मेरे पिल्ला अजनबियों से प्यार नहीं करता है!

मेरे पिल्ला अजनबियों से प्यार नहीं करता है!
सीसी छवि: सेबेस्टियन डारियो

यह थकावट से बात की गई है जिम्मेदार कब्जा पालतू जानवरों का . समाज, तेजी से, अपने पालतू जानवरों के बारे में चिंता कर रहा है, उन्हें एक परिवार के रूप में व्यवहार कर रहा है, न कि किसी वस्तु या चीज़ के रूप में। यह वही ज़िम्मेदार स्वामित्व हमें अपने पशुओं को बढ़ाने, खिलाने और शिक्षित करने के लिए मजबूर करता है। और माता-पिता को दूसरों के साथ सामाजिककरण के अपने तरीके से करना है। लेकिन, क्या होता है जब आपका पिल्ला अजनबियों से प्यार नहीं करता है? यहां हम आपको कुछ सुझाव देते हैं:

लोगों के साथ अपने रिश्ते को उत्तेजित करता है : कई पालतू मालिकों का मानना ​​है कि वे एक-दूसरे के लिए उपयोग करेंगे। यह झूठा है, क्योंकि कुछ पालतू जानवर अधिक अनौपचारिक होते हैं और बाकी से संबंधित कठिन समय होता है . जब आप दोस्तों या परिवार की यात्रा करते हैं तो इसे उत्तेजित करने का प्रयास करें। जब आप दूसरों के साथ साझा करते हैं तो उसके साथ खेलें, इसलिए आपके पिल्ला को यह नहीं लगता कि यह आपके लिए अलग है या महत्वपूर्ण नहीं है।

इसे सब कुछ में शामिल करें: यह सहित, के बारे में, खराब करने के बारे में नहीं है। जब आप अपने दोस्तों के समूह के साथ होते हैं, तो अपने पिल्ला को उसके साथ खेलने के लिए बुलाओ। अपने पसंदीदा खिलौनों को लाओ और बाकी के साथ साझा करते समय उसे चलने दें। बेशक, सीमाएं होनी चाहिए, क्योंकि बच्चों की तरह, फिर "पिघलाओ" और हमें अकेला मत छोड़ो। मौलिक बात यह है कि घर पर अजनबी होने पर आप एक और महसूस करते हैं।

वह "अजनबी" अब नहीं हैं : कई पिल्ले आक्रमण करते हैं जब वे उन लोगों को देखते हैं जिन्हें वे पास नहीं जानते हैं। इसलिए, अपने पालतू जानवरों और लोगों के बीच संबंधों को सुदृढ़ करना आवश्यक है . यह कैसे प्राप्त किया जा सकता है? ऐसा लगता है कि यह आसान है, क्योंकि आपको बस इतना करना है कि आप अपने सामाजिककरण को प्रोत्साहित करें। बाकी को अपने पिल्ला के साथ खेलने दें, उनसे बात करें और एक साथ समय बिताएं। कुछ मालिकों का मानना ​​है कि पालतू जानवर परेशान हैं, इसलिए उन्हें बेहतर सहअस्तित्व के लिए मिश्रण करने के बजाय अलग किया जाता है।




सब एक साथ! हमारे पालतू जानवर बच्चों की तरह हैं। कंपनी उन्हें सबसे ज्यादा खुश बनाती है। यदि समूह में से एक और महसूस करना संभव है, अजनबी एक होने से रोकेंगे और अब वे उन लोगों के साथ जान जाएंगे जो आरामदायक महसूस करते हैं। अपने पिल्ला को अकेले कभी न छोड़ें, बल्कि उसे बैंड में से एक के रूप में शामिल करें।

जब आप लोगों के लिए उपयोग कर रहे हैं, अत्यधिक शोर से बचें: उनके लिए, लोगों के लिए उपयोग करना एक कठिन काम है। कल्पना करें कि अगर आपके दोस्त आते हैं तो हम बहुत शोर जोड़ते हैं। पिल्ला शोर को "अजनबी" के साथ जोड़ देगा और यह एक बहुत ही सुखद संयोजन नहीं होगा। कम से कम, जब तक आप सुरक्षित महसूस न करें, शोर बनाने से बचें। यह सब "कस्टम" शब्द को संदर्भित करता है "। जब आपका पिल्ला अनुकूल होता है, तो सब कुछ बहुत आसान होगा। इस बीच, यह एक सुखद और आरामदायक माहौल बनाता है।

यदि आपके पालतू अजनबियों के साथ नहीं मिलते हैं, तो खुश रहें और इन युक्तियों का पालन करें। जब वे छोटे होते हैं तो पिल्ले ट्रेन करना आसान होता है। तो, अपनी खुद की रणनीतियों को बनाएं और जीवन आपको मुस्कुराएगा। हालांकि, अगर आप हैं तो आपको बहुत यकीन होना चाहिए एक कुत्ता उठाने में सक्षम। यदि आपका उत्तर हाँ है, तो आगे बढ़ें, आप कर सकते हैं!

आप क्या अन्य सुझाव जोड़ देंगे?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
का संबंधका संबंध
एक पिल्ला बिल्ली को सोसाइज करेंएक पिल्ला बिल्ली को सोसाइज करें
मां का दिलमां का दिल
पालतू जानवरों को मनोवैज्ञानिकों की आवश्यकता है?पालतू जानवरों को मनोवैज्ञानिकों की आवश्यकता है?
पिल्लों में सामाजिककरण को मजबूत करने के लिए छह सुझावपिल्लों में सामाजिककरण को मजबूत करने के लिए छह सुझाव
पालतू जानवर होने के क्या फायदे हैंपालतू जानवर होने के क्या फायदे हैं
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व क्या है?जिम्मेदार पालतू स्वामित्व क्या है?
पालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैंपालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैं
पालतू जानवरों के बारे में आपको कोई भी नहीं बताता हैपालतू जानवरों के बारे में आपको कोई भी नहीं बताता है
गोद लेने और जिम्मेदार स्वामित्व: पूरा करने के लिए एक चुनौती।गोद लेने और जिम्मेदार स्वामित्व: पूरा करने के लिए एक चुनौती।
» » मेरे पिल्ला अजनबियों से प्यार नहीं करता है!
© 2022 TonMobis.com