कुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँ

कुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँ

मनुष्यों और कुत्तों के बीच होने वाला आश्चर्यजनक कनेक्शन हमें फिर से सोचने के लिए प्रेरित करता है कि यह जानवर निश्चित रूप से मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त है। दुर्भाग्यवश यह कनेक्शन उन आदतों को भी बनाता है जो हमारे लिए हानिकारक हैं हमारे पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को समान रूप से नुकसान पहुंचाते हैं।

आसन्न जीवनशैली न केवल एक खतरे है जो विश्व की आबादी का एक उच्च प्रतिशत प्रभावित करती है, मानव स्वास्थ्य को कम करती है, बल्कि आस-पास के घर में भी कुत्तों के पास जाने लगती है, पालतू जानवरों के लिए यह हानिकारक है आदत।

पशु विशेषज्ञ के इस लेख में हम आपको अपने कुत्ते के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए जानकारी देना चाहते हैं, यही कारण है कि हम आपको अलग दिखाते हैं कुत्तों में एक आसन्न जीवनशैली से बचने के लिए युक्तियाँ.

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्ते को फर्नीचर काटने से रोकने के लिए टिप्स

कुत्तों में सेडेंटरी

iquest- आपका कुत्ता दिन के अधिकांश दिन सोता है और बस किसी अन्य जगह पर झूठ बोलने या भोजन की प्लेट पर जाने के लिए उठता है? यह आसन्न जीवनशैली की एक विशिष्ट स्थिति है जिसे शारीरिक व्यायाम की अनुपस्थिति के रूप में परिभाषित किया जा सकता है।

जबकि कुत्तों को दैनिक नींद के औसतन 15 घंटे की आवश्यकता होती है, उन्हें शारीरिक अभ्यास की भी आवश्यकता होती है अपनी ऊर्जा को चैनल करें और सक्रिय और स्वस्थ रहें , आवश्यक आंदोलन की अनुपस्थिति में, आसन्न जीवनशैली हमारे पालतू जानवरों के स्वास्थ्य के लिए बहुत नकारात्मक परिणाम हो सकती है:

  • अधिक वजन और मोटापा
  • मधुमेह
  • कोरोनरी रोग
  • तनाव
  • संयुक्त समस्याएं

इसलिए, आसन्न कुत्तों से परहेज मालिक के लिए प्राथमिकता होनी चाहिए और इसे आसानी से हासिल किया जा सकता है, लेकिन प्रयास के बिना नहीं कुत्ते के जीवन की आदतों में परिवर्तन और उसके मानव परिवार के।

कुत्तों में सेडेंटरी

क्या आप अपने कुत्ते को चलने के लिए लेते हैं?

आपके कुत्ते के चलने को अपने दैनिक दिनचर्या का हिस्सा होना चाहिए और हैं एक आसन्न जीवनशैली से बचने के लिए आवश्यक है , इसके अलावा, यह वह अभ्यास है जो मालिक और पालतू जानवर के बीच बांड को अधिक मजबूत करता है।

आपको चाहिए सवारी की तीव्रता और अवधि को अनुकूलित करें अपने कुत्ते की जरूरतों के लिए, उदाहरण के लिए, एक पेकिंगज़ में अमेरिकी अकिता के समान व्यायाम आवश्यकताएं नहीं होती हैं।

हां हम सामान्य सिफारिश कर सकते हैं कि आपके कुत्ते का आनंद लेने वाले 3 दैनिक चलने वाले तरीके हैं, इस तरह, आप गारंटी देंगे अधिक वजन और मोटापे की रोकथाम.

क्या आप अपने कुत्ते को चलने के लिए लेते हैं?

क्या आप अपने कुत्ते के साथ खेलते हैं?




न केवल आप अपने कुत्ते को घर के बाहर संगठित कर सकते हैं, बल्कि इसके भीतर भी बेचैनी का लाभ उठा सकते हैं खेलने की इच्छा कुत्तों को लगता है, खासकर जब वे युवा होते हैं। यदि आपके घर में एक छोटी सी जगह है तो अपने कुत्ते के साथ गतिशील गेम बनाने के लिए इसका लाभ उठाने में संकोच न करें , जो आपके पालतू जानवरों को लंबे समय तक सक्रिय रहने की अनुमति देगा, घर के अंदर भी.

आपके पास अपने निपटान में कई गेम हैं जो आप घर के अंदर कर सकते हैं और इससे न केवल आपके पालतू जानवरों में आसन्न जीवनशैली को रोका जा सकता है, बल्कि आपको अनुमति भी मिलती है बेहतर तनाव और ऊबड़ का प्रबंधन करें.

क्या आप अपने कुत्ते के साथ खेलते हैं?

चपलता में शुरू करो

Iquest- क्या आपने अपने कुत्ते के साथ चपलता में शुरुआत करने के बारे में सोचा है? यह एक है असाधारण खेल कि काम चपलता, बुद्धि, आज्ञाकारिता और एकाग्रता कुत्ते का, एक रचनात्मक तरीके से विभिन्न व्यवहार संबंधी विकारों का सामना करने के लिए एक उपकरण के रूप में भी उपयोगी होता है।

चपलता में शामिल हैं एक बाधा कोर्स के माध्यम से अपने कुत्ते को गाइड करें , अंत में हमारे कुत्ते को सक्रिय रखने के लिए एक मजेदार और आदर्श अभ्यास होता है, इसके अतिरिक्त, आपके निवास के नजदीकी चपलता केंद्र में जाना आपको समान रुचियों वाले लोगों से मिलने की अनुमति देगा।

चपलता में शुरू करो

सक्रिय कुत्तों के लिए सक्रिय मालिकों

कुत्तों में sedentarism आगे बढ़ता है क्योंकि मनुष्य भी इस बुरी आदत से अपने स्वास्थ्य को कम देखता है, इसलिए, समाधान संयुक्त होना चाहिए.

इसका सबूत यह है कि एक कुत्ते को पालतू जानवर के रूप में रखना एक बहुत ही उपयोगी उपकरण है जो लोगों को आसन्न जीवन से बचने के लिए है। जाहिर है, यदि आप किसी भी प्रकार का अभ्यास नहीं करते हैं तो आप नाटक नहीं कर सकते कि आपका कुत्ता आसन्न नहीं है।

इसलिए, यह आवश्यक है कि आप एक सक्रिय जीवनशैली का पालन करें और अपने कुत्ते को शामिल होने दें जब भी संभव हो अपने दिनचर्या के लिए।

सक्रिय कुत्तों के लिए सक्रिय मालिकों

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँ , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सही कुत्ता कैसे चुनें?सही कुत्ता कैसे चुनें?
आतिशबाजी से डरते कुत्तों की मदद करने के लिए 6 युक्तियाँआतिशबाजी से डरते कुत्तों की मदद करने के लिए 6 युक्तियाँ
कुत्तों में आर्थ्रोसिसकुत्तों में आर्थ्रोसिस
यह क्या है और कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया को कैसे रोकें?यह क्या है और कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया को कैसे रोकें?
आराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लोंआराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लों
एक अधिक वजन वाले कुत्ते की मदद कैसे करेंएक अधिक वजन वाले कुत्ते की मदद कैसे करें
कुत्तों में दिल की समस्याएंकुत्तों में दिल की समस्याएं
हमारे पालतू जानवरों के लिए सबसे हानिकारक शोरहमारे पालतू जानवरों के लिए सबसे हानिकारक शोर
पिता की तरह, बेटे की तरहपिता की तरह, बेटे की तरह
कैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिएकैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिए
» » कुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com