पालतू जानवरों को मनोवैज्ञानिकों की आवश्यकता है?

पालतू जानवरों को मनोवैज्ञानिकों की आवश्यकता है?
सीसी छवि: जेवियर प्रजाक

जब हम अभिभूत होते हैं, तो परिवार और दोस्तों हमें उस समय के साथ-साथ मनोवैज्ञानिकों को भी मददगार होते हैं जो उस समय बहुत उपयोगी होते हैं। उनकी कला के लिए, पालतू जानवरों का यह अवसर भी है, क्योंकि दुनिया के कई हिस्सों में हैं पालतू जानवरों के लिए विशेषज्ञ.

जब पालतू जानवर भय, चिंता या आवेग नियंत्रण समस्याओं के संकेत दिखाते हैं, तो उन्हें मनोवैज्ञानिक चिकित्सा की आवश्यकता होती है। एक स्पष्ट उदाहरण यह है कि जब कुत्ता जोर से शोर से या घर के अंदर अजनबियों की उपस्थिति से डरता है।

कुत्तों के दौरान व्यवहारिक पशु चिकित्सक एक मौलिक भूमिका निभाते हैं वे अपने मालिकों में उगते हैं, चीज़ें तोड़ते हैं या काटते हैं। बिल्लियों को बदले में ध्यान देने की जरूरत है वे अपने सैंडबॉक्स उगाने का उपयोग नहीं करना चाहते हैं या दूसरों के प्रकार या लोगों को काटना नहीं चाहते हैं।

पालतू मनोवैज्ञानिक चिकित्सा शुरू करने के लिए जानवरों की नैतिकता, चिकित्सा और व्यवहार का संयोजन करते हैं, जहां जब पृष्ठभूमि की जानकारी जमा करने और अपने प्यारे दोस्त के व्यवहार में सक्रिय रूप से भाग लेने की बात आती है तो परिवार की मौलिक भूमिका होती है।




अनुसरण करने के लिए अवधि और उपचार जानवरों के प्रकार पर निर्भर करता है, जो दृष्टिकोण बदलना चाहिए। इस प्रक्रिया के साथ सिर पशुचिकित्सा है, जो पहचानने के काम में मदद करता है कि यह एक रोगविज्ञान या कुछ व्यवहारिक है या नहीं।

डर या अविश्वास के कारण व्यवहारिक समस्याएं होने वाले अधिकांश जानवरों पर हमला होता है , जानवर के आहार को बदलकर शुरू होने वाले उपचार शुरू करने के लिए एक पालतू मनोवैज्ञानिक क्यों आवश्यक है।

थेरेपी में पारिवारिक समर्थन आवश्यक है, क्योंकि देखभाल की आवश्यकता के अतिरिक्त, वे मुख्य रूप से थेरेपी प्रक्रिया में मौजूद होना चाहिए व्यवहार जो सही किया जाना चाहिए, वे इस व्यवहार के खिलाफ जाते हैं कि उनके मालिक अपने प्यारे दोस्त में दिखते हैं।

अब जब कि तुम पालतू जानवर है कि दोस्ती का रिश्ता है कि जेनरेट किया है में एक समस्या हो सकती है के कुछ नजरिए पता है, यह एक विशेषज्ञ से सलाह लेनी करने में मदद करने के लिए आप अपने पालतू के व्यवहार को बदलने अच्छा है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल को संभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों के लिए मनोवैज्ञानिक परीक्षण की आवश्यकता होगीबिल को संभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों के लिए मनोवैज्ञानिक परीक्षण की आवश्यकता होगी
कुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता हैकुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता है
गाम के पालतू जानवरों को गोद लेने का एक नया दिन होगागाम के पालतू जानवरों को गोद लेने का एक नया दिन होगा
पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।
सरीसृप के लिए पशु चिकित्सकसरीसृप के लिए पशु चिकित्सक
पालतू जानवर जानवरों की तरह जीने की जरूरत हैपालतू जानवर जानवरों की तरह जीने की जरूरत है
एक ethologist के विशिष्ट काम क्या है?एक ethologist के विशिष्ट काम क्या है?
व्यवहार समस्याओं वाले बच्चों के लिए सहायता करेंव्यवहार समस्याओं वाले बच्चों के लिए सहायता करें
पालतू जानवरों के लिए साइकोट्रॉपिक दवाएं, अच्छा विचार?पालतू जानवरों के लिए साइकोट्रॉपिक दवाएं, अच्छा विचार?
पालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैंपालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैं
» » पालतू जानवरों को मनोवैज्ञानिकों की आवश्यकता है?
© 2022 TonMobis.com