कुत्तों और समय की अवधारणा: अलगाव चिंता

क्या आपके कुत्ते को पता है कि पार्क जाने का समय कब है? क्या आप अपने चेहरे से खिड़की पर फंस गए हैं ताकि आप रोज़गार से वापस आने के लिए इंतज़ार कर सकें? क्या हमारे चार पैर वाले दोस्त वास्तव में इन चीजों को जानते हैं, या क्या ऐसा कुछ है जिसे हम अभी तक नहीं जानते हैं?

बन्दर-window1

जब हम कुत्तों की समय अवधारणा को समझने की कोशिश करते हैं, तो हम अनैच्छिक रूप से इसे मानवीय शब्दों में मापने की कोशिश करते हैं, जो एपिसोडिक मेमोरी का जिक्र करते हैं। सच्चाई यह है कि कुत्ते अलग-अलग समय को समझते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे उस पल में पूरी तरह फंस गए हैं।

हाल के शोध से साबित होता है कि कुत्तों के पास समय की एक मजबूत अवधारणा है (हालांकि मनुष्यों के लिए एक अलग तरीके से)। कुत्ते केवल अंतर कर सकते हैं कि कुछ घटित होने के बाद कितना समय बीत चुका है (उदाहरण के लिए, "मेरा फीडर छह घंटे के लिए खाली हो गया है")

वैज्ञानिक प्रमाण भी हैं कि कुत्ते अपने व्यवहार में बदलावों के आधार पर समय की अवधारणा को समझते हैं जब उनके मालिक उन्हें अलग-अलग समय के लिए अकेले छोड़ देते हैं। इन जांचों से पता चलता है कि कुत्तों को अपने मालिकों के प्रति अधिक स्नेही हैं यदि वे लंबे समय तक अलग हो गए हैं। जैसे-जैसे समय बढ़ता है, वैसे ही कुत्तों का उत्साह भी होता है। क्या यह ध्वनि परिचित है?

कुत्तों के लिए जो पीड़ित हैं अलगाव चिंता , एक से पांच घंटे के बीच का अंतर थोड़ा आंदोलन और आतंक हमले के बीच का अंतर हो सकता है। कुत्तों में पृथक्करण चिंता अक्सर और भीषण आवाज़ भौंकने, शिकायत, pawing, चारों ओर घूम, clawing और / या पेशाब और अनुपयुक्त स्थानों में शौच करते हुए अपने मालिक दूर या समय जब वह घर लौट आए पर है द्वारा व्यक्त की है।




कुत्तों-गंदगी-घर हास्य-17

अपने कुत्ते को सामना करने में मदद करने के कई तरीके हैं अलगाव चिंता . आप हाल ही में इस्तेमाल किए गए कपड़ों का एक टुकड़ा छोड़ सकते हैं: आपकी खुशबू आपके कुत्ते पर शांत प्रभाव डाल सकती है। कुछ खिलौने भी छोड़कर इसे आज़माएं, जब आप दूर हों तो वे आपके कुत्ते को बहुत जरूरी व्याकुलता प्रदान कर सकते हैं।

और याद रखें:

आप बाहर जाते हैं और कई घंटे के लिए अकेले अपने कुत्ते को घर छोड़ने के लिए है, तो याद रखें कि वहाँ हमेशा आप के पास Gudog में एक देखभालकर्ता के रूप में आप अपने आप को होगा इसके लिए देखभाल करने के लिए तैयार हो जाएगा।

हमें का पालन करने के लिए मत भूलना फेसबुक और चहचहाना !

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?
क्या आपके पास ज़ोंबी कुत्ता है?क्या आपके पास ज़ोंबी कुत्ता है?
क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?
कुत्तों के लिए निगरानी कैमरेकुत्तों के लिए निगरानी कैमरे
जब आप घर पर अकेले रहते हैं तो कुत्तों को कैसा लगता है?जब आप घर पर अकेले रहते हैं तो कुत्तों को कैसा लगता है?
कुत्ते का दिमाग उसके मालिक को देखता है जब यह काम करता है।कुत्ते का दिमाग उसके मालिक को देखता है जब यह काम करता है।
मिथकों। मेरा कुत्ता जानता है कि उसने कुछ गलत किया हैमिथकों। मेरा कुत्ता जानता है कि उसने कुछ गलत किया है
चलो अपने कुत्तों के साथ और कुत्ते बनेंचलो अपने कुत्तों के साथ और कुत्ते बनें
क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?
अपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजनाअपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजना
» » कुत्तों और समय की अवधारणा: अलगाव चिंता
© 2022 TonMobis.com