।
  • इसे टीके के साथ अद्यतित रखें।
  • इसे एक पट्टिका के साथ पहचाना रखें जहां धारकों की जानकारी है।
  • पर्यावरण को समृद्ध करें, यानी, रिक्त स्थान की अनुमति दें जहां वे खेल सकते हैं और आनंद ले सकते हैं।

और सब से ऊपर:

  • प्यार करो, इसे अपने सार में सम्मान दें और इसे अपने परिवार का हिस्सा बनाएं।

( यह भी पढ़ें:  हम एरिडाना की तलाश में हैं! गलत परिवार के साथ एक कुत्ता)।





हां, दुरुपयोग के मामले प्रिय राष्ट्रपति मौजूद हैं

पशु-दुर्व्यवहार-la-पत्रिका -4

यद्यपि कई लोगों के लिए ऐसा लगता है कि यह इतना नहीं है कि पशु दुर्व्यवहार सामाजिक समस्या नहीं है, आंकड़े मेडेलिन जैसे शहरों में एक और स्थिति प्रकट करते हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, 2014 और 2015 के बीच, अधिकारियों को पशु दुर्व्यवहार के मामलों सहित जानवरों से संबंधित लगभग 3 हजार शिकायतें मिलीं।

इसके हिस्से के लिए, एनिमा नायरेरिस इंटरनेशनल इंगित करता है कि मेडेलिन में पशु दुर्व्यवहार के सबसे लगातार मामले हैं:

  • विकृति।
  • उन्हें अपने प्राकृतिक आवास से अलग करें, उदाहरण के लिए जंगली जानवर पिंजरे।
  • हिट्स।
  • बर्न्स।
  • काटा।
  • पानी या भोजन के बिना उन्हें पीड़ित मौत के लिए जमा करें।
  • Chokes।
  • चेन।
  • तेज हथियार और आग के साथ चोट लगने।

दुर्व्यवहार भी अपने पिल्ले के प्रजनन और बिक्री के लिए जानवरों के शोषण को प्रायोजित नहीं कर रहा है। मेडेलिन सियुडैड इंटेलिगेन्ट से यह वीडियो आपको प्रेरित कर सकता है। 


और फिर अगर वह पशु दुर्व्यवहार का मामला देखता है तो कोई क्या करता है?

पशु-दुर्व्यवहार-la-पत्रिका -5

  1. यदि आप पशु दुर्व्यवहार के मामले के बारे में जानते हैं, तो आपको सबसे पहले जो करना चाहिए वह उस व्यक्ति से बात करें जो अधिनियम कर रहा है, जैसा कि एनिमा नायरेरिस कोलंबिया के एंड्रिया पद्विला द्वारा समझाया गया है।

कई लोगों के लिए इस प्रकार का व्यवहार कुछ प्राकृतिक हो सकता है और उन्हें पता नहीं हो सकता है कि वे जो भी कर रहे हैं वह बिल्कुल अच्छा नहीं है। इसलिए, सम्मान के साथ और स्थिति को रोकने के बाद, उदाहरण के लिए, पशु दुर्व्यवहार के खिलाफ कानून के बारे में उन्हें समझाया जा सकता है।

  1. लेकिन, यदि प्रश्न में व्यक्ति आपकी सिफारिशों को एक अच्छे दृष्टिकोण के साथ प्राप्त नहीं करता है और दुर्व्यवहार के साथ जारी रहता है, तो आपका कर्तव्य संबंधित अधिकारियों को इसकी रिपोर्ट करना है। इसके लिए आपको किसी भी पुलिस निरीक्षण में जाना होगा।

शिकायत को यथासंभव स्पष्ट, लिखित रूप में और मामले के बारे में उपलब्ध साक्ष्य के साथ स्पष्ट किया जाना चाहिए। हालांकि, निर्भरताओं की भीड़ को देखते हुए, इसे सफल होने के लिए आपको इसका पालन करना होगा। यह सिर्फ एक बार नहीं जा रहा है और चिकन तैयार है।

  1. लेकिन सावधान रहें, अगर यह एक जरूरी मामला है, तो आप तुरंत 123, सुरक्षा और आपातकाल की अद्वितीय संख्या को कॉल कर सकते हैं। और आप प्रौद्योगिकी का उपयोग भी कर सकते हैं: ऑनलाइन सुरक्षा में अपना केस पंजीकृत करें।

स्रोत: राष्ट्रीय पुलिस और मेडेलिन सियुडैड इंटेलिजेंटे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मुझे खोया कुत्ता मिल जाए तो क्या करें?अगर मुझे खोया कुत्ता मिल जाए तो क्या करें?
चिड़ियाघर में कुत्ते की हत्या का कारण बनता है: मालिक कार्बिनरोस से थोड़ी मदद का दावा करता हैचिड़ियाघर में कुत्ते की हत्या का कारण बनता है: मालिक कार्बिनरोस से थोड़ी मदद का दावा करता है
घर के सलाहकार और उसके कुत्ते को सामाजिक नेटवर्क में अस्वीकार करना हैघर के सलाहकार और उसके कुत्ते को सामाजिक नेटवर्क में अस्वीकार करना है
भयानक!: नए शाही के कम्यून में 20 पिल्लों के नरसंहार की निंदा करते हैंभयानक!: नए शाही के कम्यून में 20 पिल्लों के नरसंहार की निंदा करते हैं
बिल्ली वसूली निर्जलितबिल्ली वसूली निर्जलित
अमेरिकी कानून केवल पालतू जानवरों को आश्रयों से बेचने की अनुमति देता हैअमेरिकी कानून केवल पालतू जानवरों को आश्रयों से बेचने की अनुमति देता है
पशु दुर्व्यवहार: अलार्म चिह्न अभी भी समाज द्वारा अनदेखा किया गया हैपशु दुर्व्यवहार: अलार्म चिह्न अभी भी समाज द्वारा अनदेखा किया गया है
पशु संरक्षण पर चिली कानून क्या कहता है?पशु संरक्षण पर चिली कानून क्या कहता है?
पीडीआई के अनुसार, पशु दुर्व्यवहार के मामलों में वृद्धि हो रही हैपीडीआई के अनुसार, पशु दुर्व्यवहार के मामलों में वृद्धि हो रही है
# नोलाकाबलगगाटा: इस शो के लिए फिर से एक जगह खुलती है?# नोलाकाबलगगाटा: इस शो के लिए फिर से एक जगह खुलती है?
» » यह एक खेल नहीं है: यह पशु दुर्व्यवहार है और यह बहुत गहरा हो सकता है
© 2022 TonMobis.com