और हम एक-दूसरे को बहुत जानते हैं!

मारिसोल, कोबू और कीरा

हम में से जो हमारे जानवरों से प्यार करते हैं वे हमेशा उनके बारे में और बंधन जो हमें एकजुट करते हैं, उनके बारे में और जानना चाहते हैं। और इस अवसर में हम दृष्टिकोण करते हैं मैरिसोल रे ताकि वह हमें प्रशिक्षक के रूप में अपने अनुभव और दृष्टि से, जानवरों को हमारी भावनाओं को कैसे समझ सके, हमें समझा सकता है।

एक पालतू अपने मालिक की भावनाओं को कैसे समझता है?

जब कुछ हमें भावनात्मक रूप से प्रभावित करता है, तो यह हमें अलग-अलग व्यवहार करने की ओर ले जाता है। यह हमारे कुत्तों को सतर्क रखता है। हमारे साथ इतना समय साझा करके, वे हमें सोचने से बेहतर जानते हैं और हमारे मूड पढ़ सकते हैं। कुत्ते की छठी भावना का भी अध्ययन किया जा रहा है, जहां कहा जाता है कि वे कल्पना की तुलना में कई और चीजें समझ सकते हैं।

आप उन भावनाओं को अपने व्यवहार में क्यों स्थानांतरित करते हैं? क्या यह आपके "मानव" के साथ सहानुभूति के कारण है?

पूरी तरह से!

क्या यह कहा जा सकता है कि पालतू जानवरों के पास अपने मालिकों के साथ इतना मजबूत बंधन है कि वे अपने मालिकों की वरीयताओं को स्वयं मानते हैं?

व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि यह उन चीज़ों के साथ दिया जाता है जो हम सिखाते हैं और उन चीज़ों के साथ उत्तेजित करते हैं जिन्हें हम अच्छे, मजेदार, पसंदीदा आदि मानते हैं।




कुछ कुत्ते के मालिक जब आप कुछ व्यवहार करते हैं या कुछ स्थितियों की उपस्थिति में है, दोहराव से हर्षित स्थितियों के लिए खुद के रूप में अपनाया की खुश राज्य को देखने के लिए, और इसलिए एक जगह, एक पल या एक स्थिति के रूप में है कि मालिक पसंद , कुत्ते को पसंद करते हैं। एक ही होता है अगर कुछ हम हमारे गली में डर, उदाहरण के लिए, न केवल मुक्त गंध वे डर के रूप में मानता है, लेकिन हम भी अपनी बेल्ट कस जब कुछ मालिक पसंद नहीं करता है और उस अलर्ट पर डालता है, या वे तरीके कि वे जानते हैं कि हमें पूरी तरह से के रूप में "डर" में अभिनय लिया उन्हें हर समय सिखाने और वे जानने और वे क्या बेच रहे हैं।

 क्या कुत्ते और / या बिल्लियों संघर्ष की स्थिति को पहचानते हैं?

वे पहचानते हैं कि कौन सा अनुभव उन्हें सिखाता है। किसी भी प्रजाति के पशुओं के बीच या आवाज, शरीर की स्थिति के व्यक्तियों के स्वर और मांसपेशियों में तनाव है कि हम गंध अनुभव नहीं के बीच तनाव को पहचानो।

और शांति की?

बेशक, हम उनका उपयोग करते हैं जैसे कि उनके पास एक बहुत ही व्यापक शारीरिक भाषा है जो बोली जाने वाली भाषा से परे जाती है। जब हम आराम करते हैं तो हम तनाव के समय से अलग तरीके से व्यवहार करते हैं। हम चिल्लाते हैं, हम खिंचाव करते हैं, हम धीमे गति से आगे बढ़ते हैं, हमारे पास आवाज का एक सुखद स्वर है ... आदि यह भूलने के बिना कि कुत्ते की नाक इसकी सबसे महत्वपूर्ण समझ है और यदि कुछ होता है तो हम गंध उत्पन्न करते हैं कि वे बहुत स्पष्ट रूप से समझ सकते हैं।

मैरिसोल रे

प्रशिक्षक और पेशेवर कुत्ते ट्रेनर

पतिता पतिता

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैंकुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं
क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?
मेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकनामेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकना
मेरा कुत्ता बहुत छालता हैमेरा कुत्ता बहुत छालता है
एक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैंएक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैं
क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?
क्या कुत्ते दोषी या पश्चाताप करते हैं?क्या कुत्ते दोषी या पश्चाताप करते हैं?
कुत्ते मानव भावनाओं को महसूस करते हैं?कुत्ते मानव भावनाओं को महसूस करते हैं?
आपको सबसे ज्यादा कुत्ते या बिल्ली से कौन प्यार करता हैआपको सबसे ज्यादा कुत्ते या बिल्ली से कौन प्यार करता है
पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।
» » और हम एक-दूसरे को बहुत जानते हैं!
© 2022 TonMobis.com