पशु दुर्व्यवहार: अलार्म चिह्न अभी भी समाज द्वारा अनदेखा किया गया है

पशु दुर्व्यवहार: अलार्म चिह्न अभी भी समाज द्वारा अनदेखा किया गया है

समय-समय पर, मीडिया में लोगों के तर्कहीन व्यवहार सामने आते हैं, जो बिना किसी दयालुता या हिचकिचाहट के जानवरों पर हमला करते हैं: युवा लोग जो कुत्तों को यातना देते हैं, बच्चे जो बिल्लियों को मार देते हैं और एक लंबे इत्यादि, जो जनता की राय को उजागर करता है, इस तथ्य के बावजूद कि नागरिकता का एक हिस्सा बेंजाइन और अन्य समाचारों के उदय के रूप में अपनी नींद नहीं लेता है।

क्रोध के स्वतंत्र यह जानवरों, पशु दुर्व्यवहार के querendones में पैदा करता है एक प्रमुख सामाजिक समस्या है जो विशेष ध्यान देने योग्य है -सरकारी संस्थानों सहित - सिग्नल के कारण यह सुरक्षा और मानसिक स्वास्थ्य के मामले में जारी है। यह, क्योंकि यह भविष्य के अपराधियों का पता लगाने के लिए एक प्रमुख पूर्ववर्ती के रूप में प्रतीत होता है।

जाने-माने मनोचिकित्सा या धारावाहिक हत्यारों के बाद कहानी को याद रखना पर्याप्त है। हम "बोस्टन के स्ट्रैंगलर" या "डसेलडोर्फ के पिशाच" को कैसे भूल सकते हैं, जिनके आपराधिक बपतिस्मा छोटे प्राणियों के उत्पीड़न और हत्या के साथ शुरू हुआ, फिर लोगों के लिए फैल गया? इसके बावजूद, कुछ बच्चों के लिए परिवार के कुत्ते या अन्य जीवों के प्रति आक्रामक व्यवहार करना दोहराया जाता है, बिना माता-पिता को नींद खोने के लिए, साधारण तथ्य यह है कि पीड़ित मानव नहीं है।




मनोचिकित्सा में, जानवरों के खिलाफ हिंसा का निदान का हिस्सा है विकार व्यवहार विकार बचपन और किशोरावस्था में, और वयस्कता में, अप्रत्याशित स्तर तक बढ़ सकता है। विशेषज्ञों के मुताबिक, इस प्रकार के विकार को विकसित करने के लिए जोखिम की स्थिति है, जैसे कि उन बच्चों के पास जो कम संज्ञानात्मक विकास करते थे या जो घरेलू हिंसा और हिंसा के भारी बैकपैक खींचते थे। उस बच्चे के बीच अंतर करना महत्वपूर्ण है जो दुनिया के अपने निष्पक्ष अन्वेषण (जैसे कि जब वह उड़ता है तो वह एक बिल्ली का बच्चा फेंकता है) से बचता है, जो लगातार नुकसान और पीड़ा उत्पन्न करने की कोशिश करता है।

चिली में, कानूनी ढांचे और कभी कभी एक ही नागरिकता, इस तरह के व्यवहार को कम करके आंकते। 2013 के अंत में है, PDI दुरुपयोग पशु की शिकायतों में वृद्धि हुई है, जहां कुत्तों शामिल मामलों, बिल्लियों 15% 5% से 3% घोड़ों और पक्षियों की 74%, वहां अभी भी एक कम प्रतिशत है संकेत दिया शिकायत की है कि सबूत शिक्षा, सहानुभूति और कानूनों की कमी जो इन अवैध लोगों के एक अभिन्न तरीके से लड़ते हैं। सांस्कृतिक प्रगति धीरे-धीरे है, हालांकि सब कुछ इंगित करता है कि यह संपूर्ण रूप से समाज का कार्य है जो इस परिवर्तन के इंजन के रूप में है जो सभी को मानव या गैर-मानव को लाभ पहुंचाएगा।

इन कृत्यों की स्पष्ट क्रूरता न केवल अपने आप में खतरनाक है: दूसरी ओर, आक्रामक के भविष्य के व्यवहार की उम्मीद है जो पूरे समाज को जोखिम में डाल देती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डर के साथ कुत्तोंडर के साथ कुत्तों
हत्या: हाल के हफ्तों में टाटाल में 50 से ज्यादा कुत्तों की मौत हो गई हैहत्या: हाल के हफ्तों में टाटाल में 50 से ज्यादा कुत्तों की मौत हो गई है
कुत्ते की हत्या पर अपमानकुत्ते की हत्या पर अपमान
कोई पशु दुर्व्यवहार नहीं!कोई पशु दुर्व्यवहार नहीं!
खराब parenting कौशल वाले लोगों के लिए मदद करेंखराब parenting कौशल वाले लोगों के लिए मदद करें
इन्फ्रारेड डिटेक्टरों का उपयोग करता हैइन्फ्रारेड डिटेक्टरों का उपयोग करता है
जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?
नींद पार्टी के लिए उपयुक्त उम्र क्या है?नींद पार्टी के लिए उपयुक्त उम्र क्या है?
संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बच्चे को गोद लेने की आवश्यकताएंसंयुक्त राज्य अमेरिका में एक बच्चे को गोद लेने की आवश्यकताएं
पशु दुर्व्यवहार अब मेक्सिको में जेल द्वारा दंडनीय हैपशु दुर्व्यवहार अब मेक्सिको में जेल द्वारा दंडनीय है
» » पशु दुर्व्यवहार: अलार्म चिह्न अभी भी समाज द्वारा अनदेखा किया गया है
© 2022 TonMobis.com