कुत्तों में तनाव को कम करने के उपाय

कुत्तों में तनाव को कम करने के उपाय

कभी-कभी हमें सूत्रों की तलाश करनी चाहिए कुत्तों में तनाव कम करें जो प्रत्येक परिवार के अनुकूल है। प्राकृतिक उपचार देने और हमारे प्यारे साथी के लिए फैलाव तकनीक के साथ खुद की मदद करने के लिए दवा देने के समान नहीं है। तनाव कुत्तों में सबसे आम स्थितियों में से एक है, खासतौर पर वे जो बहुत छोटे शहरों या फ्लैटों में रहते हैं और अपने दिन का अधिक अकेला खर्च करते हैं।

जानकारी की कमी के कारण, हम इसे व्यवहार की समस्याओं या अति सक्रियता से भ्रमित कर सकते हैं। ExpertoAnimal पर हम इसके बारे में बात करना चाहते हैं कुत्तों में तनाव को कम करने के उपाय , न केवल पारंपरिक, बल्कि उन लोगों को भी जिन्हें हम उम्मीद करते हैं कि आप इस समस्या का मुकाबला करने में हमारी मदद कर सकें।

आप में भी रुचि हो सकती है: गंजा चूहा या अशक्त चूहे की विशिष्ट देखभाल
सूची

कुत्तों में तनाव कैसे कम करें?

दूसरों की मदद करने के लिए, हमें हमेशा अच्छा होना चाहिए। यह मूल लगता है, लेकिन यह वह बिंदु है जिससे हमें अपने कुत्ते की मदद करना शुरू कर देना चाहिए। यदि हम तनाव स्तर को कम करने या प्रबंधित करने में सक्षम हैं, तो हम अपने कुत्ते के मामले में, हमारे पर्यावरण की गुणवत्ता और हमारे प्रियजनों की गुणवत्ता में सुधार कर सकते हैं।

को तनाव का कारण बनने वाले कारण की पहचान करें कर सकते हैं, हमें पता होना चाहिए कि उनकी जरूरत क्या है। दौड़, उम्र, चलने या खिलाने के बारे में सीखना कुछ बिंदु शुरू करने के लिए हैं, लेकिन वांछित संतुलन तक पहुंचने के लिए हमें यह जानने के लिए निर्देश देना है कि कुत्ते की जरूरतों को कैसे पूरा किया जाए।

हमारे कुत्ते में तनाव का कारण बनने के अन्य तरीके जानवरों के कल्याण की 5 स्वतंत्रताओं की समीक्षा कर सकते हैं, आवश्यकता है कि किसी भी स्वस्थ कुत्ते का आनंद लेने में सक्षम होना चाहिए। इसी तरह, अगर हम कुत्ते भाषा भी सीखते हैं, तो हम जान सकते हैं कि हमारे कुत्ते को दिन की विभिन्न स्थितियों में आराम, घबराहट या तनाव है या नहीं।

कभी कभी यह समझने के लिए हमारे कुत्ते में तनाव का कारण बनता बहुत मुश्किल है: 10 मिनट एक दिन, जब आप वास्तव में 3 की सवारी 40 मिनट प्रत्येक के एक दिन की जरूरत है, यह हो सकता है की एक साधारण चलने हो सकता है के दौरान सवारी लगातार बेल्ट tiremos या जब भी वह सड़क पर छालता है तो पीड़ित होता है। अनगिनत कारण हैं जो हमारे सबसे अच्छे दोस्त में असुविधा पैदा कर सकते हैं और हम यह पहचानने के प्रभारी हैं कि क्या हो रहा है। याद रखें कि आपके जीवन में बदलाव चिंता का कारण बन सकता है, जैसे पारिवारिक सदस्य या किसी कदम की हानि।

आपको एक प्रदान करें आराम से और शांत वातावरण घर पर, आप आमतौर पर सफल होते हैं। अन्य बार हमें बस चाहिए अपने दिमाग का मनोरंजन करें बुद्धिमत्ता के खेल या गंध के खेल दिन में कई बार। यह बहुत बुद्धिमान दौड़ में होता है, जैसे कि चरवाहा प्रकार (सीमा कोल्ली, जर्मन चरवाहा ...) की नस्लें या पिंसर टाइप करें, जिनके पास मानसिक रूप से स्वस्थ होने का व्यवसाय होना चाहिए।




महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि हमारे कुत्ते को यह समझने के लिए पता है कि उनकी भावनात्मक स्थिति को क्या प्रभावित हो सकता है। छोटे बदलाव अक्सर एक फर्क पड़ता है और हमें दवाओं के बिना करने की अनुमति देता है।

कुत्तों में तनाव कैसे कम करें?

कुत्तों में तनाव से लड़ने के लिए पारंपरिक उपचार

एलोपैथिक उपचार हमेशा पशुचिकित्सा की यात्रा के परिणामस्वरूप होंगे, और वह हमें हमारे कुत्ते के लिए सबसे सुविधाजनक स्थान पर मार्गदर्शन करेगा। हमें अपने पालतू जानवरों को आत्म-औषधि नहीं लेनी चाहिए, क्योंकि हम दवा और / या खुराक की पसंद में गलत हो सकते हैं।

फेरोमोन वे अक्सर उपयोग किया जाता है इन मामलों में, क्योंकि वे अपनी मां की गंध की नकल करते हैं, और हम उनके साथ सफल हो सकते हैं। वे हार के रूप में मौजूद हैं या पर्यावरण के विसारक हैं जो उनके लिए इतने आक्रामक नहीं हैं और हम इसे नोटिस नहीं करेंगे। फेरोमोन की प्रभावशीलता के बारे में हमारे लेख में सभी आवश्यक जानकारी।

बहुत गंभीर मामलों के लिए अन्य दवाएं हैं जैसे कि प्रोज़ैक , कि यह एक कुत्ते की चिंताजनक है, लेकिन इसका उपयोग बहुत लंबे समय तक नहीं किया जा सकता है, क्योंकि इससे अन्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं जिन्हें हम बाद में पछतावा करेंगे।

कुत्तों में तनाव के लिए प्राकृतिक उपचार

हालांकि कुत्तों में तनाव का इलाज करने के लिए कई उपाय हैं, यहां हम इन मामलों में सबसे प्रभावी प्राकृतिक तकनीक को उजागर करते हैं:

  • के भीतर घरेलू उपचार एक बार जब आप चाय या एक चम्मच अच्छी तरह से पके हुए दलिया तैयार करते हैं, तो आपके भोजन में भी कैमोमाइल चाय चुन सकते हैं जो आपके सामान्य भोजन के साथ मिल जाएगा। सैन जुआन की जड़ी बूटी का व्यापक रूप से कुत्तों और लोगों में चिंता को कम करने के लिए भी उपयोग किया जाता है, आमतौर पर टिंचर या कैप्सूल में पाया जाता है जिसे सीधे मुंह में या भोजन के साथ प्रशासित किया जा सकता है।
  • होम्योपैथी ऐसी दवाएं प्रस्तुत करती हैं जो कई मामलों में सहायता करती हैं और इसका दुष्प्रभाव नहीं होता है। वे निर्भरता पैदा किए बिना कालक्रम का उपयोग किया जा सकता है। हमारे पास समस्या से निपटने के विभिन्न तरीके हैं, लेकिन इसका मूल्यांकन होम्योपैथ पशुचिकित्सा द्वारा किया जाएगा जिसका हम परामर्श करते हैं। वेलेरियन यह आमतौर पर सबसे आम विकल्प होता है और भोजन में गिरावट परिवर्तन को देखने के लिए पर्याप्त होगी।
  • अरोमा थेरेपी इन मुद्दों के लिए इसका काफी उपयोग किया जाता है, क्योंकि यह जानवर के लिए आक्रामक नहीं है और विभिन्न तकनीकों के माध्यम से हम आपकी स्थिति को कम करने में आपकी मदद कर सकते हैं। लैवेंडर तेल यह आमतौर पर कुत्तों में बहुत प्रभावी होता है जो अलग-अलग चिंता, तनाव या अकेलापन पीड़ित होते हैं। पहले से ही एक पर्यावरण विसारक के साथ या जानवर को उस सुगंध के कंबल के साथ लपेटकर हम डर या मजबूत संकट को खुश कर सकते हैं। हम कुत्ते के बिस्तर पर कुछ बूंद भी लगा सकते हैं और यह भी एक बहुत ही किफायती समाधान है।
  • बाख फूल, जुनून फूल या पासिफ्लोरा की तरह, यह भावनात्मक समस्याओं के लिए सबसे अधिक उपयोग किया जाता है जिसके परिणामस्वरूप कुत्ते के तनाव में परिणाम होता है। यदि कोई हो, तो भौतिक अभिव्यक्तियों को कम करने के लिए हमेशा चिंता को शांत करना होगा।
  • एक्यूपंक्चर यह आमतौर पर इन मामलों में पहले से किसी भी विस्तृत उपचार के साथ प्रयोग की जाने वाली तकनीक भी है। हम इसे होम्योपैथी या फूलों के साथ जोड़ सकते हैं और केवल 1 या 2 सत्रों के साथ अद्भुत परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
कुत्तों में तनाव के लिए प्राकृतिक उपचार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में तनाव को कम करने के उपाय , हम आपको मानसिक समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मेरे कुत्ते पर जोर दिया जाता है तो क्या करना है?अगर मेरे कुत्ते पर जोर दिया जाता है तो क्या करना है?
कुत्ते में तनाव के 10 संकेतकुत्ते में तनाव के 10 संकेत
काम पर कुत्ते तनाव को कम करते हैंकाम पर कुत्ते तनाव को कम करते हैं
पुस्तक: कुत्तों के चुप संचारपुस्तक: कुत्तों के चुप संचार
आतिशबाजी से डरते कुत्तों की मदद करने के लिए 6 युक्तियाँआतिशबाजी से डरते कुत्तों की मदद करने के लिए 6 युक्तियाँ
कुत्ते में एस्ट्रस के 6 कारणकुत्ते में एस्ट्रस के 6 कारण
कुत्तों में तनावकुत्तों में तनाव
मेरे कुत्ते के तनाव से कैसे छुटकारा पाएंमेरे कुत्ते के तनाव से कैसे छुटकारा पाएं
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता तनावग्रस्त है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता तनावग्रस्त है या नहीं
कुत्ते और कार्यालय: काम सद्भाव के लिए एक अच्छा सहयोगीकुत्ते और कार्यालय: काम सद्भाव के लिए एक अच्छा सहयोगी
» » कुत्तों में तनाव को कम करने के उपाय
© 2022 TonMobis.com