अपने पालतू जानवर के फर के गले को उलझाना सीखें

सुलझाना
मैं अपने पालतू जानवर को कैसे उलझा सकता हूं?

सभी नस्लों को उनकी नस्ल, आकार या उम्र के बावजूद अच्छी तरह से देखभाल और चिकित्सा ध्यान, पर्याप्त भोजन, एक अच्छा सामान्य सौंदर्य, बाल कटवाने, दैनिक ब्रशिंग और सभी प्यार से ऊपर की देखभाल की जानी चाहिए। यहां हम आपको सिखाएंगे कि कैसे अपने फर के कष्टप्रद और दर्दनाक गांठों को उलझाया जाए।

ब्रश

हमारे पालतू जानवरों को हर दिन समय समर्पित करना आवश्यक है और ऐसा करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक अपने पंख के ब्रशिंग के माध्यम से है कि इस खूबसूरत कार्य के माध्यम से हम दोनों और हमारे पालतू जानवरों को लाभान्वित होंगे।

हर बार जब हम दृष्टिकोण का है कि एक क्षण हम दिखा सकते हैं कि कितना हम इसे चाहते हैं और कितना महत्वपूर्ण है यह हमारे लिए ब्रशिंग, cuddles और गले के बीच अपने wellness- है सही पल के लिए लग रही है, उस पल केवल आपके लिए है और अपने पालतू बनाया जाता है।

लाभ

हर बार जब हम अपने पालतू जानवरों को ब्रश करते हैं तो हम उस प्यारे बंधन को मजबूत कर रहे हैं जो हमारे प्यारे दोस्तों के साथ मौजूद है- दोस्ती और निष्ठा बंधन संकुचित होते हैं, इसके अतिरिक्त शारीरिक प्रभावों की एक श्रृंखला भी होती है जैसे कि:

  • कल्याण की सनसनी से जुड़े हार्मोन की रिहाई
  • दिल की दर में कमी, जो एक पालतू जानवर के साथ शांतिपूर्वक बातचीत करते समय होता है।
होने से नॉट्स रोकता है

डेली ब्रशिंग भी हमें पालतू जानवर longhaired tangles से बचने कि पशु और त्वचा की समस्याओं के लिए परेशानी पैदा कर रहा के अलावा, हमें एक कठोर कटौती है कि निश्चित रूप से आप का नेतृत्व ऐसे जलन के रूप में प्रतिकूल प्रतिक्रिया अनुभव करने के लिए होगा क्या करने के लिए मजबूर की अनुमति देता है उसकी मनोदशा में त्वचा या परिवर्तन - वह अपने फर के बिना पूरी तरह असुरक्षित महसूस करेगा जिसके लिए वह आदी हो गया है।

अवसाद कई मायनों में आप को प्रभावित कर सकते हैं, यह एक जिम्मेदार पालतू फ्लश के बाल काटने जब समुद्री मील बहुत त्वचा से जुड़े होते हैं, के लिए चुनते हैं निर्णय है और इस स्तर पर सुलझाना की कोशिश कर गहरा अपने प्यारे दोस्त को चोट होगी।

हालांकि, अगर ये त्वचा के बहुत करीब नहीं हैं, तो विभिन्न तकनीकों का उपयोग करके उन्हें अलग करना संभव है।




याद रखें कि इस प्रक्रिया को अपने पालतू जानवर के लिए कुछ अच्छा होना है, इसलिए हमेशा यह सुनिश्चित करें कि वह आरामदायक है और कई छेड़छाड़ प्रदान करता है जो उसे आरामदायक महसूस करता है और उसे चोट पहुंचाने से बचाता है। कभी भी यह न भूलें कि आपको दर्द महसूस होता है, आप थके हुए और तनावग्रस्त हो जाते हैं, इस स्थिति को उत्पन्न करने वाले तनाव को मुक्त करने के लिए ब्रेक लेना याद रखें।

कदम से कदम

ब्रशिंग सिर से किया जाना चाहिए और पूंछ में धीरे-धीरे गठबंधन कर सकते हैं जो मौजूद हो सकते हैं। सप्ताह में कम से कम एक बार बहुत लंबे बाल और छोटे कुत्तों के साथ कुत्तों को ब्रश करना हर दिन अनुशंसित होता है।

  1. एक नरम बाल खड़े ब्रश के साथ अपने पालतू brushing शुरू होता है, लेकिन इससे पहले कि आप एक स्टाइलिंग कंडीशनर का एक हिस्सा और तीन भागों पानी से बना स्प्रे के साथ एक छोटे से कोट को गीला, एक उत्पाद अत्यधिक के लिए इस ऑनलाइन चमक और SynergyLabs की Glade है की सिफारिश की । 
  2. एक ही समय में सभी समुद्री मील सुलझाना करने के लिए, थोड़ी मात्रा ले रहे हैं और ब्रश जड़ खींचने के लिए नहीं सुनिश्चित करते हुए वर्गों में बाल विभाजित की कोशिश मत करो, एक ही समय में सब सुलझाना करने के लिए इस प्रक्रिया का कारण होगा की कोशिश कर के रूप में एक ही समय में एक गाँठ याद करते हैं पालतू जानवर के लिए बहुत दर्दनाक। इस भाग में हम मदद करने के लिए एक छोटे नॉट्स और एक कंघी का उपयोग कर सकते हैं।
  3. यह अनुशंसा की जाती है कि जब आप एक गांठ को ब्रश करते हैं तो उसी क्षेत्र में लगातार 5 गुना अधिक बार नहीं करते हैं, क्योंकि ऐसा करने से पालतू जानवरों को चोट पहुंच सकती है और त्वचा की जलन हो सकती है और बाद में आघात हो सकता है।
  4. एक और तरीका है हमारे पालतू सुलझाना, इसे ध्यान से,, कैंची का उपयोग करेगा तो एक कंघी लेने यह खड़ी धीरे कंघी शुरू की मदद से समुद्री मील को नष्ट करने शुरू करने के लिए उसके बाल पकड़े जड़ से लिया जाएगा और दर्द का कारण नहीं है।
सिफारिशें

हम अपने पिल्ला छोड़ा जा सकता कंघी गहराई हर दो दिन अभ्यस्त चाहिए, ताकि हम एक सामान्य ब्रश कर देगा और कम से कम सप्ताह में एक बार हम ध्यान से नॉट बनाने के लिए शुरू हो सकती सुलझाना करने के लिए कंघी होगा।

यह स्नान से पहले बाल सुलझाना करने के लिए सलाह दी जाती है, क्योंकि पानी समुद्री मील और भी मुश्किल भी ऐसा क्षेत्र है जहां समुद्री मील हैं desenredar- का कारण बनता है जो गंभीर त्वचा समस्या का कारण हो रहा है पूरी तरह से सूख कभी नहीं होगा, , क्योंकि आर्द्र जोन कवक और बैक्टीरिया के विकास का पक्ष लेते हैं जो हमारे पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को हानिकारक रूप से प्रभावित करेगा।

ध्यान रखें

कुत्तों ने साल में दो बार अपने बालों को बहाया, यह उस समय है जब उन्हें अधिक बार कंघी किया जाना चाहिए, क्योंकि वे अधिक मृत बाल जमा करते हैं। हमारे कोट के प्रकार के अनुसार
पालतू एक उपयुक्त ब्रश नुकसान नहीं जानते हुए भी ब्रश करने के लिए कैसे या ब्रश बाल वास्तव में एक अजीब पल को जन्म दे सकता है और हमारे दोस्ती के लिए बहुत अप्रिय के एक गरीब विकल्प का उपयोग के रूप में हालांकि है- की लंबाई, मोटाई और मात्रा पर निर्भर करेगा की आवश्यकता चाहिए, इसी कारण से इस विषय में एक विशेषज्ञ के साथ सलाह दी जानी चाहिए, याद रखें कि ये सभी परवाह आपके वफादार मित्र के स्वास्थ्य और कल्याण पर केंद्रित हैं।

यह अकेले सौंदर्यशास्त्र का कार्य नहीं है, यह प्यार का कार्य है - इसे प्यार करो, इसकी देखभाल करें और जितना चाहें उतना सुरक्षित रखें, यह सिर्फ पालतू जानवर नहीं है, यह आपके परिवार का एक और सदस्य है।

इंग्रिड जोहाना सीफ्यूएंट्स
हेयरड्रेसिंग सहायक
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के दांतों को कैसे ब्रश करेंकुत्ते के दांतों को कैसे ब्रश करें
घर पर अपने कुत्ते की सफाईघर पर अपने कुत्ते की सफाई
मुझे किस बिंदु से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?मुझे किस बिंदु से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?
पालतू जानवरों को मनोवैज्ञानिकों की आवश्यकता है?पालतू जानवरों को मनोवैज्ञानिकों की आवश्यकता है?
मुबारक 2014!मुबारक 2014!
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
मेरे पालतू जानवर के दांत कैसे ब्रश करें?मेरे पालतू जानवर के दांत कैसे ब्रश करें?
बच्चों को खेल के माध्यम से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें सिखाएंबच्चों को खेल के माध्यम से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें सिखाएं
अब आप यात्रा कर सकते हैं और पालतू जानवरों का ख्याल रख सकते हैंअब आप यात्रा कर सकते हैं और पालतू जानवरों का ख्याल रख सकते हैं
बच्चों को खेल के माध्यम से अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए सिखाएंबच्चों को खेल के माध्यम से अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए सिखाएं
» » अपने पालतू जानवर के फर के गले को उलझाना सीखें
© 2022 TonMobis.com