तनाव और कुत्ते के निवास

गुडोग में हमारे पास निश्चितता है कि कुत्ते के साथ जीवन साझा करने से बेहतर अनुभव नहीं है। हम यह भी जानते हैं कि वर्तमान जीवनशैली हमें दिन में 24 घंटे, साल में 365 दिन होने से रोकती है। कभी-कभी काम के लिए, छुट्टियां जिसमें हम इसे नहीं ले सकते हैं, विमान द्वारा यात्राएं, ऐसे कार्य होते हैं जिन्हें आपके बालों वाली या बस ऐसी स्थितियों से जाने की अनुमति नहीं है जो उनके लिए आरामदायक नहीं हैं।

यह एक वास्तविकता है कि हमारे जीवन में किसी बिंदु पर हमें किसी को हमारे चार पैर वाले दोस्तों की देखभाल करने की आवश्यकता होगी।

हाल के वर्षों में स्पेन में कुत्ते के निवासों की संख्या एक अनियंत्रित तरीके से बहुत तेजी से बढ़ी है। कुत्तों को समायोजित करने के लिए समर्पित चेनिल के साथ मजबूत प्रतियोगिता केंद्रों का एहसास करने के लिए इंटरनेट पर एक सरल खोज करने के लिए और कुछ है, जो हमारी आंखों में बहुत संदिग्ध हैं।

क्या स्पष्ट है कि कुत्ते के लिए अपने मानव से अलग होना आसान नहीं है। इस तरह की स्थिति में तनाव की खुराक उत्पन्न होती है जिसे हम कॉल कर सकते हैं साधारण.

कुत्ते में तनाव क्या है?

तनाव उन परिस्थितियों में प्राकृतिक शारीरिक प्रतिक्रिया से अधिक नहीं है जिसमें सामान्य की अधिक तीव्रता वाले व्यक्ति की प्रतिक्रिया आवश्यक है। सामान्य खुराक में यह जीवित रहने के लिए हानिकारक और आवश्यक है, लेकिन यह हमारे दिन के जीवन में स्थिर होने पर एक गंभीर समस्या बन सकता है।

हाथ उठाओ जो कुछ समय से पीड़ित नहीं है: एक उन्माद कार्यसूची, परीक्षाएं, एक अंतहीन यातायात प्रतिधारण या सिर भी मांग कर रहे हैं। स्थितियों के इन सभी प्रकार के कई अन्य लोगों के अलावा, मानव तनाव में परिणाम कर सकते हैं, और दिलचस्प है हम इस तरह के सिर दर्द, पेट की समस्या, मांसपेशियों में तनाव, आदि के रूप लक्षणों की पहचान करने के लिए मुश्किल नहीं कर रहे हैं

खैर, हमारे दोस्तों के बालों में भी इस प्रणाली को ऐसी स्थितियों का प्रबंधन करने के लिए है जिनके लिए अधिक काम की आवश्यकता होती है और इसलिए तनाव की समस्याओं से भी पीड़ित होते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम उन लक्षणों को अलग करने के लिए उनका पालन करना सीखें जो उन्हें उनके कारण पैदा करते हैं और उन्हें बड़ी समस्याओं से बचने में मदद करते हैं।

आप अपने कुत्ते में तनाव कैसे पहचान सकते हैं?

जब एक कुत्ते को तनाव अक्सर कुछ व्यवहार है कि अब की गणना के साथ प्रकट होता है, लेकिन हम हमेशा ध्यान में स्थिति के संदर्भ लेना चाहिए, और उन है कि इस तरह गर्मी, व्यायाम, एलर्जी समस्याओं, आदि के रूप में भौतिक मुद्दों, की वजह से होते त्यागने ।




ये व्यवहार हो सकते हैं: चिल्लाओ, बेल्फो को तुरंत चाटना, हिलाएं, पैंट, लार, खरोंच, अति सक्रियता ...

दिलचस्प बात यह है कि यूट्यूब सर्फिंग में हमें संयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते के घर के एक कर्मचारी द्वारा बड़ी संख्या में कुत्तों के लिए रिकॉर्ड किया गया वीडियो मिला है। यद्यपि लक्ष्य इस प्रकार के व्यवहार को प्रदर्शित नहीं करना है, लेकिन हम महसूस कर सकते हैं कि उन्हें बहुत बार दोहराया गया था। और तुम? क्या आप उन्हें अलग करने में सक्षम हैं?

इन अभिव्यक्तियों खराब हो सकता है जब स्थिति यह है कि तनाव का कारण बनता शोर, अजनबियों, वस्तुओं, आदि की तरह सामान्य चीजों के रूप में भय से दूर जाना नहीं है, खतरनाक ट्रिगर आक्रामक प्रतिक्रियाओं तक पहुँचने दूसरी ओर, प्रतिरक्षा प्रणाली भी प्रभावित हो सकती है, साथ ही सीखने की क्षमता या यहां तक ​​कि उनके नींद चक्र भी।

कैनिन निवास क्यों तनाव उत्पन्न करते हैं?

यह समझने के लिए कि क्यों कुत्ते के निवास हमारे कुत्ते को तनाव पैदा करते हैं, हमें ध्यान रखना होगा कि कुत्तों की तरह क्या जरूरत है, हमारे साथी हैं। ऐसा करने के लिए, भेड़िया पर भी वापस जाएं, क्योंकि पूर्वजों ने उन्हें एक बड़ा अनुवांशिक भार प्रसारित किया है।

  • कुत्तों, उनकी नस्ल से अलग, शिकार जानवर हैं। कुछ दूसरों की तुलना में अधिक शिकार वृत्ति विकसित करेंगे लेकिन सभी उस जीन में उस घटक को ले जाते हैं। शिकार वृत्ति का एक विशेष पहलू है संसाधनों की सुरक्षा हालांकि, हालांकि सभी प्रकट नहीं हैं, बाकी के साथ संघर्ष उत्पन्न कर सकते हैं। पार्क, कुत्ते के इलाकों या बाड़ों, खिलौने या चचे के लिए अन्य प्रकार के बाड़ों के झगड़े में देखना बहुत आम है। कुत्ते के घरों के सामान्य क्षेत्रों में, विभिन्न पात्रों और शिक्षा वाले कुत्तों की बड़ी संख्या आमतौर पर लंबे समय तक बातचीत करती है। कुत्ते के लिए इस तरह की स्थिति के लिए लगातार सतर्क रहना पड़ता है, यह बहुत तनावपूर्ण होता है।
  • भेड़िया की तरह, कुत्ता एक सामाजिक जानवर है, जीवित रहने के लिए दूसरों से संबंधित होना चाहिए। पालतू जानवर के साथ, मनुष्य अपने अविभाज्य साथी बन गया है और दैनिक संपर्क की जरूरत है। आज सबसे आम समस्याओं में से एक प्रसिद्ध है अलगाव चिंता , पृष्ठभूमि में यह इसका एक उदाहरण है। एक कुत्ते के घर में, मनुष्यों के साथ उनके संपर्क में न्यूनतम है उस समय से जब देखभाल करने वाला उसके साथ खर्च कर सकता है, वह कुत्तों, देखभाल करने वालों या जो भी मौसम की संख्या पर निर्भर करेगा।
  • बालों को भी सुरक्षित महसूस करने के लिए अपने जीवन में कुछ दिनचर्या की आवश्यकता होती है और उनके जीवन में परिवर्तन करने वाले संभावित परिवर्तनों की तलाश में नहीं होना चाहिए। भोजन, नींद, चलने आदि के आपके घंटे कुछ ऐसा जो केवल तब बनाए रखना संभव है जब आपके पास एक व्यक्ति विशेष रूप से उनका ख्याल रखता हो।
  • दूसरी तरफ, एक वयस्क कुत्ते को दिन में लगभग 14 घंटे आराम करने की ज़रूरत होती है, जो कि उनके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है। यह भी बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके पास हमेशा ऐसी जगह होती है जहां आपको परेशान न हो। क्या आप लगातार शोर की कल्पना कर सकते हैं भौंकने , जिसके लिए वे निवास में अधीन हैं? अधिकांश पहले से ही आदी नहीं हैं, धीरे-धीरे चेनीलों के लिए और इसलिए वे भौंकने से नहीं रोकते हैं, यह सामान्य है निराशा से बाहर निकलना . यह संलग्नक, वह स्थान जहां उन्हें आराम करना है, थोड़ा शांत स्थान और सोने की सिफारिश की जाती है।
  • समृद्ध चलने की कमी . आप कुत्तों के आम उपयोग के लिए kennels है और ढीली संबंधित अधिक स्थान के रूप में, हम भी विचार करना चाहिए चारों ओर घूमते हैं और नए स्थानों सूंघ की जरूरत है। एक समृद्ध घर्षण उत्तेजना वाला एक कुत्ता एक अधिक संतुलित कुत्ता है। आखिरकार, एक तरफ या दूसरे में, लगभग सभी हमारे perretes एक विशिष्टता या विशिष्ट आवश्यकता है . शायद एक दवा, एक विशेष फ़ीड क्योंकि यह एलर्जी है, कुछ नस्लों के साथ एक संघर्ष ... कुत्ते के निवास के बहुमत में, जिनके पास अनुकूलित देखभाल प्रदान करने की संभावना है विशिष्ट जरूरतों यह न्यूनतम है।

गुडोग में हम अपने जीवन को इन प्यारे लोगों के साथ भी साझा करते हैं, और यही कारण है कि हमारा लक्ष्य एक समाधान प्रदान करने में सक्षम होना है जो मालिकों और कुत्तों दोनों की आवश्यकताओं को पूरा करता है। हम इस बात से आश्वस्त हैं कि इसके लिए न केवल तनाव की भार को कम करने की कोशिश कर रहे हैं बल्कि न केवल शारीरिक आवश्यकताओं बल्कि नैतिकता से भी अवगत होना जरूरी है।

जब आपको अपना चार पैर वाला दोस्त किसी के साथ उसकी देखभाल करने के लिए छोड़ना है, तो संकोच न करें। गुडोग दर्ज करें और उसके लिए सही देखभाल करने वाला किताब बुक करें।

तनाव

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के तनाव को कैसे कम करेंमेरे कुत्ते के तनाव को कैसे कम करें
पुस्तक: कुत्तों के चुप संचारपुस्तक: कुत्तों के चुप संचार
कुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँकुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते मानव अकेलापन को कम करते हैंकुत्ते मानव अकेलापन को कम करते हैं
कुत्ते में एस्ट्रस के 6 कारणकुत्ते में एस्ट्रस के 6 कारण
स्कूल में वापस: अपने कुत्ते के लिए चलने और दिन की देखभालस्कूल में वापस: अपने कुत्ते के लिए चलने और दिन की देखभाल
क्या आपने कुत्ते को अपनाया है और तनाव है?क्या आपने कुत्ते को अपनाया है और तनाव है?
कुत्तों में तनाव को कम करने के उपायकुत्तों में तनाव को कम करने के उपाय
छुट्टी पर हमारे कुत्ते के साथ हम क्या करते हैं?छुट्टी पर हमारे कुत्ते के साथ हम क्या करते हैं?
कुत्तों में तनावकुत्तों में तनाव
» » तनाव और कुत्ते के निवास
© 2022 TonMobis.com